अनुभव सिन्हा की ‘भीड़’ 2023 की सभी समीक्षकों द्वारा प्रशंसित फिल्म की सूची में सबसे ऊपर!

0
214

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । 2020 के लॉकडाउन की पृष्ठभूमि पर आधारित, अनुभव सिन्हा की अब तक की सर्वश्रेष्ठ कृतियों का शीर्षक ‘भीड़’ थिएट्रिकल रिलीज हुई। अनुभव सिन्हा ने वर्षों से जो काम किया है, उसमें ‘भीड़’ उनकी सबसे अच्छी रचना है और भारतीय सिनेमा को सबसे अच्छा तोहफा दिया। सिन्हा इस आधुनिक प्रभाव से भरी दुनिया में फिर से ब्लैक एंड व्हाइट सिनेमा का जादू लेकर आए।

साल के सबसे बड़े निर्देशक, अनुभव सिन्हा ने न केवल प्रवासी श्रमिकों के संघर्षों पर प्रकाश डाला, बल्कि राजकुमार राव के माध्यम से, जिन्होंने हाल ही में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता, बहुमुखी प्रतिभा भूमि पेडनेकर, आशुतोष राणा और अन्य कलाकारों ने दिखाया कि कैसे मानवता सबसे बुरे समय में एक साथ आई और सबसे कठिन रास्ते में संकट से उबारा। रिलीज से पहले, निर्माताओं ने प्रवासी श्रमिकों द्वारा अपने घरों तक पहुंचने के लिए 9 लाख कदम चलने का सम्मान करने के लिए एक विशेष वॉकथॉन भी किया था।

फिल्म को मिली शानदार समीक्षाओं और समीक्षकों द्वारा 2023 की सबसे प्रशंसित फिल्म में से एक होने के कारण, अनुभव सिन्हा ने एक अंतरंग रात्री भोजन का आयोजन किया टीम भिड़ के लिए और एक साथ मिले, जिसमें मुख्य अभिनेता राजकुमार राव, पंकज कपूर, दीया मिर्जा, कृतिका कामरा, वरिंदर सक्सेना शामिल थे। , अदिति राव हैदरी, कुणाल खेमू, सोहा अली खान, नसीरुद्दीन शाह, आदित्य श्रीवास्तव, रत्ना शाह और कई सितारे आए।

जब से इसकी घोषणा हुई, तब से फिल्म ने सोशल मीडिया पर किसी अन्य की तरह चर्चा का विषय बनी हुई है। लॉकडाउन एक संवेदनशील कड़ी है, जिसे अनुभव सिन्हा ने एक ऐसी कहानी में पिरोया है, जिसने देश भर में लाखों लोगों के दिलों को छू लिया। फिल्म की हर क्रिटिक ने काफी तारीफ की है। ‘भीड़’ सिर्फ कोई ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म नहीं है बल्कि एक ऐसा अनुभव है जो आपको मंत्रमुग्ध और निशब्द कर देता है।

बनारस मीडिया वर्क्स के तहत निर्मित, अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी फिल्म ‘भीड़’ में राजकुमार राव, पंकज कपूर, भूमि पेडनेकर, आशुतोष राणा और दीया मिर्जा जैसे उल्लेखनीय कलाकार हैं। फिल्म में वीरेंद्र सक्सेना, आदित्य श्रीवास्तव, कृतिका कामरा और करण पंडित भी हैं।

LEAVE A REPLY