श्री चैतन्य एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस पेश करते हैं भारत की सबसे बड़ी स्कॉलरशिप परीक्षा

0
529

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । हैदराबाद, भारत, 30 अगस्त, 2022: क्या आप भी प्रतिस्पर्धी तरीके से अपने हुनर को बेहतर बनाना चाहते हैं? क्या प्रतिष्ठित और उच्च-गुणवत्ता वाली स्कूली शिक्षा पाना चाहते हैं? क्या आप स्कॉलरशिप के साथ फाउंडेशन कोर्स और जेईई मेन, जेईई एडवांस्‍ड या नीट करना चाहते हैं? क्या बड़े पैमाने पर फैले प्रेरित शिक्षार्थियों के ईको-सिस्टम का हिस्सा बनना चाहते हैं?

तो इन सबका जवाब है स्कोर स्टेम चैलेंज स्कॉलरशिप 2022। साल-दर-साल सबसे टॉप रैंकर्स तैयार करने की विशेषज्ञता और 36 सालों से भी ज्यादा की शैक्षणिक उत्कृष्टता के साथ, श्री चैतन्य का स्कोर स्टेम चैलेंज 2022, भारत के सबसे परिष्कृत बौद्धिक दिमाग को आगे लाने को तैयार है, ताकि सफलता एक बड़ी संभावना बन जाए। यह प्लेटफॉर्म, 1 से 12 क्लास के स्टूडेंट्स के लिये है जोकि स्कूल, फाउंडेशन पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेना चाहते हैं और जेईई मेन, जेईई एडवांस्‍ड या नीट जैसी परीक्षाओं की तैयारी करना चाहते हैं। साथ ही ऑनलाइन और ऑफलाइन पाठ्यक्रमों के लिये स्कॉलरशिप पाना चाहते हैं।

भारत की सबसे बड़ी 1000 करोड़ की स्कॉलरिशप के लोगो का आज हैदराबाद में अनावरण किया गया। स्कोर का मुख्य उद्देश्य उन मेधावी छात्रों को ढूंढना और उनकी मदद करना है जो गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्राप्त करने का अवसर पाने के लिये चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, वे केवल कमजोर आर्थिक परिस्थितियों के कारण ऐसा करने में सक्षम नहीं हैं। परीक्षा में शीर्ष रैंक हासिल करने वालों को बेहद योग्य फैकल्टी से वैश्विक स्तर की मेंटरशिप पाने का मौका और आईआईटी/एनईईटी/एम्स तथा ऐसी सभी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिये बेहतरीन कोचिंग प्राप्त होगी।

इस मौके पर अपनी बात रखते हुए, सुषमा बोपन्ना- एकेडिक डायरेक्टर, श्री चैतन्य एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस एवं को-फाउंडर, इनफिनिटी लर्न का कहना है, “स्कोर स्टेम चैलेंज स्कॉलरिशप 2022, श्री चैतन्य ग्रुप के लिये एक बेहद महत्वपूर्ण कार्यक्रम है, क्योंकि यह दशकों से प्रतिभा, योग्यता और कौशल को बढ़ावा देने के संस्थान के प्रयासों को दर्शाता है। भावी लीडर्स को खोजना, प्रशिक्षित करना और उन्हें तैयार करना इस संस्थान का मिशन है। श्री चैतन्य ग्रुप, लगातार कई उद्योग-प्रमुख शैक्षणिक पहलों का आयोजन कर रहा है, अभिनव पद्धतियों और सिखाने के नए तरीके लेकर आ रहा है ताकि शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति लाई जा सके।”

सुषमा बोपन्ना- एकेडिक डायरेक्टर, श्री चैतन्य एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस एवं को-फाउंडर, इनफिनिटी लर्न यह भी कहती हैं, “श्री चैतन्य ग्रुप की हमेशा से ही यही चाहत रही है कि हर किसी को शिक्षा मिले, खासकर उन वर्गों को, जिन तक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की पहुंच नहीं है। इसका संपूर्ण दर्शन, शिक्षा के माध्यम से सामाजिक विकास को बढ़ावा देना है। यह एक मुख्‍य आधार है, जिस पर यह संस्थान अभी भी संचालित होता है। इस समूह ने खुद को गरीब परिवारों के मेधावी छात्रों की मदद करने के लिये समर्पित किया है, जिनके पास अक्सर उच्च शिक्षा पाने के सपने को हकीकत में बदलने के मौके नहीं होते।“

उज्जवल सिंह- सीईओ और प्रेसिडेंट, इनफिनिटी लर्न का कहना है, “स्कोर स्टेम चैलेंज स्कॉलरिशप 2022, छात्रों के लिये पढ़ाई को आगे जारी रखने के लिये स्कॉलरिशप पाने का एक सुनहरा मौका है। यह खासकर उन छात्रों के लिये ज्यादा फायदेमंद है, जिन्हें आर्थिक तंगी की वजह से पढ़ाई छोड़ने को मजबूर होना पड़ता है और उनके पास आर्थिक सहायता के लिये कोई भी दूसरा रास्ता नहीं होता। ऐसे में श्री चैतन्य का मानना है कि वंचितों का विकास करने और अलग-अलग आर्थिक समूहों के बीच उपलब्धियों के अंतर को खत्म करने के लिये, हमने स्कॉलरिशप के लिये 1000 करोड़ और अन्य बेहतरीन ईनाम निर्धारित किए हैं।“

