लोधी राजपूत जन कल्याण समिति ने बालभवन में अध्यनरत बच्चों को स्टेशनरी किट वितरित की

0
70

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । फरीदाबाद, 20 फरवरी। लोधी राजपूत जन कल्याण समिति द्वारा जिला बाल कल्याण परिषद फरीदाबाद के अंतर्गत बाल भवन में चलाए जा रहे डे केयर सेन्टर के 25 बच्चों को स्टेशनरी सामग्री की किट वितरित की गई। इसके लिए जिला बाल कल्याण अधिकारी फरीदाबाद डॉक्टर सतीश कुमार ने समिति का आभार व्यक्त किया। इस केन्द्र में बाल श्रम वाले बच्चे व कूड़ा बीनने वाले बच्चे और जो बच्चे किसी कारणवश अपनी पढ़ाई छोड़ चुके हैं उन बच्चों को लाभ दिया जा रहा है। उद्देश्य यह है कि भटके हुए बच्चों को सही दिशा में लाया जा सके। इस अवसर पर लोधी राजपूत जन कल्याण समिति फरीदाबाद द्वारा बाल भवन के बच्चों के स्वास्थ्य को मद्देनजर रखते हुए उनको अच्छा वातावरण प्रदान करने के लिए यहां बाल भवन में खाली पड़े लॉन में एक हरा भरा पार्क बनाने के लिए जिला उपायुक्त से मुलाकात करेगें तथा पार्क को गोद लेकर उसे विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए जाएगें। इसके लिए जिला बाल कल्याण अधिकारी डॉक्टर सतीश कुमार ने समिति को एक अनुरोध पत्र भी सौंपा।

लोधी राजपूत जन कल्याण समिति फरीदाबाद के सभी सदस्यों ने आश्वासन दिया कि हम जल्दी ही बाल भवन के बच्चों के लिए यहां हरा भरा पार्क बनाएंगे जिससे उनको अच्छा वातावरण मिल सके और बच्चे स्वस्थ रह सकें। समिति की इस सोच व सहयोग के लिए जिला बाल कल्याण परिषद के लेखाकर उदय चन्द ने उनके इस सामाजिक कार्य के लिए उनकी प्रशंसा की व समिति के इस सहयोग के लिए जिला बाल कल्याण अधिकारी द्वारा समिति के लाखन सिंह लोधी को स्मृति चिन्ह दिलवाकर उनका आभार व्यक्त किया। सभी ने लोधी राजपूत जन कल्याण समिति की हरा भरा पार्क बनाने की इस घोषणा की तारीफ की व परिषद द्वारा समिति का धन्यवाद भी किया गया।
इस अवसर पर लोधी राजपूत जन कल्याण समिति फरीदाबाद से लाखन सिंह लोधी, संस्थापक/महासचिव, रूपसिंह लोधी अध्यक्ष, धर्मपाल सिंह लोधी कोषाध्यक्ष, जागेश्वर राजपूत सदस्य, जिला बाल बाल कल्याण परिषद से मांगे राम, सुमित शर्मा, श्रीमति सुमन टीचर, श्रीमति बबीता, श्रीमति पार्वती इत्यादि स्टाफ उपस्थित रहा। विशेष रूप मे परिषद के सोशल वर्कर अर्जुन गौड़ भी इस अवसर पर उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY