आयेशा श्रॉफ और टाइगर श्रॉफ ने भारत में प्रोफेशनल फाइटर्स के लिए एक दीर्घकालिक फ्यूचर के लिए एमएफएन और एमएमए मैट्रिक्स स्थापित किया।

0
237

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । आयेशा श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ ने भारत में प्रोफेशनल फाइटर्स और एमएमए के विकास के लिए अपने इनिशिएटिव एमएमए और मैट्रिक्स फाइट नाईट के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है। जुनूनी भारतीय फाइटर्स की संधारणीय और एमएमए प्लेटफार्म में अपने करियर का अनुशरण करने के लिए कठोर परिश्रम किया है।

एमएमए मैट्रिक्स स्टेट-ऑफ़-डी-आर्ट एमएमए और फिटनेस स्टूडियो है, जो फाइटर्स और फिटनेस एंथूजियास्टिक के लिए फर्स्ट क्लास फैसिलिटीज और ट्रेनिंग देती है। टाइगर श्रॉफ, कृष्णा श्रॉफ और आयेशा श्रॉफ द्वारा स्थापित एमएमए मैट्रिक्स ने मॉडर्न इक्विपमेंट और स्किल्ड ट्रेनर्स में निवेश किया ताकि बेस्ट-इन-क्लास फिटनेस प्रदान किया जा सके। इसके साथ ही पर्सनलाइज्ड ट्रेनिंग सेशन बॉडी वेट और वेट ट्रेनिंग टेक्निक्स ऑफर करती है, जिसकी वजह से व्यक्ति को अपने फिटनेस गोल्स और वीकली प्रोग्रेस में मदद मिल सके। एमएमए मैट्रिक्स विभिन्न मार्शल आर्ट्स डिसिप्लिन्स जैसे ब्राजीलियाई जिउ-जित्सु, बॉक्सिंग, मय थाई, कराटे, रेसलिंग और किकबॉक्सिंग भी शामिल है, जो व्यक्ति को अपने फिजिकैलिटी ही नहीं बल्कि उन्हें लीनर, टोंड और मेन्टल स्ट्रेंथ को बढ़ाने में भी मदद करते हैं। इसकी वजह से उनमें एक अलग ही कॉन्फिडेंस और सेंस ऑफ़ सिक्योरिटी जैसे सेल्फ-डेन्स टेक्निक्स भी विकसित होती है। यह सारें डिसिप्लिन्स हाइली ट्रेंड प्रोफेशनल फाइटर द्वारा सिखाये और प्रदर्शित किए जाते हैं।

मैट्रिक्स फाइट नाईट (एमएफएन) ने देश में एमएमए को अकेले दम पर फिर से जगाया है और तेज़ी से खुद को भारत के प्रमुख फाइट प्रमोशन के रूप में स्थापित कर रहा है। अपनी उल्लेखनीय वृद्धि और सफलता के साथ यह दुनिया के भारत की ओर से उभरने वाले सबसे अच्छे संगठनों में से एक बनने की राह पर है। एमएफएन देशभर में सहायता करता है एमएमए एथलीटों को अपनी प्रतिभा और कौशल दिखाने के लिए एक मंच के रूप में कार्य करता है। आयेशा श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ ने अब तक एमएफएन के 11 सफल एडिशन्स तैयार किए हैं और 1 जुलाई को नोएडा इनडोर स्टेडियम सेक्टर 21 में एमएफएन 12 के साथ जारी रहेगा।

यह फाइट नाइट्स भारतीय दर्शकों के लिए बहुप्रतीक्षित प्रमोशनल इवेंट बन गए हैं। फाइट नाइट्स ने न केवल प्रशंसकों का मनोरंजन किया है बल्कि फाइटर्स को एमएमए में एक सीरियस कैरियर बनाने का अवसर भी प्रदान किया है। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने और पहचान हासिल करने के लिए भारतीय फाइटर्स को एक मंच प्रदान करके एमएफएन ने देश में एमएमए के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

आयेशा श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ ने भारत में फाइटर्स के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर और संसाधनों को बेहतर बनाने के लिए भी काम किया है। उन्होंने मार्किट में कुछ बेहतरीन अंतरराष्ट्रीय इक्विपमेंट लाए हैं और देशभर में हाई क्वालिटी एमएमए जिम स्थापित किए हैं, जो एमएफएन फाइटर के लिए मुफ्त में उपलब्ध है। उनके प्रयासों से क्वालिटी ट्रेनिंग फैसिलिटी और उनके कौशल को बढ़ाने में मदद मिली है।

संपूर्ण रूप से एमएमए मैट्रिक्स और मैट्रिक्स फाइट नाईट के माध्यम से आयेशा श्रॉफ और कृष्णा श्रॉफ ने भारत में प्रोफेशनल फाइटर्स के लिए एक स्थायी भविष्य के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनकी पहलों ने न केवल एमएमए को लोकप्रिय बनाया है बल्कि फाइटर्स को अपने जुनून को आगे बढ़ाने और इसमें कैरियर बनाने के लिए अवसर और संसाधन भी प्रदान किए हैं।

LEAVE A REPLY