क्‍यू डिवाइसेस लॉन्‍च; क्‍यूएमएस एमएएस ने कपिल देव को अपने ब्राण्‍ड का चेहरा बनाया

0
257

यह भागीदारी 28 से ज्‍यादा वर्षों में इस हेल्‍थकेयर एंटरप्राइज द्वारा प्राप्‍त किये गये भरोसे, सराहना और सम्‍मान को और मजबूत करेगी

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । 20 मार्च, 2023: हेल्‍थकेयर और वेलनेस के क्षेत्र में अग्रणी क्‍यूएमएस एमएएस (मेडिकल अलाइड सर्विसेस) ने हाल ही में क्रिकेटर, एक्‍टर और परोपकारी कपिल देव को अपना ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर बनाया है। अपनी भागीदारी को आगे जारी रखते हुए, इस प्‍लेटफॉर्म ने अपने चिकित्‍सा निदान उपकरणों- क्‍यू डिवाइसेस के लॉन्‍च के लिये नया विज्ञापन क्‍यू डिवाइसेस: यू कैन काउंट ऑन देम भी पेश किया है, जिसमें महान क्रिकेटर कपिल देव नजर आयेंगे। 28 वर्षों से ज्‍यादा की विरासत के साथ, यह ब्राण्‍ड अपने क्षेत्र के सबसे भरोसेमंद, विश्‍वसनीय और सम्‍माननीय कंपनियों में से एक है और यह बात ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर को चुनने के मामले में भी दिखती है। कंपनी ग्राहकों की स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा को बढ़ावा देने के लिये व्‍यक्तिपरक वैज्ञानिक समाधान प्रदान करती है। इसके उत्‍पाद पूरी तरह से भारत में निर्मित हैं और गरिमामय, स्‍वस्‍थ तथा खुशहाल जीवन जीने में साथी नागरिकों की सहायता करने के मिशन पर हैं।

लगभग दो दशकों के कॅरियर में, ‘पाजी’ के नाम से मशहूर कपिल देव के दुनियाभर में ढेरों प्रशंसक मौजूद हैं और उन्‍होंने जीवन के लक्ष्‍यों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत, लगन, वर्सेटिलिटी और तंदुरुस्‍ती की अपनी क्षमता को दिखाया है। साथ ही परफेक्‍शन के लिए उनका उत्‍साह साफ नजर आता है। तंदुरूस्‍ती को लेकर इस भूतपूर्व क्रिकेटर की दीवानगी को कई लोग जानते हैं और अपनी विनम्रता तथा अनोखे अंदाज़ के कारण वह मिलेनियल्‍स और जनरेशन जेड के साथ भी आसानी से जुड़ जाते हैं। यही खूबियाँ उन्‍हें इस ब्राण्‍ड की पहली पसंद बनाती हैं।

विज्ञापन की कहानी मजाकिया है, जिसमें कपिल देव बड़े उत्‍साह में दिखाई देते हैं और उन क्‍यू-डिवाइसेस की एक श्रृंखला से मिलने वाली सुविधा की तारीफ करते हैं, जोकि हेल्‍थकेयर को आम लोगों के लिये सुलभ बनाते हैं, अच्‍छी गुणवत्‍ता के स्‍वास्‍थ्‍यरक्षा उपकरण, जैसे कि नेबुलाइज़र्स, ब्‍लड प्रेशर मॉनिटर्स और ऑक्‍सीमीटर्स किफायती दामों पर प्रदान करते हैं। हल्‍के-फुल्‍के अंदाज़ वाले इस विज्ञापन की खासियत है खूबसूरत हंसी, जो तनाव से मुक्‍त उस जिन्‍दगी का प्रतीक है, जिसका वादा क्‍यू–डिवाइसेस करते हैं, ताकि स्‍वास्‍थ्‍य पर बेहतर नियंत्रण मिले। कपिल देव के इर्द-गिर्द मौजूद लोग उनकी ही तरह रोमांचित हैं, क्‍योंकि उन्‍हें इन सेवाओं से सुविधा पाने की बेस‍ब्री है। यह भारत को स्‍वस्‍थ और बीमारियों से सुरक्षित बनने में मदद करने के ब्राण्‍ड के मिशन के मुताबिक है। यह विज्ञापन विभिन्‍न प्‍लेटफॉर्म्‍स जैसे कि डिजिटल मीडिया, ओटीटी और सोशल मीडिया पर प्रचारित हो रहा है।

इस विज्ञापन और ब्राण्‍ड के विचार के बारे में क्‍यूएमएस एमएएस की सह-संस्‍थापक डॉ. गुड्डी मखीजा ने कहा, “एक कंपनी के तौर पर हमारे लिए ग्राहक की भलाई सबसे महत्‍वपूर्ण है। विश्‍वसनीयता, सेवा, गुणवत्‍ता आश्‍वासन और नवाचार क्‍यूएमएस एमएएस के प्रमुख मूल्‍यों में शामिल हैं और कपिल देव में असलियत में यह खूबियाँ हैं। इसलिये वह हमारी पहली पसंद हैं। अपने ग्राहकों के लिये हमें अपनी जिम्‍मेदारी का अहसास है और हम उनके स्‍वास्‍थ्‍य तथा सेहत की बड़ी फिक्र करते हैं, इसलिये हमें ऐसा आइकॉन चाहिये था, जिसके साथ हर कोई जुड़ सके। हमारा मानना है कि कपिल के स्‍ने‍ही स्‍वभाव और आत्‍मविश्‍वास के कारण दर्शक उनसे जुड़ सकते हैं; और एक ब्राण्‍ड के तौर पर यह हमारे लिये बहुत महत्‍वपूर्ण है। वह हर व्‍यक्ति को मुस्‍कुराहट देने का हमारा लक्ष्‍य पूरा करने में हमारी मदद करेंगे।”

इस ब्राण्‍ड के साथ अपनी भागीदारी के बारे में कपिल देव ने कहा, “देश के मौजूदा परिदृश्‍य ने हमारे ध्‍यान को फिर से हेथ्‍ल्‍केायर के क्षेत्र पर केन्द्रित कर दिया है- जीवनशैली से जुड़ी बीमारियाँ बढ़ रही हैं और भारत दुनिया में डायबिटीज की राजधानी बनने की ओर बढ़ रहा है। हमें अपने स्‍वास्‍थ्‍य की कड़ी निगरानी रखने की जरूरत है और क्‍यूएमएस एमएएस इसके लिये सबसे अत्‍याधुनिक हेल्‍थकेयर डिवाइस एवं सेवाओं को आसानी से उपलब्‍ध कराती है। ग्राहक की भलाई सुनिश्चित करने के लिये यह कंपनी दिल-ओ-जान लगा देती है और इसका ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर बनना सम्‍मान की बात है। मुझे एक लंबे और फायदेमंद गठजोड़ की आशा है।”

श्री महेश मखीजा और डॉ. गुड्डी मखीजा जैसी हस्तियों द्वारा 1994 में स्‍थापित क्‍यूएमएस एमएएस ने बी2बी सेगमेंट में अपनी महारथ को साबित किया है और क्‍यू डिवाइसेस के बैनर तले अपने पॉइंट-ऑफ-केयर उत्‍पादों के साथ डायरेक्‍ट-टू-कंज्‍यूमर डोमेन में हेल्‍थकेयर एंटरप्राइज के तौर पर विकास किया है। अपनी टैगलाइन ‘काउंट ऑन अस’ के मुताबिक यह ब्राण्‍ड सबसे नई टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल कर अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य एवं तंदुरूस्‍ती के सफर में ग्राहकों की मदद करता है।

LEAVE A REPLY