एंजल वन के ग्राहकों की संख्‍या 46.6% की वार्षिक बढ़ोतरी के साथ 14.13 मिलियन हुई

0
171
  • कंपनी ने अप्रैल 23 में 68.28 मिलियन ऑर्डर को संसाधित किया

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । मुंबई, 15 मई, 2023: फिनटेक कंपनी एंजल वन लिमिटेड (जिसे पहले एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड के नाम से जाना जाता था) के ग्राहकों की संख्‍या में सालाना 46.6% की शानदार वृद्धि हुई है और इसके साथ ही अप्रैल 2023 में इसके ग्राहकों की कुल संख्या 14.13 मिलियन पहुंच गई है। चालू वित्त वर्ष के पहले महीने में कंपनी 0.38 मिलियन नए ग्राहकों को जोड़ने में सफल रही है।

फिनटेक उद्योग में अपने निरंतर उल्लेखनीय प्रदर्शन का संकेत देते हुए, एंजल वन का कुल औसत दैनिक कारोबार 21.98 ट्रिलियन रुपये तक पहुंच गया, जिसमें वार्षिक आधार पर 131.9% की वृद्धि दर्ज की गई है। कंपनी ने अप्रैल’23 में 68.28 मिलियन ऑर्डर संसाधित किए, और औसत क्लाइंट फंडिंग बुक 10.99 बिलियन रुपये रही। रिटेल मार्केट में कंपनी की हिस्सेदारी 245 आधार अंक बढ़कर 23.8% हो गई।

कंपनी के विकास पर अपनी बात रखते हुए एंजल वन लिमिटेड के चीफ ग्रोथ ऑफीसर श्री प्रभाकर तिवारी ने कहा, “एंजल वन के ग्राहकों की बढ़ती संख्‍या और स्थिर कारोबारी आंकड़े ग्राहकों को विभिन्न निवेश अवसरों तक सुचारू पहुंच के साथ ही समझदारी से निर्णय लेने की क्षमता प्रदान करने में हमारी सफलता को दर्शाते हैं। हम अपनी पहुंच को और विस्तारित करने के लिए हमारी तकनीकी क्षमताओं को बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं और ग्राहकों को उनकी धन-सृजन यात्रा में सुविधा प्रदान करना चाहते हैं।”

कंपनी के व्यावसायिक प्रदर्शन के बारे में एंजल वन लिमिटेड के चेयरमैन एवं मै‍नेजिंग डायरेक्‍टर दिनेश ठक्कर ने कहा, “हमारा स्थिर प्रदर्शन यूजर की जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाए गए हमारे तकनीक-समर्थित निवेश समाधानों की मजबूती को प्रदर्शित करता है। हमने हाल ही में अपना सुपर एप लॉन्च किया है, जो एक सहज और पारदर्शी निवेश अनुभव प्रदान करने के हमारे नजरिए के अनुरूप है। हम टियर 2, 3 और उससे आगे के शहरों में रहने वालों के लिए टेक्‍नोलॉजी का लाभ उठाने और पूंजी बाजार के उत्पादों तक पहुंच प्रदान करने के लिए तत्पर हैं, जिससे उन्हें समझदारी से निवेश निर्णय लेने और वित्तीय लक्ष्यों को हासिल करने के लिए सशक्त बनाया जा सके।”

एंजल वन ने हाल ही में एंड्रॉएड, आईओएस और वेब पर बेहतर ट्रेडिंग और निवेश अनुभव को सक्षम करने के लिए अपने सुपर एप को पूरी तरह से लॉन्च किए जाने की घोषणा की है। यह एप S.T.A.R.S यानी सरलता, पारदर्शिता, उपलब्धता, विश्वसनीयता और तेजी के पांच सिद्धांतों पर बना है। इसे पिछले साल चरणबद्ध तरीके से लॉन्च किया गया था।

एंजल वन लिमिटेड के विषय में:

एंजल वन लिमिटेड, (जिसे पहले एंजल ब्रोकिंग लिमिटेड के नाम से जाना जाता था), (NSE: ANGELONE, BSE: 543235) एनएसई पर सक्रिय ग्राहकों के मामले में भारत में सबसे बड़ा सूचीबद्ध खुदरा स्टॉक ब्रोकिंग हाउस है। एंजल वन एक टेक्‍नोलॉजी के नेतृत्‍व वाली वित्तीय सेवा कंपनी है जो ब्रोकिंग और सलाहकार सेवाएं, मार्जिन फंडिंग, शेयरों पर ऋण और अपने ग्राहकों को तीसरे पक्ष के वित्तीय उत्पादों का वितरण प्रदान करती है। ब्रोकिंग और संबद्ध सेवाएं (i) ऑनलाइन और डिजिटल प्लेटफॉर्म और (ii) अधिकृत व्यक्तियों के नेटवर्क के माध्यम से पेश की जाती हैं।

एंजल वन लिमिटेड एक बेहतर डिजिटल अनुभव के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग का व्यापक रूप से उपयोग करता है। कंपनी ने एंजल वन मोबाइल ऐप, एंजल बीईई मोबाइल ऐप, नियम आधारित सिफारिश इंजन ‘एआरक्यू प्राइम’, फ्री टू इंटीग्रेट एपीआई प्लेटफॉर्म ‘स्मार्टएपीआई’, निवेश शिक्षा मंच ‘स्मार्ट मनी’ का निर्माण किया है ।

LEAVE A REPLY