जोकर एक्टर वॉकिन फीनिक्स से प्रेरणा और मेथड एक्टिंग पर एक्टर प्रतीक सेहजपाल ने बात की

0
337

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । प्रतीक सेहजपाल एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपने कैरेक्टर्स को कई लेयर्स के साथ पेश करने के लिए जाने जाते हैं। बॉय नेक्स्ट डोर आर्ची और जोकर फ़िल्म में वॉकीन फीनिक्स से प्रेरणा लेकर एक्टर बहुत ही ज़्यादा इंडस्ट्री में एक्टर्स को मिल रहे चुनौतीपूर्ण रोल्स और वेरिएशन से प्रभावित हो रहे हैं।

एक्टर ने ओटीटी पर अपने मनपसंद शोज में “पंचायत” और ‘पाताल लोक’ का खूब जोरशोर से जिक्र किया। पाताल लोक में अभिषेक बनर्जी और पंचायत में जितेंद्र कुमार के रोल को दर्शकों ने बड़े प्यार से अपनाया और इन टैलेंट्स से प्रतीक को बहुत एंटरटेन किया है। प्रतीक को पंकज त्रिपाठी जैसे वर्सटाइल एक्टर का काम भी खूब भाता है, जो अपनी प्रतिभा से अपने आपको कदम कदम पर साबित करना नहीं भूलते। वह मानते हैं कि सिंपल कैरेक्टर्स को भी स्क्रीन पर लाना बहुत कठिन काम है, जिसमें ऑडियंस को कैरेक्टर्स की लेयर्स से कहानी से बांधकर रखा जाये।

सेहजपाल अपने किरदार को पूर्ण रूप से जीने में विश्वास करते हैं। एक्टर को ओटीटी प्लेटफार्म अपने विकल्प और मौकों के लिए खूब भाता है। एक्टर ज़्यादातर ‘मेथड एक्टिंग’ की टेक्निक को अपनाने में विश्वास करते हैं जहा एक्टर अपने करैक्टर में पूरी तरह से डूब जाता है और उसके जैसे ही अपने आपको ढाल लेता है। सहजपाल “जाएगा तो दिखेगा” लाइन में विश्वास करते हैं कि अगर आपने उस किरदार को जी लिया तब वह स्क्रीन पर ज़रूर दिखाई देगा। सिनेमा के लिए उनका प्यार, जुनून और समर्पण उनके विचारों में खूब झलकता है।

प्रतीक को ओटीटी की सबसे अच्छी बात एक्टर्स के लिए विभिन्न प्रकार के किरदार, काम और अवसर लगता है। वह मानते हैं कि अगर आप करैक्टर में घुस जाय तो एक ही टेक में आप विश्वसनीय परफॉरमेंस दे सकते हैं। एक्टर ईमानदारी के साथ एक्टर को स्क्रीन पर पेश करने के लिए जीते हैं। एक प्रॉमिसिंग राइजिंग स्टार के रूप में प्रतीक अपने अनुभव के साथ एक अच्छी खासी पोजीशन अपने लिए बनाई है।

एंटरटेनमेंट की दुनिया में एक्टर प्रतीक अपने कैरेक्टर्स के प्रति अपने समर्पण भाव, ओटीटी टैलेंट्स की सराहना और मेथड एक्टिंग टेक्निक के प्रति अपने विश्वास से यह दर्शाते हैं कि एक बेहतरीन एक्टर होने के नाते वह दर्शकों पर अपनी हर पर्फोर्मेंसस से उनका दिल जीत लेंगे। अपने कौशल को निखारने, वर्सटाइल रोल्स करने और दर्शकों को अपने कैरेक्टर्स से बांधकर रखने वाले एक्टर आने वाले समय में अपने शोज़ और फिल्मों से फैंस को एंटरटेन ज़रूर करेंगे।

LEAVE A REPLY