रैकोल्ड ने नेक्‍स्‍ट जेनरेशन के वॉटर हीटर लॉन्च किए

0
162

Today Express News | Ajay Varma | भारत,…….2023 : रैकोल्‍ड, भारत के प्रमुख होम अप्लायंसेज ब्रैंड में से एक, ने वॉटर हीटर्स की प्रीमियम रेंज की पेशकश के साथ पानी गर्म करने के साधनों को नए सिरे से परिभाषित किया है। ब्रैंड ने ओमनिस और ऑल्ट्रो रेंज के वॉटर हीटर्स के बहु-प्रतीक्षित 2023 संस्करण को लॉन्च किया है। वाटर हीटर्स की नई रेंज को इटली के जानेमाने डिजाइनर अम्‍ब्रेटो पालेरमो द्वारा डिजाइन किया गया है। ये खूबसूरत डिजाइनें शहरों में आपके बाथरूम की खूबसूरती को और निखारेंगी। यह अत्‍याधुनिक पेशकशें अभिनव, आधुनिक एवं एनर्जी एफिशिएंसी में वॉटर हीटिंग सोल्यूशंस प्रदान करने के रैकोल्ड के अटूट समर्पण को दर्शाती हैं।

हाल ही में लॉन्च किए गए नए वीटर हीटर्स का मुख्य उद्देश्य आधुनिक फीचर्स और सोल्यूशंस प्रदान कर उपभोक्ताओं की तरह-तरह की जरूरतों को पूरा करना है तथा उनकी समय-समय पर बदलती पसंद को ध्यान में रखना है। इन वॉटर हीटर्स को पूरी सावधानी से डिजाइन किया गया है। उपभोक्ताओं की सुविधा, सुरक्षा, योग्यता और नहाने के आनंद को सुनिश्चित करने के लिए इन्हें काफी बारीकी और सजगता से बनाया गया है।

एरिस्टन ग्रुप इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और कंट्री मैनेजर (इंडिया) श्री मोहित नरूला ने नए लॉन्‍च पर अपने विचार व्‍यक्‍त करते हुए कहा, “रैकोल्ड अपनी क्वॉलिटी और इनोवेशन के लिए 60 से भी ज्यादा सालों से काफी मशहूर हैं। हमने उपभोक्ताओं की जरूरतों, खरीदारी और इस्तेमाल के तरीकों को समझने में लगातार निवेश किया है। इस तरह के अध्ययन से हमें सही प्रॉडक्ट बनाने में मदद मिली है। वॉटर हीटर्स की इस नई रेंज को नए जमाने के उपभोक्ताओं की आधुनिक जरूरतों को पूरा करने और उनकी परेशानी और चिंता को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है। हमारे वॉटर हीटर्स बिजली बचाने की क्षमता के साथ बेहद आराम और बेहतर कंट्रोल प्रदान करते हैं। इन वॉटर हीटर्स में वॉयस कंट्रोल, आईओटी से लैस ऐप बेस्ड कंट्रोल, डिजिटल डिस्प्ले और ऑटो डायग्नोसिस जैसे एडवांस्ड माइक्रोप्रोससर आधारित कई अन्य फीचर्स शामिल हैं। अपने मौजूदा संकलन के साथ ओमनिस की नई रेंज के प्रॉडक्ट्स 5 स्टार रेटिंग के साथ मिलते हैं। यह उपभोक्ताओं के बिजली के बिल में बचत करते हैं और स्थायी और संपूर्ण विकास के लिए ऊर्जा की बचत करने वाले प्रॉडक्ट्स के निर्माण को प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं।”

कंपनी के एशिया के वाइस प्रेसिडेंट श्री इमैनुएल स्टानो ने यह उल्लेखीय उपलब्धि हासिल करने पर कहा, “एरिस्टन ग्रुप के लिए भारत एक प्रमुख मार्केट है और भारतीय बाजार ने कंपनी के विकास को बढ़ावा दिया है। यहां की युवा और लगातार बढ़ती आबादी के साथ आर्थिक विकास और इंफ्रास्ट्रक्चर बिजनेस को तेजी से आगे बढ़ाने के लिए विश्सवनीय और ठोस स्तंभ है। एरिस्टन ग्रुप थर्मल कंफर्ट और ऊर्जा की बचत में ग्लोबल लीडर है। हमारा उद्देश्य पर्यावरण की रक्षा करते हुए उपभोक्ताओं को उच्‍च गुणवत्‍ता के वॉटर हीटिंग समाधान प्रदान करना है। भारत में थर्मल कंफर्ट का पर्याय रैकोल्ड की विरासत और एरिस्टन ग्रुप की इटैलियन परंपरा के मिश्रण से यह जबर्दस्‍त कॉम्बिनेशन बना है, जो भारतीय उपभोक्ताओं की मांग और पसंद को पूरी करने के लिए काफी बेहतर स्थिति में है।”

