पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता के रूप में सेवा को नई ऊंचाई दी – राजेश नागर

0
448

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा। फरीदाबाद। भाजपा तिगांव मंडल की ओर से गांव अलीपुर में स्वच्छता ही सेवा पखवाड़े के तहत स्वच्छता अभियान का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि तिगांव के विधायक राजेश नागर ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता के रूप में सेवा को नई ऊंचाई दी है। आज हर व्यक्ति सेवा कर सकता है क्योंकि स्वच्छता के लिए किसी धन बल की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने आर्यन पब्लिक स्कूल में आयोजित इस स्वच्छता अभियान के साथ सभी को जुडऩे की अपील की। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर से शुरू हुआ यह स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा का आज पूरे देश में जोर शोर के साथ समापन हुआ है। जिसमें लोगों को स्वच्छता का महत्व बताया गया है। इससे एक दिन पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक घंटा, एक साथ स्वच्छता का मेगा ड्राइव चलाया। हम शासन प्रशासन और जनता की तिगड़ी मिलकर देश और प्रदेश को रोग मुक्त बनाना चाहते हैं। इसके लिए सभी को मिलकर स्वच्छता को अपनाना होगा। उन्होंने कहा कि हम सबको भी अपने कत्र्तव्यों के प्रति सचेता होना चाहिए। सबसे अधिक गंदगी प्लास्टिक फैलाती है। हमें चाहिए कि हम कम से कम प्लास्टिक का प्रयोग करें। थैले के लिए हम कपड़े का इस्तेमाल करें और जो भी प्लास्टिक प्रयोग में आ चुकी है उसे कबाड़ी को बेच दें। खुले में या कूड़े में न डालें।

भाजपा तिगांव मंडल के अध्यक्ष गिर्राज त्यागी की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में स्थानीय जनता ने भी भागीदारी की। कार्यक्रम प्रारम्भ करने से पहले महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई। वहीं निशुल्क स्वास्थ्य जांच एवं रक्तदान शिविर का भी आयोजन किया गया। जिसका सैकड़ों की संख्या में लोगों ने लाभ उठाया। इस अवसर पर हरको बैंक के चेयरमैन हुकम सिंह भाटी, हरीश शर्मा कुलेना, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष लाजर रंजीत सिंह, किसान मोर्चा अध्यक्ष सुखबीर मलेरना, विमल खंडेलवाल, जी ब्लॉक समिति अध्यक्ष रॉबर्ट सिंह, दीपक तंवर, रेशम सिंह, नेपाल सिंह भाटी, सुधीर मेहता, राजेश सरपंच, आर्यन त्यागी, राजू त्यागी, ओमकार त्यागी, कांति प्रसाद, राजपाल, महेश यादव, हंसराज भडाना, विजयपाल त्यागी, दीपक त्यागी, अनिल दीक्षित, राजेंद्र तालान, राधेश्याम शर्मा, संदीप अधाना आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY