ज़ुबान से यो यो हनी सिंह: फेमस तक, मोज़ेज़ सिंह अपनी अनकन्वेंशनल स्टाइल से स्टोरीटेलिंग को फिर से परिभाषित करते हैं!

0
57

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। ‘जुबान’ से लेकर ‘ह्यूमन’ तक, मोजे़ज सिंह ने अपने डायरेक्शन स्किल्स का प्रदर्शन किया और ऐसे थीम्स पर काम किया, जिन्होंने न सिर्फ मानवीय भावनाओं की खोज की बल्कि दर्शकों को भी सरप्राइज कर दिया।

मोज़ेज़ के काम के बारे में जो बात समझ आती है, वह है ऑथेंटिक स्टोरीटेलिंग और कैरेक्टर आर्क। सिर्फ डायरेक्शन ही नहीं, उनका प्रोडक्शन वेंचर भी उनकी आउट-ऑफ़-द-बॉक्स सोच को दर्शाता है। उनका प्रोडक्शन वेंचर ‘हरामखोर’ इसका एक बेहतरीन उदाहरण है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म अपने कॉन्सेप्ट के कारण एक हार्ड वॉच है, लेकिन इसे खूबसूरती से बताया गया है, जो इसे एक अविश्वसनीय फिल्म बनाती है।

अब, मोजेज ‘यो यो हनी सिंह: फेमस’ के साथ अपने दर्शकों को एक रोमांचक यात्रा पर ले जाने के लिए तैयार हो रहे हैं, जो डॉक्युमेंट्री फिल्म के साथ मोजेज सिंह की पहली शुरुआत है। और उनकी पिछली सफलताओं को देखते हुए, कोई भी कह सकता है कि आगामी डॉक्यूमेंट्री फिल्म-मेकर की एक और सफलता होगी। यो यो हनी सिंह के जीवन पर आधारित डॉक्यूमेंट्री भारत के मोस्ट आइकोनिक म्यूजिकल सेंसेशन्स में से एक की दुनिया में एक आकर्षक झलक पेश करने के लिए तैयार है।

मोज़ेज सिंह की फिल्मोग्राफी यह साबित करती है कि एक फिल्ममेकर से परे, वह एक ऐसे स्टोरीटेलर भी हैं, जो आदर्श को चुनौती देने से नहीं डरते। यूनिक वेंचर्स को सपोर्ट करना एक फ़िल्ममेकर के रूप में उनकी प्रतिष्ठा को और मजबूत करती है, जो कॉम्प्लेक्स सब्जेक्ट्स को गहराई से दर्शाते हैं।

अब लोग उनकी ‘यो यो हनी सिंह: फेमस’ का इंतजार कर रहे हैं, जो इस साल के अंत में ओटीटी पर स्ट्रीम होने वाली है।

LEAVE A REPLY