खास तौर पर महिलाओं के लिए डिज़ाइन और निर्मितहेलमेट ला रही है स्टीलबर्ड महिला सवारों के लिए नए हेलमेट्स ला रही है स्टीलबर्ड

0
623
First time in India on practices related to user's data privacy And the largest behavioral research experiment completed

Today Express News / Ajay verma / एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता, स्टीलबर्ड हाई-टेक इंडिया, जल्द ही देश मेंआज की सषक्त महिला सवारों के लिए एसबीएच-26 बेल्ला हेलमेट की अपनीनई रेंज को लॉन्च करने जा रहा है। निर्विवाद रूप से, एक हेलमेट महिलाओं केलिए उतना ही आवश्यक है जितना कि पुरुषों के लिए। हेलमेट निर्माता ने पहलीबार विशेष रूप से महिला सवारों के लिए एक मजबूत और बेहतरीन हेलमेट पेशकरने के बारे में सोचा है।

इस मॉडल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि दुनिया में पहली बार एक ऐसामॉडल लॉन्च किया जा रहा है जो विशेष रूप से महिलाओं के लिए बनाया गया है।अब तक यूनिसेक्स हेलमेट थे जिनमें एक डिकल होता था जो इसे एक हेलमेट कारूप देता था जो महिलाओं के लिए होता है, लेकिन इस हेलमेट का खोल सिर्फमहिलाओं के लिए बनाया गया है।

एयर वेंट्स पर एक कढ़ाई का डिज़ाइन है क्योंकि महिलाएं अपनी साड़ियों आदिपर कढ़ाई देखना पसंद करती हैं, इसलिए वेंट्स आधुनिक और परंपरा का एकसही संतुलन प्रस्तुत करते हैं। एयर वेंट्स का आकार बहुत ही सुरुचिपूर्ण (पत्ती केआकार का) है और इसे महिला सवारों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गयाहै। ये रेचेट कवर का भी डिज़ाइन है। इसमें एक सुंदर डिज़ाइन है जो एक फूल सेप्रेरित है।

एक यूनिसेक्स वेरिएंट हेलमेट से अलग करने वाले इसके अन्य कारकों में इसमॉडल का आकार और हेलमेट का फिट के संबंध में है। हेलमेट का आकार महिलासवारों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। कर्व्स को खूबसूरती सेडिज़ाइन किया गया है जो इस हेलमेट को पहन कर बाहर निकलने पर महिलाराइडर का लुक और बेहतर होगा। यह हेलमेट एक उबाऊ डिजाइन नहीं है बल्किएक ऐसा हेलमेट है जिसे एक महिला सवार पहनना और इसके साथ अपनेदोपहिया पर सवारी करना पसंद करेगी।

हेलमेट का इंटीरियर भी बहुत आरामदायक है और इसकी फिट महिला राइडर्स कोअपने नरम कपड़े और हल्के वजन के कारण पसंद आएगी।

स्टीलबर्ड के एमडी, राजीव कपूर ने आगामी मॉडल में एक झलक दिखाते हुए कहाकि “सुरक्षा एक ऐसी चीज है जिससे समझौता नहीं किया जाना चाहिए। इसकेसाथ ही जब दोपहिया पर सवारी करने की बात आती है तो हेलमेट का बेहतरीनहोना लाजिमी है।”

हमारे महिलाओं के हेलमेट का आगामी मॉडल अपने शानदार डिजाइन, हेलमेटसजावट, अतिरिक्त आराम, सुनिश्चित सुरक्षा और मजबूत निर्माण के कारण हिटहोना निश्चित है। और हां, महिलाओं के लिए ये हेलमेट न केवल अपने लुक केलिहाज से अलग हैं, बल्कि पुरुषों के लिए जो आता है उससे डिजाइन और फीचर्समें भी अलग है। महिलाओं के लिए प्रस्तुत किया गया हेलमेट हल्का, कॉम्पैक्ट, चिकना, दिखने में अधिक स्टाइलिश और महिलाओं के लिए पहनने के लिएनिश्चित रूप से अधिक आरामदायक है।“

इसके अलावा, महिलाओं के हेलमेट मॉडल को व्यापक आरएंडडी के बाद इटली मेंडिजाइन किया गया है और यह आईएसआई मानक और यूरोपीय मानकों दोनों कोपूरा करता है।

श्री राजीव कपूर ने कहा कि “आगामी मॉडलों को एक विश्वव्यापी सर्वे के बादतैयार किया गया है और यह हेलमेट दुनिया भर में 100 से अधिक महिला सवारोंके साथ व्यापक अनुसंधान डिजाइन और चर्चा का परिणाम है।“

महिला हेलमेट के लिए नया मॉडल 1149/- एमआरपी रुपये की मूल्य सीमा सेशुरू होगा और लाल, सफेद, नीले, बैंगनी, गुलाबी, मैजेंटा आदि जैसे रंग विकल्पोंकी एक सीरीज में आएंगे। यह महिलाओं के लिए विशेष और वाइबें्रट डेकल्स मेंभी उपलब्ध होगा।

उपलब्ध आकार होंगेः

520 मिमी (एक्सएक्सएस)

540 मिमी (एक्सएस)

560 मिमी (एस)

580 मिमी (एम)

600 मिमी। (एल)

Thanks and regards,

Bhumika Sharma

Associate Manager-Media

Regional Public Relations

B-78, LGF, Dayanand Colony,

Lajpat Nagar-IV, New Delhi-110 024

Cell Phone | +9205740468

Office Ph |011- 406 23127-29

LEAVE A REPLY