भारत के सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज वजीरएक्स (WazirX) ने एक टैप कर क्रिप्टो ट्रांजेक्शन करने के लिए ‘क्विकबाय’ (QuickBuy) लॉन्च किया; 10 मिलियन यूजर्स हासिल करने का लक्ष्य

0
528
wazirx

Today Express News | Ajay verma | 3 मई, 2021: क्या आपको डिजिटल भुगतान का टैप-एंड-पे प्रारूप सुविधाजनक लगता है? अगर हां तो आपके लिए खुशी की बात यह है कि वजीरएक्स ने एक नया फीचर लॉन्च करने की घोषणा की है, ताकि एक सहज क्रिप्टो खरीद का अनुभव प्रदान किया जा सके।

भारत में क्रिप्टो को सभी के लिए सुलभ बनाने के मिशन के साथ इस इनोवेटिव सुविधा का उद्देश्य नए क्रिप्टो निवेशकों की बढ़ती मांग को पूरा करना है। सुरक्षित क्रिप्टो ट्रेडिंग परंपराओं पर अधिक जागरूकता पैदा करना है। फिनटेक के इस नए आयाम के साथ भारतीय जनता को भी परिचित करना है।

भारत में क्रिप्टो को अपनाने की गति तेजी से बढ़ने के बावजूद लाखों लोग अब भी किनारे पर बैठे हैं। संभावित क्रिप्टो निवेशकों को क्रिप्टो में खरीदारी करना मुश्किल लगता है। सरलता और क्रिप्टोकरेंसी खरीदने में आसानी की कमी को इसके लिए दोषी ठहराया जा सकता है। क्विकबाय यूजर्स को अपने पहले क्रिप्टोकरेंसी को मूल रूप से जल्दी और बिना किसी छिपे शुल्क के खरीदने की अनुमति देता है।

क्विकबाय जैसी सुविधा समय की आवश्यकता है क्योंकि यह क्रिप्टो को अपनाने और जनता के बीच की खाई को पाट देगा। भारत में सबसे बड़े क्रिप्टो एक्सचेंज ने हाल ही में अपने यूजर्स को जनवरी 2021 और मार्च 2021 के बीच 1 मिलियन से 2 मिलियन तक दोगुना कर दिया है; अप्रैल 2021 में एक और मिलियन जोड़ लिए हैं। क्विकबाय के साथ वज़ीरएक्स का लक्ष्य अगले 10 मिलियन यूजर्स को इसी तिमाही में अपने प्लेटफॉर्म पर लाना है।

वज़ीरएक्स के संस्थापक और सीईओ निश्चल शेट्टी ने कहा, “वज़ीरएक्स में हमारे ग्राहकों के प्रति सच्चे रहना और भारत के लिए क्रिप्टो तक पहुंच को सरल बनाना हमारी प्राथमिकता है। हमारा कम प्रसार और रुपए में उच्चतम तरलता के साथ ईजी-टू-यूज इंटरफेस मार्केट में अद्वितीय है। ये फेक्टर ठीक वही हैं, जो ग्राहकों के कदम खींच रहे हैं। फिर भी, हम अपने ग्राहक अनुभव को क्विकबाय फेसिलिटी के लॉन्च के साथ एक पायदान ऊपर ले जाना चाहते हैं। यह भारत में क्रिप्टो ट्रांजेक्शन को व्यवस्थित करेगा, जिससे लाखों लोग भाग ले सकेंगे। “

वज़ीरएक्स भी भारत के उन बहुत कम संगठनों में से एक है जो जॉब मार्केट में कोविड-19 से आए ट्रेंड को पलटने में सक्षम हैं और इस साल के अंत तक अपने कर्मचारियों को तीन गुना करना चाहते हैं। प्लेटफॉर्म ने हाल ही में 2.4 मिलियन डॉलर के प्लेटफॉर्म के मासिक ट्रेडिंग वॉल्यूम के साथ 3 मिलियन उपयोगकर्ताओं को पार कर लिया है।

LEAVE A REPLY