आज़ादी का अमृत महोत्सव और ‘लहर’ के अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

0
178
आजादी का अमृत महोत्सव और 'लहर' के अंतर्गत आयोजित जागरूकता कार्यक्रम के दौरान श्री यू.एस. साही, कार्यपालक निदेशक (कॉर्पोरेट संचार), एनएचपीसी एवं एनएचपीसी के वरिष्ठ अधिकारियों तथा मुरारीलाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, फरीदाबाद के अध्यक्ष, प्रिंसिपल और स्टाफ के साथ।

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । एनएचपीसी द्वारा दिनांक 09.08.2023 को ‘आज़ादी का अमृत महोत्सव’ और ‘लहर’ के अंतर्गत एक जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन मुरारीलाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, फ़रीदाबाद में किया गया। श्री यू.एस. साही, कार्यपालक निदेशक (कॉर्पोरेट संचार), एनएचपीसी इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री यू.एस. साही, कार्यपालक निदेशक (कॉर्पोरेट संचार), एनएचपीसी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन हेतु इस देश को बड़ी जलविद्युत परियोजनाओं की आवश्यकता है। साथ ही, उन्होंने जलविद्युत से होने वाले विभिन्न लाभों के बारे में भी विद्यार्थियों को अवगत कराया।

इस अवसर पर मुरारीलाल सीनियर सेकेंडरी स्कूल, फ़रीदाबाद के विद्यार्थियों के बीच ‘भारत में स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन हेतु बड़ी जलविद्युत परियोजनाओं की आवश्यकता’ विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया। साथ ही, कार्यक्रम के दौरान ‘बड़ी जलविद्युत परियोजनाओं से लाभ’ विषय पर एनएचपीसी द्वारा निर्मित वीडियो क्लिप्स का प्रदर्शन और ‘राष्ट्र निर्माण में एनएचपीसी की भूमिका’ पर श्री सूरज धीमन, महाप्रबंधक (यांत्रिक), एनएचपीसी द्वारा व्याख्यान दिया गया।

विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा देश में बड़ी जलविद्युत परियोजनाओं से होने वाले लाभों के बारे में लोगों को जागरूक करने हेतु LAHAR (Large Hydro Active Reach Out) पहल की शुरुआत की गई है।

भाषण प्रतियोगिता में कुमारी मोनिका ने प्रथम, कुमारी निधि ने द्वितीय तथा पुष्पेन्द्र कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता के विजेता विद्यार्थियों को मुख्य अतिथि महोदय द्वारा पुरस्कृत किया गया।

LEAVE A REPLY