खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए मेडिकल इमरजेंसी के लिए होंगे पुख्ता इंतजाम : डीसी विक्रम सिंह

0
237

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । फरीदाबाद, 28 फरवरी। डीसी विक्रम सिंह ने कहा कि मैराथॉन रेस खत्म होने के 3 घंटे बाद 21 और 10 किलोमीटर रेस के धावक मैराथॉन की वेबसाइट पर अपना चेस्ट नंबर डालकर या अपनी सेल्फी वेबसाइट पर अपलोड करके अपनी फोटो प्राप्त कर सकते है और साथ ही रेस की टाइमिंग सर्टिफिकेट भी वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है। 5 किलोमीटर की फन रेस में भाग लेने वाले धावक रेस ख़तम होने के 3  घंटे बाद रेस में पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है।

फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन को 21, 10 और 5 किलोमीटर तीन कैटेगरी में बांटा गया है। फरीदाबाद हॉफ मैराथॉन की शुरुआत हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल द्वारा झंडी दिखाकर की जाएगी साथ ही ओलंपियन बॉक्सर मैरी कॉम व मनु भाकर सहित कई अन्य नामी गिरामी खिलाड़ी व फिल्मी कलाकार इसमें शामिल होंगे।

डीसी विक्रम सिंह ने सभी लोगों को प्रातः 5:00 तक कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के लिए आग्रह किया। पहली मैराथॉन रेस 21 किलोमीटर प्रातः 6:00 बजे से दूसरी10 किलोमीटर रेस प्रातः 7:00 बजे से और 5 किलोमीटर की फन रेस 7:15  बजे से शुरू की जाएगी। खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उनके लिए हर प्रकार की मेडिकल इमरजेंसी के लिए पुख्ता इंतजाम किये गए है।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद हाफ मैराथॉन में 21 व 10 किलोमीटर रेस में भाग लेने वाले धावकों को सूरजकुंड मेला ग्राउंड में आयोजित फ़रीदाबाद हाफ मैराथन एक्सपो दिनांक – 1 मार्च 2024 सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तथा 2 मार्च 2024 सुबह 10:00 बजे से शाम के 4:00 बजे तक अपनी टी शर्ट प्राप्त कर सकते है।

यह है मैराथन का रूट चार्ट:-

डीसी विक्रम ने कहा कि मैराथन का शुभारंभ सूरजकुंड मेला ग्राउंड से शुरू होकर  एनएचपीसी कॉलोनी, ग्रीन फील्ड, मानव रचना यूनिवर्सिटी, सिद्धदाता आश्रम, जिमखाना क्लब, बिधूड़ी चौक से सेक्टर-21 होते हुए एशियन हॉस्पिटल से सामने से सेक्टर-21 डी मार्किट से बड़खल रोड से वापस जिमखाना क्लब होते हुए वापस सूरजकुंड मेला ग्राउंड पर जाकर समाप्त होगी।

पार्किंग व्यवस्था

पार्किंग जोन वन 21 km की दौड़ के भाग लेने वालों के लिए पार्किंग जोन 2, 10 km की दौड़ में हिस्सा लेने वालो के लिए तथा पार्किंग जोन 3 केवल 5 km की दौड़ में दौड़ने वाले रनर्स के लिए तय किया गया है। ताकि किसी को गाडी कड़ी करने में कोई समस्या ना आए।

LEAVE A REPLY