ओमनिस 2023 : बेमिसाल इनोवेशन, कनेक्टिविटी और सुविधाओं के साथ मिलने वाले ये स्टोरेज गीज़र की प्रीमियम रेंज है

ओमनिस डीजी वाईफाई : यह एक बेहतरीन मास्टरपीस है, जो आपको गर्म पानी से नहाने पर अभूतपूर्व कंट्रोल देता है। यह वीटर हीटर किसी भी दूसरे व्यक्ति यह सोचने के लिए मजबूर कर देता है कि क्या एक वॉटर हीटर इस स्तर की सुविधा लोगों को दे सकता है। खूबसूरत और आकर्षक काले रंग में मिलने वाला यह वॉटर हीटर 15 और 25 लीटर क्षमता के विकल्पों में मिलता है। ओमनिस डीजी वाईफाई वॉयस कंट्रोल फीचर के साथ मिलता है, जिससे यूजर्स को इन वॉटर हीटर्स को एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट का इस्तेमाल कर सिंपल वॉयस कमांड से कंट्रोल करने की इजाजत मिलती है। अब आपको केवल यह कहना होगा, “एलेक्सा टर्न ऑन द वॉटर हाटर” [SA1]

ओमनिस डीजी वाईफाई का दूसरा बेहतरीन फीचर इसकी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर बेस्ड[SA2] ईसीओ[SA3] फंक्शनलिटी है, जो उपभोक्ताओं के आराम पर कोई असर डाले बिना ऊर्जा की खपत में मदद करता है। इसके अलावा यूजर्स रियल टाइम नोटिफिकेशन हासिल कर सकते हैं। वॉटर हीटर में बिल्ट वाई फाई कंट्रोल फीचर से ऊर्जा की खपत पर नियंत्रण रखा जा सकता है। रैकोल्ड नेट ऐप से इस तक पहुंच हासिल होती है।

ओमनिस डीजी : ओमनिस डीजी तकनीकी रूप से एडवांस्ड वॉटर हीटर है, जिन्हें शानदार परफॉर्मेंस, बेहतरीन सुरक्षा और यूजर की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाया गया है। यह दो रंगों के विकल्प, सैंडस्ट्रॉम गोल्ड और ब्लैक में मिलता है। यह मॉडल 10, 15 और 25 लीटर की अलग-अलग क्षमता में मिलता है।

इस वॉटर हीटर के फीचर्स सबसे अलग हटकर हैं। इनमें टच कंट्रोल के साथ डिजिटल डिस्प्ले, एडवांस माइक्रोप्रोसेसर बेस्ड ऑटो पावर ऑफ और ऑटो डायग्नोसिस शामिल है। इंडस्ट्री की पहली सिल्वर आयन टेक्‍नोलॉजी बैक्टीरिया को पनपने से प्रभावी तरीके से रोकती है। इससे हर समय सुरक्षित और स्वस्थ गर्म पानी आपको मिलता है।

ओमनिस डीजी में मौजूद माइकोप्रोसेसर दो सबसे दमदार फीचर्स ऑटो-पावर-ऑफ और ऑटो-डायग्नोसिस को सपोर्ट करता है। इसका ऑटो-ऑफ फंक्शन यूजर्स को वॉटर हीटर अपने आप बंद होने के लिए टाइमर को पहले से सेट करने की इजाजत देता है। इसका ऑटो डायग्नोसिस फंक्शन प्रॉडक्ट की परफॉर्मेंस की लगातार निगरानी कर उपभोक्ताओं को पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान करता है और इसका संचालन सुरक्षित दायरे में करना सुनिश्चित करता है।

ओमनिस आर- यह वॉटर हीटर चार्मिंग ग्रे और प्रीमियम व्‍हाइट रंगों में मिलता है। यह 10, 15 और 25 लीटर क्षमता के तीन विकल्पों में उपलब्ध है। इसे डिजाइन करते हुए उपभोक्ताओं की सुरक्षा और बेमिसाल परफॉर्मेंस को प्राथमिकता दी गई है। नया ओमनिस आर चिल्ड्रेन केयर मोड में आता है, जो घर में मौजूद बच्चों के बहुत ज्यादा गर्म पानी से जलने और किसी भी हादसे से सुरक्षा सुनिश्चित करता है। नए ओमनिस आर में टाइटेनियम प्लस टेक्‍नोलॉजी है, जो इसे बेमिसाल स्थायित्व देती है। यह तकनीक पानी में घुले कैल्शियम और मैग्नीशियम जैसे खनिज तत्वों से भरपूर पानी से लगने वाले जंग से वॉटर टैंक की सुरक्षा करती है। इस वॉटर हीटर में सेफ्टी प्लस फीचर भी है, जो सुरक्षा की तीन परतें प्रदान करता है। इसके अलावा फ्लेक्सोमिक्स ज्यादा देर तक नहाने के लिए पानी की लगातार सप्लाई को सुनिश्चित करता है।

