लक्ष्यम एनजीओ व फिक्की वाईएफएलओ ने फैशन फॉर ए कॉज़ 2024 का आयोजन किया: एक शाम जीवन बदलने के नाम

0
46

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट अजय वर्मा। नई दिल्ली, प्रगति मैदान स्थित नेशनल क्राफ्ट म्यूजियम में प्रसिद्ध एनजीओ लक्ष्यम “फैशन फॉर ए कॉज़ -2024 का आयोजन किया गया जिसका उदेश्य सामाजिक परिवर्तन के तहत गरीब बच्चो के शिक्षा और जीवन स्तर बेहतर किया जा सके | कार्यक्र्म का आयोजन FICCI की महिला शाखा, यंग फिक्की लेडीज़ आर्गेनाइजेशन (वाईएफएलओ) के साथ मिल कर किया गया जिसमे मुख्य सहयोगी के रूप में धनमिल सम्मिलित हुआ | FICCI यएफएलओ लगभग 12,000 उद्यमी महिलाओं का संगठन है, जो देशभर में महिलाओं के जीवन स्तर के सुधार के लिए निरन्तर प्रयासरत है ।

फैशन फॉर ए कॉज़ 2024, फैशन उद्योग के प्रमुख सितारों के माध्यम से गरीब बच्चों को जीवन के प्रति सकारत्मक और शिक्षा से जोड़कर बेहतर जीवन जीने के लिए प्रेरित करना है |कार्यक्र्म निर्माणात्मक परिवर्तन के लिए एक प्रेरणास्त्रोत और उन लोगों के लिए आशा की किरण था जो एक सुरक्षित और उज्ज्वल भविष्य की तलाश में हैं। लक्ष्यम के संस्थापक, राशि आनंद, ने कहा कि 30 वर्षों से केंद्रीय दिल्ली का एक स्लम – किर्बी प्लेस है जहां 10,000 लोग अधिकांशत: बिना बिजली के भिखारी के रूप में रहते हैं, इनक बच्चों को शिक्षा ke माध्यम से समाज के मुख्य धारा से जोड़ने का प्रयास जारी है| आज का कार्यक्रम न केवल एक रनवे शो था बल्कि हमारे लाभार्थियों के बच्चों को एक आशाजनक भविष्य प्रदान करने का एक रूपांतरणात्मक अवसर था। हम साथ में आशा रखते है कि हम सभी मिल कर सशक्तिकरण और सुधार की एक लहर पैदा करने मे सफल हो पाएंगे|
FICCI वाईएफएलओ दिल्ली के अध्यक्ष दिव्या जैन ने कहा कि हमारे प्रयास अच्छे परिवर्तन को प्रोत्साहित करने के साथ ही आयोजन का उद्देश्य समुदायों का समर्थन और उन्हें उच्चतम स्तर पर उठाने के साथ मेल खाता है, जिससे परिवर्तन और सहानुभूति का एक सामंजस्य होता है।
यह आयोजन लक्ष्यम के बच्चों के साथ सबसे प्रतिष्ठित फैशन आइकन्स के साथ था, जिन्होंने अपनी सिल्वेट्स और प्रसिद्ध डिज़ाइनर रोहित बल, वरुण बहल और शांतनु और निखिल की रचनात्मकता में खूबसूरती से तैयार कपड़ों में हाथ मिलाए। इस आयोजन में अन्य प्रमुख व्यक्तित्वों जैसे दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी, दिव्या जैन, गुंजन जैन, प्रिया जैन, दमन बंगा, पूनम आनंद, ऋषभ जैन, ब्लॉसम कोचर, शिल्पा बम्मी सिक्का, ऐश्वर्या बंसल, पायल कानोड़िया, एनी मंजल, ईश खरबंदा, संजीव बिजली, गरिमा नागपाल, शुचि पाटनी, और हरप्रीत सुरी जैसे अन्य महत्वपूर्ण व्यक्तित्व भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY