मार्केट का विश्लेषण: 1 दिसंबर, 2023 को भारतीय क्रिप्टो की स्थिति

0
299

Today Express News | आइए, 06 दिसंबर, 2023 तक भारतीय क्रिप्टो बाजार की स्थिति को करीब से देखें। अधिक प्रभाव और प्रतिष्ठा वाले लोगों, उतार-चढ़ाव, और वर्तमान परिदृश्य का निर्माण करने वाली खास सुर्खियों को उजागर करना।

मात्रा के आधार पर 5 शीर्ष क्रिप्टोकरेंसी (USDT में)
शीर्ष पर USDT
टेथर (USDT) 5,619,082 USDT की ट्रेड वॉल्यूम के साथ शीर्ष पर रहा, यह दर्शाता है कि यह भारतीय क्रिप्टो गेम में एक बड़ा खिलाड़ी है।
बिटकॉइन मजबूत बना रहा
बिटकॉइन (BTC) मजबूत रहा, इसने मार्केट में 1,578,684 USDT का काफी बड़ा योगदान दिया। भारतीय व्यापारियों के लिए यह अभी भी बहुत महत्वपूर्ण बात है।
अन्य क्रिप्टोकरेंसी
इथेरियम (ETH), XRP, और TLC ने भी क्रमशः 775,245 USDT, 756,047 USDT, और 560,428 USDT के साथ अपना-अपना योगदान दिया। विभिन्न क्रिप्टोकरेंसी का मिश्रण प्रक्रिया में है।

शीर्ष स्टॉक – उतार-चढ़ाव %
सुपर सबसे आगे रहा
सुपर ने +112% की बड़ी गति के साथ सबका ध्यान आकर्षित किया, इसने संभावित अवसरों के लिए निवेशकों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

अन्य स्टॉक में उछाल
SIDUS (+88%), VINU (+64%), SEI (+48%), और CTXC (+40%) में भी महत्वपूर्ण बढ़त देखी गयी।

असफल स्टॉक – उतार-चढ़ाव %
SKL पर सबसे ज़्यादा बुरा प्रभाव पड़ा
SKL -18% के झुकाव के साथ असफल स्टॉक में सबसे आगे रहा, इसने सब लोगों को क्रिप्टो निवेश में शामिल जोखिमों के बारे में याद दिलाया।
अन्य निम्न स्टॉक
TRB (-16%), FANC (-13%), CAKE (-11%), और ORDI (-10%) को कीमतों में कुछ गिरावट देखनी पड़ी, जिससे पता चलता है कि क्रिप्टो बाजार के बारे में पूर्वानुमान नहीं लगाया जा सकता है।

ट्रेड की मात्रा वह कहानी बताती है, जिसमें बिटकॉइन और टेथर प्रमुख हैं। यह डेटा एक ऐसे मार्केट की जानकारी देता है जो हमेशा गतिशील रहता है।

संक्षेप में, भारतीय क्रिप्टो के लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव का मिश्रण था। निवेशक ध्यान दें – इस निरंतर विकसित हो रहे क्षेत्र में, हमेशा जानकारी रखना महत्वपूर्ण है।

-WazirX के उपाध्यक्ष, श्री राजगोपाल मेनन

LEAVE A REPLY