अनिल कपूर की उल्लेखनीय यात्रा: भारत के पहले अदृश्य सुपरहीरो से हॉटस्टार के सबसे पसंदीदा खलनायक तक!

0
755

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । भारत के पहले अदृश्य सुपरहीरो से लेकर हॉटस्टार के सबसे पसंदीदा खलनायक तक: अनिल कपूर की बेजोड़ बहुमुखी प्रतिभा का जश्न

भारतीय सिनेमा के विशाल क्षेत्र में कुछ सितारे दूसरों की तुलना में अधिक चमकते हैं और एक ऐसी विरासत छोड़ते हैं जो पीढ़ियों तक कायम रहती है। उनमें से एक हैं सच्चे आइकॉन और एवर चार्मिंग अनिल कपूर, जिन्होंने बार-बार अपनी क्षमता साबित की है। भारत के पहले अदृश्य सुपरहीरो की भूमिका निभाने से लेकर छोटे पर्दे पर एक खतरनाक खलनायक के रूप में दर्शकों को मंत्रमुग्ध करने तक, कपूर की यात्रा असाधारण से कम नहीं रही है।

भारतीय सिनेमा के सुनहरे युग को याद करें तो आपको राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता शेखर कपूर द्वारा निर्देशित मिस्टर इंडिया का अविस्मरणीय रत्न मिलेगा। 1987 में रिलीज़ हुई, इस प्रतिष्ठित क्लासिक में अनिल कपूर को एक ऐसी भूमिका में दिखाया गया जिसने भारतीय सुपरहीरो कथाओं को फिर से परिभाषित किया। अरुण वर्मा के रूप में कपूर ने अपने चुंबकीय करिश्मा और त्रुटिहीन अभिनय कौशल के साथ अदृश्यता की असाधारण कहानी को जीवंत कर दिया। उन्होंने देशभर के दर्शकों का दिल जीत लिया।

एक्टर आज भी उसी रफ्तार से आगे बढ़ रहे हैं और अपनी सिनेमाई प्रतिभा से हमें चकित कर रहे हैं। स्ट्रीमिंग मनोरंजन की दुनिया में कदम रखते हुए अनिल ने एक नए अध्याय की शुरुआत की और हीरो से एन्टी हीरो में परिवर्तन किया। हॉटस्टार की सीरीज द नाइट मैनेजर में, कपूर ने भयावह प्रतिपक्षी शैली रूंगटा की भूमिका निभाई, जिसने दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

लेकिन अनिल कपूर का सफर यहीं नहीं रुकता। अभिनय के प्रति अपने जुनून के साथ कपूर भारत की पहली एरियल एक्शन फिल्म बहुप्रतीक्षित फाइटर में एक बार फिर बड़े पर्दे पर दर्शकों को एंटरटेन करने के लिए तैयार हैं। सिद्धार्थ आनंद निर्देशित इस फिल्म में वह ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे।

LEAVE A REPLY