फिजिक्स वाला के पीडब्ल्यू स्किल्स को “मोस्ट प्रॉमिसिंग एड-टेक स्किलिंग कंपनी ऑफ द ईयर 2024” का पुरस्कार मिला

0
191

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा ।  20 फरवरी 2024 : भारत की प्रमुख एडटेक कंपनी फिजिक्स वाला (पीडब्ल्यू) की स्किलिंग वर्टिकल पीडब्ल्यू स्किल्स, को प्रतिष्ठित 5वें एजुकेशन लीडर्स कॉन्क्लेव एंड अवार्ड्स, दुबई में “वर्ष 2024 की सबसे भरोसेमंद एड-टेक स्किलिंग कंपनी” के रूप में सम्मानित किया गया है। पीडब्ल्यू स्किल्स के 8 लाख से अधिक यूज़र्स हैं, जो इसे भारत में तकनीकी कौशल के सबसे बड़े ऑनलाइन प्लेटफार्मों में से एक बनाता है। यह प्लेटफ़ॉर्म अंग्रेजी और हिंग्लिश में विभिन्न प्रकार के कोर्स उपलब्ध करा अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोगों को किफायती दरों पर स्किल्स की शिक्षा देता है।

अच्छी गुणवत्ता वाले स्किल कोर्सेज़ सभी को सुलभ कराने के लिए, पीडब्ल्यू स्किल्स में एक ही जगह पूरी व्यवस्था को बनाया गया है। इसमें पीडब्ल्यू वर्चुअल लैब, एक्सपीरियंस पोर्टल, एक समर्पित जॉब पोर्टल और एक सक्रिय ऑनलाइन समुदाय शामिल है। पीडब्ल्यू वर्चुअल लैब, एक विशेष सुविधा है, जो क्लाउड के माध्यम से जरूरी हार्डवेयर देकर सॉफ्टवेयर डेवलपमेन्ट और प्रोग्रामिंग कोर्सेज़ आसानी से उपलब्ध कराता है।

यह रचनात्मक नजरिया बेसिक पीसी और इंटरनेट कनेक्शन देकर विद्यार्थियों को महंगे हार्डवेयर खरीदे बिना अच्छी शिक्षा प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। एक्सपीरियंस पोर्टल एंड-टू-एंड प्रोजेक्ट कार्य देकर, इंडस्ट्री की रीतियों को निभाकर और सहकर्मियों का सहयोग प्रदान करके सीखने की यात्रा को समृद्ध करता है। इससे एक अहम इंटर्नशिप अनुभव प्राप्त होता है।

पीडब्ल्यू स्किल्स एक सम्पूर्ण शिक्षा अनुभव देता है, जो नौकरी की तैयारी और उन्नति में सहायक है। हाल ही में, पीडब्ल्यू स्किल्स ने नर्सिंग और बीएफएसआई में गैर-तकनीकी कोर्सेज़ भी शुरू किया है और सॉफ्टवेयर और टेक, डेटा साइंस और एनालिटिक्स, और वित्त और बैंकिंग क्षेत्रों में 9 से अधिक जॉब ओरिएंटेड कोर्सेज प्रदान करके अपने पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहा है।

टाटा आईक्यू, सीमेंस, लीडस्क्वेयर, एसएपी, ओरेकल, केपीएमजी और अमेज़ॅन जैसे इंडस्ट्री के दिग्गजों सहित 500 से अधिक कॉर्पोरेट साझेदारियों के साथ, पीडब्ल्यू स्किल्स प्लेसमेंट में सबसे आगे है। यह सुनिश्चित करता है कि शिक्षार्थियों को कोर्स पूरा करने पर अच्छी नौकरी के मौके मिलें। पीडब्ल्यू स्किल्स ने 12,000 से अधिक शिक्षार्थियों को सफलतापूर्वक बेहतर करियर चुनने में मदद की है। भविष्य की अपनी तैयारियों में, पीडब्ल्यू स्किल्स की टैली, स्टॉक मार्केट और वित्तीय प्रबंधन कोर्स कराने की योजना है, जिससे विभिन्न क्षेत्रों में करियर बनाने के लिए लोगों को तैयार किया जा सके।

LEAVE A REPLY