किक बॉक्सिंग खेल का राष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन “इ-टूर्नामेंट” संपन्न, फरीदाबाद के कई खिलाडियों जीते पदक

0
1309

Today Express News / Report / Ajay verma / जहाँ एक तरफ पूरा विश्व कोरोना महामारी से जूझ रहा है और इससे लड़ने के उपाय ढूंढ रहा है. पुरे देश में लॉकडाउन है सभी खिलाडी एवं प्रशिक्षक इसका बखूबी पालन कर रहे हैं. दूसरी तरफ ‘वाको इण्डिया किकबॉक्सिंग महासंघ’ ने किकबॉक्सिंग का ऑनलाइन ‘इ टूर्नामेंट’ राष्ट्रीय स्तर पर सफलता पूर्वक आयोजित किया, जिसमें हरियाणा प्रदेश की तरफ से फरीदाबाद का प्रतिनिधत्व कई खिलाडियों किया और पदक जीतकर जिले एवं प्रदेश का नाम रौशन किया है.

‘हरियाणा किकबॉक्सिंग संघ’ के संस्थापक महासचिव एवं “वाको इन्डिया किकबॉक्सिंग महासंघ” के राष्ट्रिय अध्यक्ष श्री संतोष कुमार अग्रवाल ने बताया की खिलाडियों को सक्रिय भूमिका में रहना बहुत ही आवश्यक है एवं इसके साथ-साथ अपना वजन / फिटनेस / इम्युनिटी सिस्टम भी मेन्टेन रखना आवश्यक है, इस हेतु किकबॉक्सिंग महासंघ ने जर्मनी की सॉफ्टवेयर कंपनी “सपोर्टडॉटा” के सहयोग से किकबॉक्सिंग खेल का ऑनलाइन “राष्ट्रीय किकबॉक्सिंग इ टूर्नामेंट” आयोजित करने का निर्णय लिया है.

इस ऑनलाइन इ टूर्नामेंट में किकबॉक्सिंग खेल के केवल ‘म्यूजिकल फॉर्म्स’ इवेंट को शामिल किया गया था जिसमें खिलाडी व्यक्तिगत रूप से अपने घर पर ही रहकर म्यूजिक की धुन पर किकबॉक्सिंग खेल की गतिविधि को मोबाइल या अन्य माध्यम से वीडियो बनाकर अपनी जिला एवं राज्य संघ को भेजता एवं राज्य संघ द्वारा नियुक्त अधिकारी उस वीडियो को ‘सपोर्टडॉटा’ पोर्टल पर अपलोड कर देता है इसके उपरांत फेडरेशन द्वारा नियुक्त पांच रेफ़री का पैनल अपना-अपना ऑनलाइन स्कोर खिलाडियों को देते हैं, और जिसका स्कोर ज्यादा होगा वह विजेता होगा. इस पूरी प्रतियोगिता को पूरी तरह से पारदर्शिता के साथ आयोजित करने के लिए सभी राज्य संघों को निर्देश जारी किया गया था, प्रत्योगिता को सुचारु रूप से संचालित करने के लिए सभी राज्य संघों की एक ऑनलाइन मीटिंग भी की गई थी.

फरीदाबाद जिले के पदक विजेता खिलाड़ी:
स्वर्ण पदक:
निरल कुकरेजा, मोनल कुकरेजा, ओम तेवतीया, निहाल सिंह रावत,

रजत पदक:
इशानी ग्रोवर, हरवीन कौर, गौरव मलिक, मेघा अग्रवाल ,

कांस्य पदक:
तन्मय शर्मा, मेधांश सिंह, कुणाल, पृथ्वी राजपूत, भव्य, राशि, अक्षत शर्मा, भविष्य, छवि चौधरी.
भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को ऑनलाइन ‘इ प्रमाण पत्र’ जारी किये जा रहे हैं.

LEAVE A REPLY