सेंचुरी मैट्रेस ने उद्योग की पहली कॉपर-जेल तकनीक पेश की, जो ग्राहकों को स्वास्थ्यकर और बेहतर नींद समाधान देगी

0
427

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । 19 अक्टूबर, 2021: सेंचुरी मैट्रेस, भारत का सबसे तेजी से विकसित होने वाला मैट्रेस ब्रांड, मैट्रेस की दुनिया में पहली कॉपर-जेल तकनीक लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। 3 दशकों से ज्यादा समय की विरासत के साथ, सेंचुरी मैट्रेस उद्योग में नवाचार और उन्नति का ध्वजवाहक रहा है। अमेरिका स्थित एक लैब के समर्थन के साथ, सेंचुरी ने मैट्रेस में कॉपर जेल तकनीक का इस्तेमाल करने के गहन अनुसंधान करने में एक साल से अधिक समय लगाया है। यह अनुसंधान अमेरिका स्थित एक लैब द्वारा भारत के शीर्ष 8 बाजारों में किया गया था। ग्रीन जेल तकनीक की जगह कॉपर जेल तकनीक अपनाने वाला पहला ब्रांड होने के नाते, सेंचुरी ने भारत के नींद विशेषज्ञ होने की अपनी प्रतिबद्धता की पुष्टि की है।

नई कॉपर जेल तकनीक मैट्रेस की सतह पर शरीर की गर्मी को कम करने में मदद करेगी, ताकि उपभोक्ता को ‘बेहतर नींद’ का अनुभव हो सके। कॉपर जेल में प्राकृतिक एंटी-इंफ्लेमेटरी खूबियां होती हैं जिससे शरीर को दबाव से राहत मिलती हैं। इन तीन अनूठी विशेषताओं के साथ, सेंचुरी मैट्रेस अपने उपभोक्ताओं को शानदार नींद का अनुभव देने का वादा करता है।

तांबे की प्राकृतिक और एंटी-वायरल प्रकृति के कारण, इसके सेहत संबंधित कई लाभ हैं, जो आपके शरीर की सेहत के लिए आवश्यक हैं। तांबे के विज्ञान के साथ थर्माजेलTM तकनकी का संयोजन, बेहतर आराम और दबाव से राहत देता है। यह नई और बेहतर कॉपर-जेल तकनीक अबाधित नींद के लिए शरीर और मैट्रेस के बीच की गर्मी को संतुलित करके बेजोड़ ऊष्मा चालकता से ग्राहकों के अनुभव को बदल सकती है।

इस नवाचार पर बोलते हुए, सेंचुरी मैट्रेस के कार्यकारी निदेशक, श्री उत्तम मलानी ने कहा, “हमने अनुसंधान और विकास में एक साल से ज्यादा का समय लिया है। यह अनुसंधान अमेरिका स्थित एक लैब द्वारा भारत के शीर्ष 8 बाजारों में किया गया था। इस गहन विश्लेषण से हमारी मैट्रेस में कॉपर जेल तकनीक का इस्तेमाल करने की हमारी दूरदर्शिता सुविधाजनक बनी। हमें निरंतर नवाचार और उपभोक्ताओं को सर्वश्रेष्ठ देने पर विश्वास है। अपनी मैट्रेस में उद्योग की पहली कॉपर जेल तकनीक पेश करके, हम ज्यादा आरामदायक और सेहतमंद नींद समाधान बनाने की अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ा रहे हैं, जो हमारे बढ़ते हुए उपभोक्ता आधार की ज़रूरतों के अनुरूप हैं। कॉपर-जेल तकनीक पूरी तरह से अनूठी होगी जो न केवल हमें इस कैटेगरी में नवप्रवर्तक होने के नाते बढ़त देगी बल्कि हमारे उपभोक्ताओं को नींद का अनुभव करने के तरीके को भी बदल देगी।

कॉपर की प्राकृतिक और एंटी-वायरल प्रकृति के कारण, इसके कई स्वास्थ्य लाभ हैं। अध्ययनों के अनुसार, कॉपर-इन्फ्यूज्ड फोम से एस. ऑरियस, ई. कोलाई, और के. मार्क्सियनस जैसे रोगाणुओं को पूरी तरह से रोका जाता है। अपनी मैट्रेस में इस तत्व का उपयोग करके, सेंचुअरी मैट्रेस ने तकनीकी नवाचार के साथ-साथ ग्राहकों पर ध्यान देने के मामले में निश्चित रूप से अपनी विशेषज्ञता साबित की है।

सेंचुरी मैट्रेस के बारे में:
3 दशकों से अधिक की विरासत के साथ सेंचुरी मैट्रेस को भारत के स्लीप स्पेशलिस्ट के रूप में जाना जाता है। यह भारत का सबसे तेजी से बढ़ता हुआ मैट्रेस ब्रांड है और यह आरामदेह बेडिंग इंडट्री में लीडरशिप पोजिशन को होल्ड करता है। हैदराबाद स्थित सेंचुरी ब्रांड ने लगातार अपनी प्रोडक्ट रेंज और भौगोलिक विस्तार के जरिए मैट्रेस के क्षेत्र में खुद को फ्रंट-रनर के रूप में स्थापित किया है। आज ब्रांड स्लीप सॉल्यूशंस की एक विस्तृत रेंज प्रदान करता है जैसे स्प्रिंग मैट्रेस, फोम मैट्रेस, कॉयर मैट्रेस, मेमोरी फोम मैट्रेस, आर्थोपेडिक मैट्रेस और एसेसरज। इसके अलावा, यह समझते हुए कि बढ़ते बच्चे के शरीर की जरूरतें वयस्कों से अलग होती हैं, सेंचुरी ने बेडी बाय सेंचुरी (Beddy By Centuary) ब्रांड नाम के तहत एक स्पेशल बेबी मैट्रेस कलेक्शन लॉन्च किया है। सेंचुरी मैट्रेस भारत का पहला आईएसओ-प्रमाणित मैट्रेस ब्रांड है और देश से मैट्रेस और मैट्रेस कम्पोनेंट्स का सबसे बड़ा एक्सपोर्टर है। कंपनी ने देश में कई नई तकनीकों को पेश किया है, जैसे- ग्रीन जेल; माइक्रो स्प्रिंग्स; और हाल ही में सेंचुरी प्रोटेक्ट – इसके सभी मैट्रेस पर एंटी माइक्रोबियल फोम शील्ड (जो राष्ट्रीय स्वास्थ्य अकादमी द्वारा अनुशंसित है) है।

सेंचुरी मैट्रेसेस ने देश के 18 राज्यों में 4500+ डीलरों और 450+ एक्सक्लूसिव ब्रांड स्टोर्स के साथ मजबूत उपस्थिति स्थापित की है। इसके हैदराबाद और भुवनेश्वर में मैन्युफैक्चरिंग प्लांट हैं। इसके अलावा पुणे, बैंगलोर, अहमदाबाद, कोयंबटूर, विजाग, विजयवाड़ा, कुरनूल में कंपनी के सेल्स डिपो हैं और दक्षिण, पूर्व और पश्चिम भारत में सेल्स ऑफिसेस हैं।

LEAVE A REPLY