राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन डा. राम शंकर कथेरिया ने किया फरीदाबाद का निरीक्षण दौरा

0
1330

TODAY EXPRESS NEWS (  REPORT BY AJAY VERMA ) फरीदाबाद दौरे पर पहुंचे राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन डा. राम शंकर कथेरिया ने प्रैसवर्ता के दौरान कहा कि अनुसूचित जाति के लोगों को केन्द्र राज्य की सभी लाभकारी योजनाओं में हिस्सेदारी मिले, साथ ही उन्होंने कहा कि किसी अनुसूचित वर्ग के व्यक्ति को कोई परेशानी हो तो उसकी शिकायत सीधे आयोग में करेें, लेकिन मजेदार बात तो ये दिखी कि आयोग के चेयरमैन डा. राम शंकर कथेरिया को अपने ही विभाग का हेल्पलाई नम्बर मालूम नहीं जिसके बारे में पूछने पर ईधर उधर पूछते हुए नजर आये।

 राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन डा. राम शंकर कथेरिया आज फरीदाबाद में दौरे पर दिखे, जहां उन्होंने सर्वप्रथम सैक्टर-16ए स्थित सर्किट हाउस में अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों व इस वर्ग के संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक ली। बाद में लघु सचिवालय सैक्टर-12 स्थित उपायुक्त कार्यालय का दौरा किया फरीदाबाद दौरे का कार्यक्रम यहीं समाप्त नहीं हुआ इसके साथ – साथ उन्होंने सैक्टर-12 में ही स्थित हुडा कन्वेंशन सैन्टर सभागार में गुरूग्राम व फरीदाबाद मण्डल के एट्रोसिटी सम्बन्धी मामलों व अनुसूचित जाति विकास योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा की।

डा. राम शंकर कथेरिया, राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन

इस मौके पर गुरूग्राम व फरीदाबाद मण्डल के आयुक्त , उपायुक्ता, पुलिस आयुक्त एवं पुलिस अधीक्षकों सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारियों भी मौजूद रहे। पूरे फरीदाबाद दौरे की जानकारी राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग के चेयरमैन डा. राम शंकर कथेरिया ने प्रैसवार्ता के दौरान दी, जिसमें उन्होंने बताया कि फरीदाबाद में निरीक्षण के दौरान जो भी खामियां पाई गई है उनको पूरा करने के लिये अधिकारियों को एक सप्ताह का समय दिया है जिसमें सभी अधिकारी उन्हें रिपोर्ट सोंपेगे। साथ ही उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति के लोगों को केन्द्र व राज्य की सभी लाभकारी योजनाओं में हिस्सेदारी मिलनी चाहिये, इतना ही नहीं अनुसूचित वर्ग के व्यक्ति से अपील करते हुए कथेरिया ने कहा कि अगर किसी व्यक्ति को कोई परेशानी हो तो उसकी शिकायत सीधे आयोग में कर सकता है जिसके लिये मजेदार बात तो ये दिखी कि आयोग के चैयरमैन साहिब को अपने ही विभाग का लोगों बताने के लिये हेल्पलाईन नम्बर तक पता नहीं था जिसके लिये वो ईधर से उधर पूछते हुए दिखे।

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY