आईफॉल्कन ने 24,999 रुपये में के61-4K एंड्रॉयड टीवी लॉन्च किया

0
973
IFolcan launches K61-4K Android TV for Rs 24,999

Today Express News / Ajay verma / टीसीएल के सब-ब्रांड, आईफॉल्कन ने आखिरकार फ्लिपकार्ट पर 24,999 रुपये से शुरू होने वाला अपना नवीनतम 4K एंड्रॉयड टीवी, के61 लॉन्च कर दिया है। यह लॉन्च उन उपभोक्ताओं के लिए ब्रांड-आधारित स्मार्ट टेलीविज़न बनाने और वितरित करने को लेकर ब्रांड की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जो हमेशा बाज़ार में कुछ नया पाने की तलाश में रहते हैं। इसके अलावा, इस बिल्कुल नए टीवी सेट से आईफॉल्कन के मौजूदा पोर्टफोलियो को और मजबूत बनने में मदद मिलेगी। इस तरह से, ग्राहकों को दूसरे ब्रांड की तुलना में इस उन्नत तकनीक और सस्ती कीमत वाले ब्रांड को पसंद करने का कारण मिलेगा।

श्री विजय कुमार मिकिलिनेनी, सीनियर मार्केटिंग मैनेजर, टीसीएल इंडिया ने कहा, “हमारी इस नवीनतम पेशकश में 4K अपस्केलिंग, डायनामिक कलर एंहांसमेंट, माइक्रो डिमिंग, आदि सहित बेजोड़ सुविधाएं दी गई हैं, जो उपभोक्ताओं की जेब पर भारी पड़े बिना उन्हें बेहतरीन मनोरंजन अनुभव देने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। इस लॉन्च के साथ, हम अपने ग्राहकों की टीवी देखने संबंधी आधुनिक मांगों को पूरा करने की उम्मीद करते हैं और उन्हें पहले की तुलना में ज्यादा समेकित रूप से सेवा देते हैं। इससे न केवल हमें अपने मौजूदा प्रोडक्ट पोर्टफोलियो को मजबूत करने में मदद मिलेगी, बल्कि इससे ब्रांड की पहुंच भी बढ़ेगी और अधिक लोगों को किफायती कीमतों पर हमारी शानदार पेशकशों के बारे में पता चलेगा। हम और अधिक नए डिवाइसों का निर्माण और लॉन्च करना जारी रखेंगे और अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ पेशकश देने की कोशिश करेंगे।”

स्लिम डिज़ाइन

डिवाइस में बेज़ल-लेस डिज़ाइन वाली एक मेटालिक बॉडी दी गई है, जो इसे पारंपरिक मॉडलों की तुलना में शानदार लुक देता है और इसे एक इमर्सिव फुल-स्क्रीन व्यूइंग अनुभव देने में सक्षम बनाता है। इसके अलावा, इसे इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह आसानी से दीवार पर लगाया जा सके, इस प्रकार टीवी और दीवार की सतह के बीच कोई दूरी नहीं रह जाती है।

4K अपस्केलिंग

यह सुविधा डिवाइस को चार आयामों से तस्वीर और वीडियो की गुणवत्ता बढ़ाने में सक्षम बनाती है: स्पष्टता, रंग, विस्तार और आवृत्ति। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि सामग्री की गुणवत्ता FHD है या 2K। देखने का अंतिम अनुभव 4K होगा।

डायनामिक कलर एनहांसमेंट

डिवाइस इनपुट विज़ुअल सिग्नल का पता लगाने के लिए समृद्ध कलर एल्गोरिद्म का फायदा उठाता है और पूरे डिस्प्ले प्रभाव को बेहतर बनाने के लिए तस्वीर को एडजस्ट करता है। यह स्वचालित रूप से लो कलर डिस्प्ले को ब्राइट कर सकता है और यूज़र को एक प्रीमियम वीडियो अनुभव प्रदान करने के लिए इसे हाई कलर डिस्प्ले में बदल सकता है।

माइक्रो डिमिंग

के61 में वीडियो के प्रत्येक फ्रेम का विश्लेषण करके वीडियो की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किए गए माइक्रो डिमिंग भी दी गई हैं। यह रिअल टाइम में एलईडी बैकलाइट और वीडियो सिग्नल का अनुकूलन करता है, जिससे आने वाले संकेतों को परिवर्तित किया जाता है और इमेज के हल्के और गहरे हिस्से को ठीक उस तरह से समायोजित करता है जैसा उन्हें होना चाहिए।

डॉल्बी ऑडियो

डॉल्बी ऑडियो छोटे स्पीकर पर बेहतर और ज्यादा तेज़ ऑडियो आउटपुट देता है और यूज़र्स को अनुकूलित और इमर्सिव सराउंड साउंड क्वालिटी प्रदान करता है। इसके साथ, यूज़र घर में ही अपने मनोरंजन के अनुभव को एक नए स्तर पर ले जा सकते हैं।

एआई और आईओटी

इस सुविधा के साथ, यूज़र गूगल होम सक्षम अपने सभी घरेलू डिवाइसों को टीवी से कनेक्ट और नियंत्रित कर सकते हैं। इससे भी बढ़कर, आप एआई वॉइस इंटरेक्शन फीचर से सरल वॉयस कमांड का उपयोग करके अपने सभी घरेलू उपकरणों को संचालित कर सकते हैं। इसमें रोशनी को कम करना, रोबोट वैक्यूम को नियंत्रित करना या एसी तापमान सेट करना शामिल है।

आईफॉल्कन-चैनल

यह आईफॉल्कन का कंटेंट चैनल है, जिसमें वॉटरफॉल के रूप में डिज़ाइन किया गया एक इंटरफेस है, जिससे यूज़र को स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय, दोनों तरह के कंटेंट का नियमित स्ट्रीम लेआउट मिलता है। इस विस्तृत रेंज में मूवीज़, टीवी शो, गेम, और ऐप शामिल है, जिसमें यूज़र को कुल 1062000 घंटे का कंटेंट देखने को मिलता है।

आईफॉल्कन के बारे में:

आईफॉल्कन भारतीय बाजार के लिए कस्टमाइज़ किया गया फॉल्कन टेक्नोलॉजी होल्डिंग्स लिमिटेड (दुनिया के दो शीर्ष टीवी कार्पोरेशन टीसीएल इलेक्ट्रॉनिक्स और अग्रणी वैश्विक इंटरनेट सामग्री प्रदाता टेंसेंट डिजिटल द्वारा सह-निवेश किया गया) का एक स्मार्ट टीवी ब्रांड है, जो उपभोक्ताओं को शानदार ऑडियो-विजुअल अनुभव, स्मार्ट और गुणवत्तापूर्ण मनोरंजन प्रदान करता है। भारतीय बाजार में गूगल-प्रमाणित एंड्रॉयड टीवी की एक पूरी श्रृंखला को लॉन्च करके, आईफॉल्कन प्रत्येक ग्राहक के लिए ‘अतुल्य स्मार्ट जीवन’ को सक्षम करने की कल्पना करता है। आईफॉल्कन के सभी उत्पादों पर वॉल माउंट के साथ फ्री इंस्टॉलेशन के साथ ही 1 साल की ऑन-साइट वॉरंटी भी दी जाती है।

LEAVE A REPLY