‘मंजुम्मेल बॉयज़’, ‘अरनमनई 4’, ‘गुंटूर करम’: साउथ इंडियन फिल्में, जिन्होंने दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार किया!

0
57

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। राशि खन्ना स्टारर ‘अरनमनई 4’ तमिल फिल्म इंडस्ट्री में बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ रही है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है, जो 2024 में तमिल फिल्म इंडस्ट्री की पहली हिट बनकर उभरी है। वर्सेटाइल पावरहाउस राशी अभिनीत इस हॉरर-कॉमेडी की सफलता को समझने से पहले, यहां उन साउथ फिल्मों पर नजर डाल रहे हैं, जिन्होंने 2024 में बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की है।

मंजुम्मेल बॉयज़ – यह सर्वाइवल थ्रिलर बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली मलयालम फिल्म बनकर उभरी। चिदम्बरम द्वारा निर्देशित यह फिल्म देश भर के दर्शकों से जुड़ी हुई है, जिससे यह देखने लायक बन गई है।

द गोट लाइफ – पृथ्वीराज सुकुमारन अभिनीत इस फिल्म ने 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। यह एक मलयाली आप्रवासी मजदूर के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसे कई भारतीयों के बीच सऊदी अरब में मूल अरबों द्वारा रेगिस्तान में एकांत खेतों में चरवाहे के रूप में गुलामी में धकेल दिया जाता है।

इन फिल्मों के अलावा, मलयालम फिल्म ‘आवेशम’ और ‘प्रेमालु’ ने भी 100 करोड़ रुपये से ज़्यादा की कमाई के साथ अपार प्यार हासिल किया।

कैप्टन मिलर: धनुष अभिनीत इस तमिल फिल्म ने दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर 104.79 करोड़ रुपये से ज़्यादा की कमाई की।

अरनमनई 4: तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना की यह फिल्म इस साल दुनिया भर में 100 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार करने वाली पहली फीमेल लीड फिल्म बन गई है। इस हॉरर-कॉमेडी की सफलता ने तमन्ना की स्थिति एक हिटमेकर के रूप में स्थापित कर दी है और राशी को वर्सेटाइल पावरहाउस साबित कर दिया है।

हनु-मैन एंड गुंटूर करम: तेलुगु इंडस्ट्री में दो बड़ी रिलीज़ देखी गईं, जिन्होंने बॉक्स ऑफिस पर कहर बरपाया। तेजा सज्जा अभिनीत ‘हनु-मैन’ और महेश बाबू की ‘गुंटूर करम’ ने दुनिया भर में 350 करोड़ रुपये और 171.5 करोड़ रुपये की कमाई की।

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बाकी इंडस्ट्रीज में कौन सा एक्टर/एक्ट्रेस ये रिकॉर्ड तोड़ेगा।

LEAVE A REPLY