एमसीएफ ने 50000 छात्रों के मुफ्त शिक्षा के लिए आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स से हाथ मिलाया

0
414
MCF join hands with Punjab Kings in IPL 2021 for free education to 50000 students

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । दिल्ली : माई क्लासरूम फाउंडेशन ने आईपीएल 2021 के लिए पंजाब किंग्स टीम के साथ अपनी आधिकारिक साझेदारी की है। फाउंडेशन का लक्ष्य 50000 बच्चों को मुफ्त शिक्षा प्रदान करना है। साझेदारी की घोषणा के लिए द रोज़ेट होटल, देहली में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में फाउंडेशन के सीईओ और एमसीएफ के संस्थापक अभिनव त्रिपाठी, सह-संस्थापक अमर मणि मिश्रा, एलीट स्पोर्ट के संस्थापक निशांत दयाल और डिप्टी डायरेक्टर, मार्केटिंग शुभम शर्मा मौजूद थे।

फाउंडेशन के बारे में अभिनव ने बताया, ‘ओटीटी स्तर पर युवा पीढ़ी को शिक्षा प्रदान करने के लिए माई क्लासरूम फाउंडेशन बनाया गया है। पंजाब किंग्स के साथ फाउंडेशन का जुड़ाव हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि टीम अपनी युवा भावना के लिए अलग से जानी जाती है। टीम में बहुत सारे युवा चेहरे हैं जो युवाओं की प्रेरणा हैं। न केवल वे युवाओं के बीच खेल को प्रोत्साहित करते हैं, बल्कि उन्हें हर क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए हौसला भी देते हैं। हम अगले पांच वर्षों में 41 नई प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी संबंधी सदस्यता शुरू करने की योजना बना रहे हैं। हमारा उद्देश्य तकनीक की मदद से आसानी से ज्ञान का प्रसार करना है।

वहीं,पांच साल के लिए एमसीएफ के शाखा सलाहकार बने निशांत दयाल ने कहा, ‘हमारे पास रक्षाकर्मियों से परिवार के 50,000 छात्रों का अनुसरण करने के लिए ट्रैकर होगा। चूंकि शिक्षा और खेल का अन्योन्याश्रय संबंध होता है। ऐसे में पंजाब किंग्स के साथ एमसीएफ का यह जुड़ाव बहुत फलदायी साबित होगा।’

LEAVE A REPLY