योगा और एक्सरसाइज के माध्यम से शिल्पा शेट्टी ने कई जिंदगियों को फिट रहने की दी प्रेरणा

0
190

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट मोक्ष वर्मा । एक्ट्रेस, एंटरप्रेन्योर, एंजेल इंवेस्टर, मदर और कई सारें ताज अपने सिर पर धारण करने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी की ज़िंदगी किसी प्रेरणा से कम नहीं है। शिल्पा एक रोल से दूसरे रोल में बड़ी आसानी से खुद को मोल्ड करने की क्षमता रखतीं हैं। आज इंडियन सिनेमा में शिल्पा एक आइकोनिक नाम हैं। बिजी शेड्यूल के बावजूद लोगों के मन में यह सवाल अक्सर घर करता है कि कैसे वह फिटनेस के लिए समय कैसे निकालतीं हैं।

एक दशक पहले की बात करें तो शिल्पा पहली एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने फिटनेसप्रेमियों के लिए योगा डीवीडी वीडियो का निर्माण किया था, जिसने लोगों के बीच काफी बज्ज क्रिएट किया था। जब फिटनेस केवल एक शब्द मात्र था तब शिल्पा सक्रिय रूप से वर्कआउट वीडियोस पोस्ट करतीं और अपनी हेल्थी लाइफ के बारे में खुलकर बात करतीं थीं। एक्ट्रेस से हमेशा से लोगों को एक हेल्थी लाइफ जीने के लिए प्रोत्साहित किया है। उनके वर्कआउट्स में केवल कार्डियो रूटीन ही नहीं बल्कि मिक्स कार्डियो, वेट ट्रेनिंग, डांस वर्कआउट्स और योगा का मिश्रण होता है। उनकी वीकली मंडे वर्कआउट पोस्ट दिन की शुरुआत एक पॉजिटिव ढंग से करने का अच्छा प्रयास है, जिसने कई जिंदगियों को प्रभावित किया है। एक्ट्रेस हेल्थ को अच्छे डाइट के साथ जोड़ती है। एक्ट्रेस अपने डाइट की झलक सोशल मीडिया पर भी शेयर करतीं हैं।

एक्ट्रेस से जब उनकी फिटनेस जर्नी के बारे में जानना चाहा तब उन्होंने कहा “योगा मेरे फिटनेस रिजीम का अहम हिस्सा है क्योंकि वह मुझे शांत, रिलैक्स और फोकस्ड रहने में मदद करता है। योगा मुझे मानसिक रूप से भी हेल्थी रहने में मददगार है, जो मेरे लिए बहुत मायने रखता है। मैं हमेशा अच्छा डाइट फॉलो करने में विश्वास रखती हूँ। क्योंकि फ़ूड बॉडी के लिए फ्यूल का काम करता है। इतने सालों के फिटनेस अभ्यास के बाद मैं समझ गई हूं कि खाना परेशानी नहीं है बल्कि उसकी क्वालिटी और पोर्शन मायने रखता है।”

दुनियाभर में फिटनेस एनथुसिएस्ट के लिए शिल्पा शेट्टी एक आदर्श हैं। एक्ट्रेस के पास फिलहाल उनकी किटी में कई प्रोजेक्ट्स मौजूद हैं। जिसमे सुखी, इंडियन पुलिस फ़ोर्स और केडी शामिल है। यह सारें ही कैरेक्टर्स एक दूसरे से पूर्णतः भिन्न हैं, जिसे देखकर ऑडियंस वाकई में खूब एंटरटेन होगी।

 

LEAVE A REPLY