मानव रचना और अन्य हरियाणा विश्वविद्यालय पीएम मोदी द्वारा विकसित भारत@2047 लॉन्च में भाग लेंगे

0
138

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट अजय वर्मा। 11 दिसंबर, 2023 को सुबह 10:30 बजे, प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ‘विकसित भारत @2047: युवाओं की आवाज’ पहल का उद्घाटन करने के लिए तैयार हैं। इसके अलावा, प्रधान मंत्री इस नए कार्यक्रम की शुरुआत को चिह्नित करते हुए, देश भर के विभिन्न राजभवनों में आयोजित कार्यशालाओं में भाग लेने वाले विश्वविद्यालय के कुलपतियों, संस्थान प्रमुखों और संकाय सदस्यों को भाषण देंगे।

मानव रचना विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति डॉ. आई.के. भट्ट हरियाणा के अन्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ चंडीगढ़ के हरियाणा राजभवन में विकसित भारत 2047 सेमिनार में भाग लेने जा रहे हैं। यह कार्यक्रम 11 दिसंबर 2023 को सुबह 10:30 बजे pmindiawebcast.nic.in पर लाइव वेबकास्ट होगा, जिसमें विश्वविद्यालय परिसर में अपने छात्रों के लिए लाइव टेलीकास्ट स्ट्रीम करेंगे।

शुभारंभ और माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी के भाषण के बाद, हरियाणा चैप्टर माननीय राज्यपाल चांसलर श्री बंडारू दत्तात्रेय की उपस्थिति में पैनल चर्चा की एक श्रृंखला आयोजित करेगा। कुलपतियों के अलग-अलग समूहों के नेतृत्व में होने वाली इन चर्चाओं में सुशासन और सुरक्षा; नवाचार, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी; संपन्न और टिकाऊ अर्थव्यवस्था; सशक्त भारतीय; विचारों आदि में योगदान देने के लिए युवाओं के साथ जुड़ना, जैसे कई विषय शामिल होंगे।

‘विकसित भारत @2047: युवाओं की आवाज’ पहल, जिसका उद्देश्य 2047 तक भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाना है, इस दृष्टिकोण के प्रति विचारों में योगदान करने के लिए युवा दिमागों को एक मंच प्रदान करता है। इसमें आर्थिक, सामाजिक, पर्यावरण और शासन विकास शामिल है। इस पहल में कार्यशालाएँ युवाओं को नवीन विचारों को साझा करने में संलग्न करेंगी, जो स्वतंत्रता के शताब्दी वर्ष तक भारत की विकास यात्रा को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

LEAVE A REPLY