टैरिफ बढ़ने के बाद ज्‍यादातर ग्राहकों ने वीआई, जियो और एयरटेल के लॉन्ग टर्म प्लांस रिचार्ज कराने के लिए पेटीएम का रुख किया

0
70

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ | भारत की प्रमुख पेमेंट और वित्तीय सेवाओं की वितरण कंपनी, पेटीएम उपभोक्ताओं को मोबाइल रिचार्ज समेत अनेक सेवाओं की पेशकश करती है। अब जब रिलायंस, जियो, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया (वीआई) जैसे प्रमुख नेटवर्क प्रोवाइडर्स ने टैरिफ बढ़ा दिए हैं, ऐसे में पेटीएम ने उपभोक्ताओं को प्रभावी ढंग से मोबाइल रिचार्ज मैनेज करने के लिए सुविधाजनक विकल्प प्रदान किए हैं।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा, “हमारे प्लेटफॉर्म पर रोजाना होने वाले मोबाइल रिचार्ज की तुलना में अब पेटीएम पर मोबाइल रिचार्ज करने वाले लोगों की संख्या में 15-20 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। अब लोग लॉन्ग टर्म प्लान को ज्यादा महत्‍व दे रहे हैं।’’

चाहे वह डेटा के लिए हो, अनलिमिटेड पैक या टॉपअप हो, पेटीएम विभिन्‍न प्रकार के रिचार्ज प्लान की पेशकश करता है। इससे यूजर्स को उनके टेलीकॉम ऑपरेटर के आधार पर अपनी जरूरत के अनुसार प्लान चुनने की इजाजत मिलती है।

पेटीएम पर अपने प्रीपेड मोबाइल नंबर को इस तरह रिचार्ज किया जा सकता है

1. पेटीएम ऐप खोलिए और “बिल पेमेंट्स बाय बीबीपीएस” सेक्शन में जाएं।

2. “मोबाइल रिचार्ज” सेलेक्‍ट करें और अपना मोबाइल नंबर (रिलायंस, जियो, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया) का एंटर करें।

3. अपना रिचार्ज प्लान सेलेक्‍ट करें

4. इसके बाद “प्रोसीड टु पे” पर क्लिक करें। अपना पेमेंट का तरीका चुनिए और पेमेंट की प्रक्रिया पूरी करें।

पेटीएम पर पोस्टपेड मोबाइल बिल का इस तरह पेमेंट कर सकते हैं

1. पेटीएम ऐप खोलिए और “बिल पेमेंट्स बाय बीबीपीएस” सेक्शन में जाएं।

2. “मोबाइल पोस्टपेड” सेलेक्‍ट करें और अपना रिलायंस, जियो, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया का मोबाइल नंबर एंटर करें।

3. ऐप ऑटोमैटिक तरीके से पेमेंट की जाने वाली राशि चुन लेगा

4. इसके बाद “प्रोसीड टु पे” पर क्लिक करें। अपना पेमेंट का तरीका चुनिए और पेमेंट की प्रक्रिया पूरी करें।

पेटीएम यूजर्स की सुविधा के अनुकूल इंटरफेस और दूसरे लाभ देकर मोबाइल रिचार्ज के लिए सबसे पसंदीदा प्लेटफॉर्म्‍स में से एक बन गया है। पेटीएम पर आपको भुगतान के आसान विकल्‍प, डील्‍स और कैशबैक ऑफर्स दिए जाते हैं। इतना ही नहीं, उपभोक्ताओं को पेटीएम पर रिचार्ज के रिमाइंडर भी मिलते हैं।

पेटीएम यूजर्स को ऐप पर अपने मोबाइल नंबर और रिचार्ज प्लान सेव करने की इजाजत देकर भविष्य में होने वाले लेन-देन के लिए उपभोक्ताओं को परेशानी रहित अनुभव प्रदान करता है। टेलीकॉम के बदलते परिदृश्‍य के बीच पेटीएम यूजर्स को आपस में जुड़े रहने के लिए विश्वसनीय समाधान प्रदान करता है।

LEAVE A REPLY