भारत के खिलाड़ी दुनिया में कर रहे हैं देश का नाम रोशन : विजय प्रताप

0
185

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़।  रिपोर्ट अजय वर्मा। फरीदाबाद, 9 अक्तूबर : होमर्टन ग्रामर स्कूल में आयोजित इंटर स्कूल कबड्डी टूर्नामेंट में कांग्रेसी नेता एवं बडख़ल विधानसभ क्षेत्र से प्रत्याशी रहे विजय प्रताप सिंह ने शिरकत की और बच्चों की हौसलाफजाइ की। इस मौके पर विजय प्रताप सिंह ने कहा कि बात कबड्डी की करें तो इसमें कोई दोहराया नहीं है कि आज यह पूरी दुनिया का लोकप्रिय गेम है।

शुरूआत में जिस प्रकार भारत में कबड्डी कच्चे ग्राण्उड पर खेली जाती थी, तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय खिलाडिय़ों को कुछ परेशानियां अवश्य आई। क्योंकि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मैट पर कबड्डी खेली जाती थी। मगर, जैसे-जैसे समय बीतता गया, भारत के खिलाडिय़ों ने मैट पर भी महारथ हासिल की और आज भारत के खिलाड़ी दुनिया में देश का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारे लिए बड़े गर्व की बात है कि एशियन गेम्स में भारत ने 100 से अधिक मेडल जीतकर कीर्तिमान स्थापित किया है।

नि:संदेह भारत में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, जरूरत है तो उन्हें बस तराशने की। इससे पूर्व विजय प्रताप ने दीप प्रज्जवलित कर टूर्नामेंट की शुरूआत कराई और खिलाडिय़ों से हाथ मिलाए। उन्होंने कहा कि जीवन में गुरू को माता-पिता के बाद सबसे बड़ा दर्जा दिया गया है। इसलिए मां-बाप और टीचर्स के आदेशों का पालन अवश्य करें। इन्होंने कोई आदेश दिया है, तो उसकी तामील करें और मैं गारंटी के साथ कहता हूं अगर इसको आप फोलो करेंगे, तो दुनिया में ऐसी कोई चीज नहीं जिसे आप हासिल न कर सकें।

LEAVE A REPLY