माँ मंशा देवी के दर्शन व पूजा आराधना करने एनआईटी एक स्थित दुर्गाबाड़ी मंदिर में एनसीआर से उमड़े श्रद्धालू , चांदसी संगठन कईं वर्षों से कर रहा है आयोजन।

0
270

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । फरीदाबाद के हाडवेयर चौक स्थित दुर्गाबाड़ी मंदिर में चांदसी संगठन द्वारा माँ मंशा देवी के दर्शन और पूजा करने के लिए एनसीआर से भारी संख्या में श्रधालुओं की भीड़ उमड़ी।  इस मौके पर सुबह से ही माँ मंशा की पूजा आराधना विधिवत रूप से की गयी। चांदसी संगठन केसदस्य देबासीस बिश्वास ने बताया की हर साल इसी समय माँ मंशा की विशेष पूजा आराधना की जाती है।  जिसको करने से घर में सुख शांति , धन की वृद्धि , संतान की प्राप्ति व अन्य आत्मिक सुख शांति प्राप्त होती है।

देबासीस बिश्वास ने बताया की माँ मंशा देवी की पूजा जहाँ कलकत्ता व बंगाल में विशेष रूप से की जाती है वहीँ उत्तराखंड के हरिद्वार स्थित मनसा देवी में भी माँ का प्रसिद्ध मंदिर है। वहीँ माँ मंशा देवी की पूजा आराधना एनसीआर में चांदसी संगठन के द्वारा ही करवाई जाती है। इसी के चलते आज फरीदाबाद के हाडवेयर चौक के निकट कालीबाड़ी समिति के प्रांगण में माँ मंशा की पूजा आराधना की गयी है।  वहीँ जहाँ दोपहर को प्रसाद भोग वितरित किया गया वहीँ शाम को माँ मंशा देवी के लिए हरे रामा हरे कृष्णा का भजन कीर्तन किया जाएगा और उसके तत्पश्च्यात रात्रि में भी भोग प्रसाद का वितरण श्रद्धा पूर्वक किया जाएगा।  वहीँ आये हुए श्रधालुओं ने कहा की वह पिछले कईं वर्षो से माँ मंशा देवी की पूजा आराधना करने के लिए यहाँ आते हैं और उनकी अब तक कईं इच्छा पूरी हुई हैं।

LEAVE A REPLY