टीसीएल एयरकंडीशनर के नए फीचर्स को लेकर प्रेसवार्ता में किये गए बड़े खुलासे !

0
558
Big revelations made in the press conference about the new features of TCL air conditioner!

Today Express News | Ajay verma |नई दिल्ली, 06 मार्च: दुनिया की टॉप-2 टीवी ब्रांड टीसीएल इलेक्ट्रॉनिक्स अपने एआई अल्ट्रा-इन्वर्टर एयर कंडीशनर में एक नया फीचर लेकर आया है – विटामिन सी। ब्रांड ने एसी डीलर मीट का आयोजन किया है, जिसमें दिल्ली के सभी तकनीशियन और डीलर बड़ी संख्या में भाग लेंगे। इसके अलावा, टीसीएल ने तिरुपति में 2,400 करोड़ रुपए की लागत से बने मैन्युफैक्चरिंग प्लांट के बारे में भी जानकारी दी। यहां 22-55 इंच स्क्रीन के 8 मिलियन टीवी और 3.5-8 इंच की 30 मिलियन मोबाइल स्क्रीन सालाना बनाने की क्षमता है। यह ब्रांड का मेक इन इंडिया पहल की दिशा में सबसे महत्वपूर्ण कदम है।

इस उपकरण में सिल्वर आयन और डस्ट फिल्टर (इन-रूम एयर क्लीन और वायरस-फ्री रखने के लिए) आते हैं जो सुरक्षा की अतिरिक्त परत के लिए विटामिन सी फिल्टर से लैस हैं। अपने एसी के लिए मुख्य t 3-इन-1 फिल्ट्रेशन टेक्नोलॉजी न केवल हवा से धूल और बैक्टीरिया को खत्म करती है, बल्कि यूजर्स की त्वचा पर मॉइस्चराइजिंग इफेक्ट भी प्रदान करती है, जिससे त्वचा का सूखापन रोकने में मदद मिलती है। एसी में टीसीएल के पेटेंट किए हुए टाइटन गोल्ड इवेपोरेटर और कंडेन्सर भी है जो सतह पर धूल, गंदगी को जमने से रोकता है और उपकरण के जीवनकाल को बढ़ाता है।

नए अपडेट पर टिप्पणी करते हुए एयर कंडीशन बिज़नेस के प्रमुख विजय मिकिलिनेनी ने कहा, “हमें कोविड-19 के बाद की दुनिया में सुरक्षित रहने का अनुभव सुनिश्चित करने के लिए अपने सेफ्टी प्रोटोकॉल को अपडेट करना होगा। हमारे स्मार्ट एयर कंडीशनर का नवीनतम अपडेट इस दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। आजकल लोग घरों पर अधिकतम समय बिताते हैं, ऐसे में विटामिन सी फिल्टर के साथ, हमारे एसी उपभोक्ताओं को सुरक्षा की एक और परत प्रदान करेंगे।”

सबसे महत्वपूर्ण यह है कि इसमें एक हाई-फ्रिक्वेंसी वाला कंप्रेसर है जो 30 सेकंड के भीतर तापमान को 27 से 18 डिग्री सेल्सियस तक गिराकर तेजी से आराम प्रदान करता है। यह एआई अल्ट्रा-इन्वर्टर कंप्रेसर तकनीक भी प्रदान करता है जो 50% तक ऊर्जा की खपत को बचा सकता है। अंतिम लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि यह उपकरकण गूगल असिस्टेंट, एलेक्जा और टीसीएल होम ऐप को भी सपोर्ट करता है, जिससे यूजर्स को हैंड्स-फ्री कंट्रोल मिलता है और स्मार्ट होम अनुभव सुनिश्चित होता है।

टीसीएल के बारे में

टीसीएल इलेक्ट्रॉनिक्स (1070.HK) एक तेजी से बढ़ती उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी और वैश्विक टीवी उद्योग में एक अग्रणी है। 1981 में स्थापित, यह अब विश्व स्तर पर 160 से अधिक बाजारों में काम करता है। सिग्मेंटेल के अनुसार, क्यू1-क्यू3 -2019 में बिक्री की मात्रा के मामले में टीसीएल वैश्विक टीवी बाजार में दूसरे स्थान पर है। टीसीएल टीवी, ऑडियो और स्मार्ट होम उत्पादों से लेकर उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों के अनुसंधान, विकास और विनिर्माण में माहिर है।

LEAVE A REPLY