एमजी मोटर ने गुरूग्राम में पहले रेजिडेंशियल कम्‍युनिटी चार्जर का अनावरण किया

0
420
MG Motor unveils first residential community charger in Gurugram

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा । एमजी मोटर इंडिया ने गुरूग्राम में पहले रेजिडेंशियल कम्‍युनिटी चार्जर का उद्घाटन किया है, जिसके चार्जर्स द वर्ल्‍डस्‍पा कंडोमिनियम्‍स में इंस्‍टॉल किये गये हैं। एमजी मोटर इंडिया शहर में शून्‍य-उत्‍सर्जन वाले क्षेत्र विकसित करने के अपने अत्‍यंत महत्‍वपूर्ण लक्ष्‍य को पूरा करने के मिशन पर है।

इसे सक्षम बनाने के लिये, एमजी ने इलेक्‍ट्रीफाई (एमजी डेवलपर प्रोग्राम और ग्रांट 2.0 विजेता) और कंडोमिनियम के आरडब्‍ल्‍यूए के साथ सहयोग किया है। और इस प्रकार वर्ल्‍डस्‍पा के निवासियों और आगंतुकों समेत सभी ईवी मालिकों और चालकों के लिये चार्जर तक पहुँच की पेशकश की गई।

अपने पार्टनर्स और अन्‍य आरडब्‍ल्‍यूए के साथ मिलकर एमजी भविष्‍य में कम्‍युनिटी चार्जर इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर को आधार देता रहेगा। इसके लिये, यह कारमेकर ईवी को अपनाये जाने को बढ़ावा देने के लिये कई आवासीय जगहों पर वाहन की चार्जिंग के लिये बाधा और परेशानी से मुक्‍त अनुभव प्रदान करना चाहता है।

चार्जर्स का उद्घाटन 10 नवंबर को आयोजित एक समारोह में इलेक्‍ट्रीफाई के को-फाउंडर सुमित आहूजा ने किया था।
रेजिडेंशियल कम्‍युनिटी चार्जर्स के लॉन्‍च के साथ, एमजी मोटर इंडिया अपने व्‍यापक चार्जिंग इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर की दिशा में एक कदम आगे बढ़ा है। 6 स्‍टेप वाला यह चार्जिंग इकोसिस्‍टम भारत में ज्‍यादा स्‍वच्‍छ और हरित परिवहन को अपनाये जाने को बढ़ावा देगा।

इतना ही नहीं, देश में ईवी इकोसिस्‍टम खड़ा करने के लिये, इस कारमेकर ने फोर्टम और टाटा पावर के साथ भागीदारी की है, ताकि सुपरफास्‍ट चार्जिंग स्‍टेशंस की पेशकश की जा सके। इसके अलावा एमजी जेडएस ईवी के साथ एक एसी फास्‍ट-चार्जर (ग्राहक के घर/ऑफिस में इंस्‍टॉल होने वाला) और ऑनबोर्ड और आरएसए (रोडसाइड असिस्‍टेन्‍स) के साथ एक प्‍लग-एंड-चार्ज और चार्ज-ऑन-द-गो केबल मुफ्त में आता है।

LEAVE A REPLY