ऑल्ट्रो 2023 : जल्दी पानी गर्म करने के लिए नए जमाने के स्टाइलिश इंस्‍टैंट गीज़र्स

ऑल्ट्रोई प्लस : यह प्रीमियम इंस्‍टैंट गीज़र खबसूरत और आकर्षक ग्रे साइड की रिंग्स में मिलता है। यह दो तरह की क्षमता, तीन और छह लीटर में मिलता है। उपभोक्ता अपनी जरूरत के अनुसार किसी भी क्षमता का गीज़र चुन सकते हैं। इस गीज़र में नए-नए फीचर दिए गए हैं जैसे इसमें एक सहज रूप से काम करने वाली स्मार्ट एलईडी रिंग है, जो आपको बताती है कि आपका गर्म पानी तैयार है। उपभोक्ताओं की अतिरिक्त सुविधा के लिए इसमें किचन और बाथ मोड का फीचर भी दिया गया है, जिसे उपभोक्ता अपनी सुविधा के अनुसार चुन सकते हैं।

इस गीज़र का 6 लीटर का वैरिएंट ड्यूरोनॉक्स टेक्नोलॉजी के साथ मिलता है, जो बहुत ज्यादा कैल्शियम और मैग्नीशियम की मौजूदगी वाले कठोर जल से सुरक्षा प्रदान करता है। इससे प्रॉडक्ट लंबे समय तक चलता है। दूसरी तरफ इसके तीन लीटर के मॉडल में 3 किलोवॉट और 4.5 किलोवॉट के दो हीटिंग पावर के विकल्प मिलते हैं। इससे पानी बहुत ज्यादा तेजी से गर्म होता है।

ऑल्ट्रोई आई : ऑल्ट्रोई इंस्‍टैंट वॉटर एक और तीन लीटर की दो अलग-अलग क्षमताओं और दो रंगों, भूरे और नीले (3 लीटर के गीज़र के लिए विशेष रंग) के विकल्पों मे उपलब्ध है। हाल ही में लॉन्च किए गीज़र इटली के मास्टरपीस डिजाइन का नमूना है, जिस पर बलखाती और झूमती लहरों का डिजाइन बना है। इसके साथ ही इसमें ड्यूल एलईडी इंडिकेटर भी है। यह गीज़र आपके बाथरूम की खूबसूरती को और बढ़ाते हैं। इसे उच्च दबाव प्रतिरोधक क्षमता के साथ खासतौर पर डिजाइन किया गया है। यह विशेषता इस गीज़र को ऊंची-ऊंची बिल्डिंग्स में इस्तेमाल के लिए परफेक्ट बनाती है। इसके अलावा इसमें पानी को जल्दी और 3 किलोवॉट तथा 4.5 किलोवॉट की पानी को तेजी से गर्म करने की क्षमता है। यह अतिरिक्त सुरक्षा और अतिरिक्त पानी को बहने से रोकने के लिए एंटी-साइफन सिस्‍टम का इस्तेमाल करता है।

ऑल्ट्रोई डीएन : रैकोल्ड ने नया मॉडल ग्रे कलर के रिंग ऑप्‍शन में पेश किया है। इसकी क्षमता 3 लीटर है। यह एडवांस्ड वॉटर हीटर खासतौर पर कठोर जल की स्थितियों में संचालन करने के लिए बनाया गया है। इसमें शानदार परफॉर्मेंस और स्थायित्व के लिए SS#316L एल के साथ ड्यूरोनॉक्स तकनीक का संयोजन किया गया है। यह कई प्रमुख फीचर्स से लैस है। इसमें सुरक्षा की तीन परतें हैं। पानी तेजी से गर्म होता है। वॉटर हीटर लंबे समय तक चलने के लिए इसमें अनोड फीचर है। ऊंची-ऊंची बिल्डिंग्स में इंस्‍टॉलेशन के लिए उच्च दबाव प्रतिरोधक प्रणाली से लैस है। इसमें अच्छी तरह नजर आने वाले ड्यूल एलईडी इंडिकेटर्स भी दिए गए हैं।

इसलिए रैकोल्ड के साथ पानी गर्म करने के भविष्य में इस्तेमाल होने वाले साधन को अपनाने और आराम और संतुष्टि के नए स्तर का अनुभव करने के लिए तैयार हो जाइए।

LEAVE A REPLY