फ़िल्म हीरो हीरोइन में ‘ट्रांसफ्यूजन’ का ब्रांड न्यू अप्रोच, भारतीय सिनेमा को फिर से परिभाषित करने के लिए मेकर्स की तैयारी!

0
104

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। सिनेमा की दुनिया में, जहां इनोवेशन को सम्मान दिया जाता है और रचनात्मकता की कोई सीमा नहीं है, भारतीय सिनेमा के मानदंडों को चुनौती देने के लिए एक डायनामिक जोड़ी उभर कर सामने आती है। विजनरी प्रोड्यूसर प्रेरणा अरोड़ा और डायरेक्टर सुरेश कृष्णा के ब्रेनचाइल्ड “हीरो हीरोइन”, अपने साहसी अप्रोच के साथ स्टोरीटेलिंग के लैंडस्केप को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है।

“टॉयलेट: एक प्रेम कथा” और “पैडमैन” जैसे प्रोजेक्ट्स के लिए जानी जाने वाली निर्माता प्रेरणा अरोड़ा कन्वेंशनल सिनेमा की सीमाओं को आगे बढ़ाने के लिए कोई अजनबी नहीं हैं। “हीरो हीरोइन” फिल्म इंडस्ट्री के बैकड्राप पर आधारित एक लवस्टोरी होने का वादा करती है, जो रील और रियल के बीच के डायनामिक्स की खोज करती है। एक्ट्रेस दिव्या खोसला की विशेषता वाले पहले और दूसरे पोस्टर की रिलीज़ ने पहले से ही लोगों की उत्सुकता और प्रत्याशा को बढ़ा दिया है।

हालाँकि, हाल ही में चेन्नई में एक कॉफी मीटिंग के दौरान प्रेरणा अरोड़ा और सुरेश कृष्णा को एक ऐसा रहस्य पता चला, जिसने उनके प्रोजेक्ट की दिशा बदल दी। हैदराबाद के टॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की जीवंत ऊर्जा के बीच, तेलुगु सिनेमा की रिच टेपेस्ट्री में डूबे शहर में नैरेटिव को हिंदी तक ही सीमित क्यों रखा जाए? मुंबई के बॉलीवुड लैंडस्केप में भारत भर की प्रतिभाओं के एकीकरण से प्रेरणा लेते हुए, “हीरो हीरोइन” संस्कृतियों और भाषाओं के फ्यूज़न को अपनाती है।

प्रेरणा अरोड़ा कहती हैं, ”यह सिर्फ एक फिल्म से कहीं ज़्यादा है; यह एक सांस्कृतिक घटना है।” प्रोड्यूसर ने कहा “साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में अपार प्रतिभा है, जिसमें ग्लोबल लवेल पर ऑस्कर तक पहुंचने की क्षमता के लिए पहचाना जाता है। ‘हीरो हीरोइन’ के साथ, हमारे पास इस शानदार विरासत का सम्मान करने का अवसर है। ‘एक दूजे के लिए’ मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखती है।” प्रेरणा आगे कहतीं हैं “रामोजी फिल्म सिटी ने अपने आकर्षण से मुझे गहराई से प्रभावित किया है, खासकर ऐश्वर्या रजनीकांत के साथ एक म्यूजिक एल्बम में मेरे कोलैबोरेशन के बाद।”

डायरेक्टर सुरेश कृष्णा ने कहा “हीरो हीरोइन’ में, हम बाधाओं और ब्लरी सीमाओं को तोड़ रहे हैं, उत्तर और दक्षिण भारतीय सिनेमा दोनों के सर्वश्रेष्ठ को एक साथ ला रहे हैं, एक ऐसी कहानी तैयार कर रहे हैं जो देश भर के दर्शकों के साथ गूंजती है। ‘हीरो हीरोइन’ सिनेमेटिक स्टोरीटेलिंग के सार को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है।”

एक्ट्रेस दिव्या खोसला ने कहा “जैसा कि मेरी एक्टिंग जर्नी तेलुगु सिनेमा में शुरू हुई, मैं ‘हीरो हीरोइन’ में लीडिंग लेडी के रोल की चुनौतियों को स्वीकार करने के लिए रोमांचित हूं। एक बाईलिंगुल में हैदराबाद की संस्कृति में जटिल रूप से बुने गए एक किरदार को स्क्रीन पर दर्शाने देने की संभावना मुझे उत्साह से भर देती है। मैं, एक प्रोड्यूसर और डायरेक्टर के रूप में, स्टोरीटेलिंग में ऑथेंटिसिटी के महत्व को समझती हूं।

LEAVE A REPLY