स्कोर स्टेम चैलेंज 2022, निम्नलिखित तारीखों पर आयोजित किए जाएंगे।

ऑनलाइन: https://infinitylearn.com/score 26 अगस्त से 30 नवंबर और ऑफलाइन: 18 सितंबर, 16 अक्टूबर और 13 नवंबर। रजिस्ट्रेशन के लिये अंतिम दिन परीक्षा तिथि से 3 दिन पहले है। छात्र इनफिनिटी लर्न वेबसाइट पर साइन इन करके या श्री चैतन्य परिसरों में जाकर भारत में कहीं से भी परीक्षा दे सकते हैं। राज्य, केंद्रीय या अंतरराष्ट्रीय बोर्ड से संबद्ध किसी भी संस्थान में अध्ययनरत कक्षा 1 से 13 तक के छात्र, इस स्कॉलरशिप परीक्षा के लिये रजिस्ट्रेशन और नामांकन कर सकते हैं।

स्कोर स्टेम चैलेंज स्कॉलरशिप 2022 लेने वाले छात्र अन्य शानदार पुरस्कारों के अलावा 100% तक स्कॉलरशिप जीत सकते हैं जैसे नासा के लिये पूर्ण भुगतान की गई यात्रा, लैपटॉप, स्मार्ट वॉच आदि । परिणाम 15 दिसंबर 2022 को घोषित किए जाएंगे।

श्री चैतन्य समूह के विषय में
1986 में स्थापित, श्री चैतन्य ग्रुप ऑफ एजुकेशनल इंस्टीट्यूशंस तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, कर्नाटक, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, झारखंड और मध्य प्रदेश में फैले हुए हैं, जिसमें स्कूलों, कॉलेजों और कोचिंग संस्थानों में 7+ लाख लर्नर्स हैं। लगभग 36+ वर्षों से, श्री चैतन्य न केवल शिक्षाविदों में बल्कि उनके आगे के कॅरियर में भी उत्कृष्टता के लिये छात्रों को तैयार कर रहे हैं। हमने इसे सावधानीपूर्वक तैयार किए गए पाठ्यक्रम, कक्षा संरचनाओं और शिक्षण रणनीतियों के माध्यम से संभव बनाया है जो उनकी नींव का निर्माण करते हैं और मजबूती देते हैं। मूल अवधारणाओं की उनकी समझ को बढ़ाते हैं और हमारी तेजी से विकसित दुनिया में रचनात्मक रूप से सोचने के लिये उन्हें सशक्त बनाते हैं। संस्थान हर साल जेईई और एनईईटी और शीर्ष अखिल भारतीय रैंक से 100 पर्सेंटाइल रैंक धारक तैयार करते हैं। 36+ वर्षों की अवधि में, श्री चैतन्य एशिया का सबसे बड़ा शैक्षिक समूह बन गया है और नए तरह के अकादमिक कार्यक्रमों को शुरू करने के लिये जाना जाता है, जिसने छात्रों को कुछ प्रमुख इंजीनियरिंग और मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश करने में मदद की है।

इनफिनिटी लर्न के विषय में
एशिया का सबसे बड़ा शिक्षा समूह श्री चैतन्य, इन्फिनिटी लर्न भारत में सबसे तेजी से बढ़ने वाली एडटेक कंपनी है। ‘पावर लर्नर्स प्रोग्रेस’ के उद्देश्य से लोगों के नेतृत्व में अपने व्यावसायिक लॉन्च के बाद से 10 महीनों की अवधि में 10 लाख से अधिक रजिर्स्ड यूजर्स और 1 लाख से ज्यादा भुगतान किए गए यूजर्स प्राप्त किए हैं। हमारे पास 10 लाख सें भी अधिक प्रश्न हैं, जिन्हें अब तक हमारे प्लेटफॉर्म पर शिक्षार्थियों द्वारा हल करने का प्रयास किया गया और 3 लाख से भी अधिक हल (स्थानीय भाषा में तैयार कंटेंट सहित)के साथ हमारे क्वेश्चन बैंक में 5 लाख सवालों का मजबूत आधार है, जो इसे भारत की उन कुछेक कंपनियों में से एक बनाता है, जोकि कंटेंट नेतृत्व का दावा करती हैं। इन्फिनिटी लर्न कर्मचारियों को अपनी प्राथमिकता बनाने में गर्व महसूस करता है और नौकरी के सभी पहलुओं में “थिंक लाइक ए ओनर” का प्रचार करता है और उन्हें मूल्यवान और सम्मानित महसूस कराता है। हाई-ट्रस्ट, हाई-परफॉर्मेंस कल्चर का उद्देश्य निरंतर व्यावसायिक परिणाम देने में मदद करता है और प्रत्येक कर्मचारी को सम्मानजनक स्थान का हिस्सा बनाता है। इसलिए वे सभी ‘शक्तिशाली शिक्षार्थियों की प्रगति’ की दूरगामी सोच के प्रति प्रतिबद्ध हैं और श्री चैतन्य, इन्फिनिटी लर्न को सबके लिये काम करने की एक बेहतरीन जगह बनाने के लिये प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY