जेईई मेन 2023 सत्र 2 के परिणाम में 1700 से अधिक छात्रों के 99+ परसेंटाइल स्कोर के साथ फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) का नया रिकॉर्ड

0
200

Today Express News / Ajay Varma / 05 मई, 2023 : जेईई और नीट की तैयारी के लिए भारत की अग्रणी एड-टेक कंपनी, फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) ने जेईई 2023 सत्र 2 के परिणामों में अभूतपूर्व सफलता हासिल की है।पीडब्ल्यू के 40,000 से अधिक छात्रों ने इस वर्ष जेईई एडवांस के लिए क्वालीफाई किया है, जिसमें 26 से अधिक छात्रों ने 1000 से नीचे की रैंक हासिल की है, और 3000 से अधिक छात्रों ने 10000 से नीचे की रैंक हासिल की है।

यूनिकॉर्न एड-टेक स्टार्टअप ने 2 छात्रों के 100 प्रतिशत अंक, 260 से अधिक छात्रों ने 99.5 पर्सेंटाइल से अधिक स्कोरिंग, 1700 से अधिक छात्रों के 99 प्रतिशत से अधिक अंक और 3500 छात्रों ने 98 प्रतिशत से ऊपर स्कोरिंग के साथ एक नया रिकॉर्ड बनाया है। ये नम्बर अभी भी बढ़ रहे हैं।

एआईआर के 500 शीर्ष स्कोरर्स में फिजिक्स वाला के एआईआर 34 मयंक सोनी, एआईआर 39 अपूर्व समोता, एआईआर 176 अरिंजय गांगुली, एआईआर 261 मो. साहिल अख्तर, एआईआर 303 कुणाल मन्हास, एआईआर 475 कबीर कश्यप शामिल हैं। बड़ी उपलब्धि हासिल करने वाले इन छात्रों ने पीडब्ल्यू के शीर्ष ऑनलाइन बैचों, लक्ष्य जेईई और प्रयास और पीडब्ल्यू के ऑफलाइन केंद्र, विद्यापीठ से अध्ययन किया।

पीडब्ल्यू के संस्थापक और सीईओ श्री अलख पांडे ने कहा, ” इस परीक्षा में छात्रों के बेहतरीन प्रदर्शन को देखकर बहुत अच्छा लगा। छात्रों की सफलता का श्रेय उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और पीडब्ल्यू के पर्सनलाइज्ड टीचिंग दृष्टिकोण को जाता है, जिसमें हर छात्र पर शिक्षक बराबर ध्यान देता है। वे छात्रों को उनकी तैयारी में लगातार मदद और मार्गदर्शन करते हैं। जो छात्र इस बार नहीं आ सके उन्हें निराश नहीं होना चाहिए और अपने लक्ष्य के लिए कड़ी मेहनत करते रहना चाहिए।” पीडब्ल्यू भारत में जेईई/नीट परीक्षाओं की तैयारी के लिए एक प्रमुख प्लेटफॉर्म बना हुआ है, और यह हर छात्र को उनकी सामाजिक-आर्थिक स्थिति की परवाह किए बिना उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा प्रदान करने के लिए समर्पित है। इसके अलावा, पीडब्ल्यू अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं को कवर करने के लिए अपना विस्तार कर रहा है। छात्रों तक सबसे अच्छी गुणवत्ता वाले तैयारी संसाधन पहुंचे, यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त करता है।

पीडब्लू हमेशा उच्चतम मानकों वाली सुलभ और कम खर्चीली शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध रहा है। टॉप परफार्मिंग छात्रों को तैयार करने में इसके असाधारण परिणाम इस लक्ष्य के लिए एक टेस्टामेंट हैं।

फिजिक्स वाला के बारे में

भारत का अग्रणी एड-टेक संस्थान, पीडब्ल्यू (फिजिक्स वाला), पारंपरिक प्रतियोगी परीक्षा कोचिंग को फिर से परिभाषित कर रहा है, जो पूरी तरह से खर्चीले ऑफ़लाइन अध्ययन-अध्यापन पर निर्भर करता है। इन-हाउस तकनीकी नवाचारों (इनोवेशन) का इस्तेमाल कर, कंपनी ने छात्रों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को पूरी तरह से हाइब्रिड और कम खर्चीली बना दिया है। अलख पांडे और प्रतीक माहेश्वरी, के दिमाग की उपज, पीडब्ल्यू को 2016 में यूट्यूब चैनल के रूप में शुरू किया गया, जिसमें खुद अलख पांडे जीईई और नीट के उम्मीदवारों को प्रशिक्षित करते थे। 2020 में प्रतीक के साथ तकनीकी एकीकरण के बाद ऐप लॉन्च किया गया और फिर यह तेजी से आगे बढ़ा। इसने गेट, यूपीएससी, सीडीएस, एसएससी, रेलवे, बैंकिंग, सीटीईटी और सीए सहित कई प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए छात्रों को तैयार करते हुए भारत के 101 वें यूनिकॉर्न का दर्जा हासिल किया है। इसने करियर निर्माण और अपस्किलिंग के लिए पोस्ट-ग्रेजुएट कोर्स और पीडब्ल्यू स्किल्स भी लॉन्च किए हैं।

पीडब्ल्यू छात्रों को मुफ्त और सशुल्क ऑनलाइन कोर्सेज ऑफर करता है। यह भारत भर में विद्यापीठ और पाठशाला के माध्यम से ऑफलाइन और हाइब्रिड कोचिंग भी प्रदान करता है। कंपनी के पास हिंदी, अंग्रेजी, बंगाली, मराठी, तेलुगु, कन्नड़ और गुजराती सहित सात भाषाओं में उपलब्ध शैक्षणिक सामग्री का एक विशाल भंडार है। पीडब्ल्यू के 48 यूट्यूब चैनलों में 23 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं और गूगल प्ले स्टोर पर 4.5 रेटिंग के साथ 10 मिलियन से अधिक ऐप डाउनलोड हैं। 360 डिग्री लर्निंग के लिए कंपनी ने छात्रों और कामकाजी पेशेवरों के लिए डिमांड वाले कौशल सीखने और आज की नौकरियों के लिए योग्य बनने के लिए अपस्किलिंग पाठ्यक्रम भी शुरू किए हैं। पीडब्ल्यू के जेईई और नीट के उल्लेखनीय परिणाम कम खर्च में सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाले कोचिंग के साथ छात्रों की सेवा करने की अपनी प्रतिबद्धता का प्रमाण हैं।

LEAVE A REPLY