दिव्यांग बच्चों ने स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में धूम मचाई

0
117

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । फरीदाबाद : शहर की अग्रणी समाजसेवी संगठन चेतना वैलफेयर सोसायटी के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस राष्ट्र गान के साथ राष्ट्रध्वज फहराकर प्रभावशाली तरीके से आयोजित किया गया। इस अवसर पर समारोह के मुख्य अतिथि सुमन गुप्ता ने अन्य अतिथिगणों के साथ ध्वजारोहण किया। तत्पश्चात दिव्यांग व कमजोर वर्ग के सामान्य बच्चों एवं ब्यूटी क्लचर एवं सिलाई प्रशिक्षण केन्द्र की कमजोर वर्ग की महिलाओं द्वारा दिल को छू लेने वाले देशभक्ति व सामाजिक विषयों के आधार पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

सुमन गुप्ता ने कहा कि आजादी के पावन पर्व पर संकल्प लें कि आजादी की गरिमा को कायम रखने हेतु जीवन प्रयन्त ईमानदारी और एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में हम देश में सामाजिक व्यवस्था को बनाये रखने में गंभीरता बरतेंगे।

संस्था की अध्यक्षा रेखा शर्मा ने संस्था की गतिविधियों की चर्चा करते हुए समस्त युवा वर्ग को नसीहत दी कि हमें यह समझना होगा कि जिस देश की मिट्टी में हम पैदा हुए हैं, जिसने हमें सब कुछ दिया है, उसे हम क्या दे रहे हैं। युवा वर्ग को इस संदर्भ मंे अहम भूमिका निभानी होगी।

सेक्टर-15 मार्केट के अध्यक्ष मनोहर पुनयानी ने संस्था की समाज कल्याण कार्यों की सराहना करते हुए समाज के समस्त वर्गों का आह्वान किया कि अक्षम बच्चों को सक्षम बनाने और इनको समाज की मुख्य धारा में लाने की जिम्मेदारी सभी नागरिकों की है।

समारोह में विजय गुप्ता, दाऊजी सिंह, आर के मक्कड़, राकेश शर्मा, महिन्द्र सिंह, सुरेन्दर अरोड़ा, दीपक गिरिधर, वीरेन्द्र सिंह, दीपक कपूर, कैलाश पंथ, रितिक शर्मा विशेष रूप से उपस्थित रहे। समारोह का समापन संस्था के महासचिव दाऊजी सिंह के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

LEAVE A REPLY