मानव रचना ने मनाई डॉ. ओ पी भल्ला की 75वीं जयंती

0
530
Manav Rachna celebrated the 75th birth anniversary of Dr. O P Bhalla

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । फरीदाबाद, 4 अप्रैल, 2022: मानव रचना परिवार ने संस्थापक दूरदर्शी डॉ. ओ.पी. भल्ला को उनकी 75वीं जयंती पर श्रद्धांजलि दी। संस्थापक दिवस मानव रचना परिवार के महान दूरदर्शी और पथ-प्रदर्शक डॉ ओपी भल्ला को श्रद्धांजलि देने का अवसर है, जिन्होंने समाज के विभिन्न वर्गों को शिक्षित करने के लिए मानव रचना की नींव रखी।

इस गंभीर अवसर की शुरुआत पुष्पांजलि के साथ हुई और उसके बाद हवन समारोह हुआ, जिसमें श्रीमती सत्या भल्ला, मुख्य संरक्षक, MREI; डॉ. प्रशांत भल्ला, अध्यक्ष, MREI; डॉ अमित भल्ला, वीपी, एमआरईआई; डॉ. एम.एम. कथूरिया, ट्रस्टी, MREI; डॉ एनसी वाधवा, डीजी- MREI; श्रीमती दीपिका भल्ला, ईडी, एमआरआईएस-14 फरीदाबाद; श्रीमती निशा भल्ला, ईडी, MRIS-चार्मवुड और MRIS-21C फरीदाबाद; डॉ. संजय श्रीवास्तव, एमडी, MREI; डॉ. आई.के. भट, वीसी, एमआरयू; मानव रचना के सभी वरिष्ठ गणमान्य व्यक्ति, फैकल्टी मेंबर्स और मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल के प्रिंसिपल उपस्थित थे।

संस्थापक दिवस की गतिविधियों की शुरुआत महान भारतीय क्रिकेटर श्री कपिल देव की उपस्थिति में उत्कृष्ट- ‘मानव रचना के प्रतीक’ के भव्य लॉन्च के साथ हुई। इस पुस्तक का उद्देश्य हमारे एलुमनाई की उल्लेखनीय उपलब्धियों के साथ-साथ उनकी अभूतपूर्व चुनौतियों के बारे में बताना है।

इनोस्किल 2022 का पांचवां संस्करण, मानव रचना का वार्षिक तकनीकी और गैर-तकनीकी उत्सव, 11 और 12 अप्रैल, 2022 को आयोजित किया जा रहा है। इनोस्किल 2022 कॉर्पोरेट, पेशेवरों और शिक्षार्थियों को इनोवेशन के क्षेत्र में अपने आईडिया का प्रदर्शन करने के लिए एक प्लेटफार्म देता है। इसके प्रमुख आकर्षणों में कौशल आधारित प्रतियोगिताएं, एक्सहिबिशन और वर्कशॉप शामिल हैं।

सभी के लिए शिक्षा का अग्रदूत होने के नाते, मानव रचना अप्रैल महीने को ‘ऑटिज्म अवेयरनेस मंथ’ के रूप में मना रहा है, जिसमें मानव रचना परिसर और मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

उपरोक्त के अलावा, मानव रचना उत्कृष्टता सम्मान के चौथे संस्करण का आयोजन किया जायेगा जिसमें उद्योग और शिक्षा जगत के दिग्गजों को सम्मानित किया जाएगा।

यह सभी कार्यक्रम हमारे संस्थापक दूरदर्शी डॉ ओ.पी. भल्ला की विरासत को आगे बढ़ाते हैं, जो खुद एक सफल पथ-प्रदर्शक थे, और दुनिया भर में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा आंदोलन और उच्च पेशेवर शैक्षिक सुधार आंदोलन के अग्रणी थे।

मानव रचना परिवार उनके प्रति कृतज्ञता के साथ झुकता है जिन्होनें हम में उच्च और मजबूत बनने की भावना को आत्मसात किया।

LEAVE A REPLY