गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने अपनी ली-आयन बैटरी के लिए आईसीएटी प्रमाणन हासिल किया

0
198

कंपनी के ई-ऑटो और ई-लोडर में ली-आयन बैटरी का इस्तेमाल होता है ~

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ / रिपोर्ट अजय वर्मा /  रायपुर, 23 मई 2023 : इबलू रेंज के प्रॉडक्ट्स बनाने वाली कंपनी गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने घोषणा की है कि रुचिरा ग्रीन द्वारा निर्मित कंपनी के 200एएच के लिथियम-आयन बैटरी पैक ने इंटरनेशनल सेंटर फॉर ऑटोमोटिव टेक्‍नोलॉजी (आईसीएटी) से संशोधन- III चरण-II के तहत एआईएस 156 ऑथोराइजेशन हासिल किया है। गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स ने इन प्रमाणित बैटरियों का इस्तेमाल अपने ई-ऑटो इबलू रोज़ी और ई-लोडर इबलू रेनो में करने की शुरुआत कर दी है। इस बैटरी का विस्तृत रूप से परीक्षण किया जा चुका है और नवीनतम संशोधन के तहत आईसीएटी की ओर से अनिवार्य बनाए गए सुरक्षा और प्रदर्शन के सभी मानदंडों पर यह बैटरी खरी उतरी है।

गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स के सीईओ श्री हैदर खान ने कहा, “गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स की शुरुआत से ही यह उन प्रमुख उपलब्धियों में से एक है, जो कंपनी ने हासिल की है। बैटरी किसी भी इलेक्ट्रिक वाहन के प्रमुख कलपुर्जों में से एक है और अब जब हमारे 200 एएच पैक को आईसीएटी प्रमाणनमिल चुका है, हम सरकारी प्राधिकरण द्वारा तय किए गए नवीनतम नियमों का पालन कर रहे हैं। हमारा पूरा ध्यान मुसाफिरों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर क्वॉलिटी प्रॉडक्ट्स बनाने का है। इस प्रमाणन से हमें उपभोक्ताओं के बीच जागरूकता बढ़ाने और उन्हें हमारे प्रॉडक्ट्स में विश्वसनीयता जगाने में मदद मिलेगी।”

गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स इस समय अपने ई-ऑटो (एल5एम) इबलू रोज़ी और ई-बाइसिकल रेंज की इबलू स्पिन और इबलू थ्रिल की रिटेल मार्केटिंग कर रही है, जो तीन वैरिएंट्स में उपलब्ध है। कंपनी ने अपने नेटवर्क विस्तार की रणनीति के तहत देश भर में 28 जगहों पर अपनी डीलरशिप खोली है।

गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स के विषय में:

जुलाई 2019 में गोदावरी ईमोबिलिटी के नाम से लॉन्च हुई गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स (ईवी प्रोडक्ट्स की इबलु रेंज बनाने वाली) का लक्ष्‍य लाखों लोगों को स्व/रोजगार देना और अपने अत्याधुनिक यातायात समाधानों से देश में कार्बन फुटप्रिंट को कम करना है। यह सिद्धार्थ अग्रवाल और महेन्द्र अग्रवाल के दिमाग की उपज है और इसकी संस्थापना ईवी उत्पादों की एक संपूर्ण श्रृंखला की पेशकश करते हुए प्रदूषण-रहित और स्थायी यातायात प्रदान करने के विचार से हुई थी। गोदावरी इलेक्ट्रिक मोटर्स को यह बात अनोखा बनाती है कि वह उन पहली कंपनियों में से एक है, जिन्होंने भारत के ईवी क्षेत्र में लीजिंग का एक मॉडल लॉन्‍च किया है। ज्यादा विवरण के लिये https://www.geml.in/ देखें।

LEAVE A REPLY