डॉ ओपी भल्ला की 9वीं जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए 16 सितंबर को मानव रचना में मेगा रक्तदान शिविर 2022

0
591
Manav Rachna Educational Institutions - pp

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ / रिपोर्ट / अजय वर्मा / फरीदाबाद / 14 सितंबर, 2022, बुधवार :मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के संस्थापक दूरदर्शी डॉ ओपी भल्ला की याद में 16 सितंबर, 2022 को एक मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है। फरीदाबाद में मानव रचना के परिसर में इस दिन, जब उनका स्वर्गवास हुआ था, मेगा रक्तदान शिविर डॉ ओपी भल्ला फाउंडेशन के तहत आयोजित किया जाता है |

  • 2014 से 8000+ यूनिट रक्त एकत्रित
  • मानव रचना परिसरों के छात्र और कर्मचारी इस शिविर में भाग लेते हैं

डॉ. ओ पी भल्ला, केवल एक व्यक्ति नहीं थे, बल्कि एक दूरदर्शी और गतिशील शिक्षाविद थे, जिन्होंने बेहतर इंसान बनाने के इरादे से मानव रचना नामक एक शैक्षिक आंदोलन को आकार दिया। उनका यह मिशन आज मानव रचना शैक्षिक संस्थानों के रूप में विश्व भर में अपना नाम कर रहा है। उनकी विरासत काम में उत्कृष्टता का एक स्थायी प्रमाण है, जिसकी खुशबू अभी भी मानव रचना परिवार को प्रेरित करती है।

इस वर्ष मानव रचना शैक्षणिक संस्थान ने 1997 में अपनी स्थापना के समय से अपने शानदार 25 वर्ष पूरे किए। इस 25वें वर्ष के दौरान, छात्र, संकाय और कर्मचारी सदस्य ने डॉ. ओ.पी. भल्ला के आदर्शों का सम्मान करने के लिए अपनी पहल की, समाज और पूरी दुनिया के लिए बेहतर इंसानों के विकास और निर्माण के अपने मिशन पर व्यापक रूप से काम किया।

डॉ. ओपी भल्ला ने शिक्षा, विकलांगता, वृद्धावस्था के साथ-साथ श्मशान भूमि, धार्मिक ट्रस्टों और समाजों के क्षेत्र में गरीबों के उत्थान के लिए अथक प्रयास किया। उनका रोटरी क्लब, रेड क्रॉस सोसाइटी और बी.के. अस्पताल के साथ मिलकर रक्तदान शिविर, और स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने में महत्वपूर्ण योगदान था।

LEAVE A REPLY