एसआर एस इंटरनेशनल ने मनाया वार्षिक खेल उत्सव 3.0 – नन्हें-मुन्ने खिलाडिय़ों ने खेल दिवस में दिखाया जोश

0
72

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट अजय वर्मा। फरीदाबाद, 25 दिसम्बर 2023:  एस. आर. एस. इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर-88, ग्रेटर फरीदाबाद ने अपना वार्षिक खेल दिवस 3.0,फरवेंट स्पोर्ट्स अरेना सेक्टर-78 में बड़े उत्साह और उमंग के साथ मनाया। इस मौके पर मुख्य अतिथ के रूप में रेडक्रास सोसायटी की चेयरपर्सनन सुषमा गुप्ता मौजूद रही।  इस अवसर पर विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर विनय गोयल,प्रधानाचार्या श्रीमती कृष्णा मिश्रा,स्कूल मैनेजर तेजप्रकाश पांडे,शिक्षाविद  सी. एल. गोयल,सहायक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी हरबीर अधाना, संतोष छपराना सहित विद्यालय के समस्त स्टाफ के सदस्य व अभिभावक उपस्थित रहे । इस अवसर पर विनय गोयल ने कहा कि इस खेल उत्सव का मुख्य उद्देश्य छात्रों के बीच शारीरिक फिटनेस, टीम भावना और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा को बढ़ावा देना है ।

गीता श्लोकों के पाठ के साथ दीप  प्रज्ज्लवन कर उत्सव का विधिवत शुभारंभ किया गया। इस मौके पर बच्चों के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं को आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्य अतिथि सुषमा गुप्ता ने संबोधित करते हुए कहा कि खेल जीवन में बेहद जरूरी है और जिस तरह से इस खेल उत्सव में नन्हे बच्चों में खेल की भावना देखी गई, वह सराहनीय है। उन्होंने सफल आयोजन के लिए स्कूल प्रबंधन को बधाई देते हुए कहा कि इससे बच्चों के अंदर खेल व भाईचारे की भावना विकसित होती है।

SR S International celebrates Annual Sports Festival 3.0 - Young players show enthusiasm in Sports Day 2इस अवसर पर विनय गोयल ने कहा कि बच्चों के मानसिक विकास के साथ-साथ  शारीरिक विकास का होना भी अत्यंत आवश्यक है। इसलिए स्कूल द्वारा खेल उत्सव में हर बच्चे की प्रतिभागिता सुनिश्चित की जाती है। इस दौरान विद्यार्थियों ने जहां रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए वहीं योग की प्रस्तुति ने सभी का मन मोह लिया।

योग के क्षेत्र में शानदार उपलब्धियों के लिए श्रेष्ठा शर्मा, कनिका सिंह, उदिता, दीक्षा और प्रांजल नेवर, बॉक्सिंग में मैडल हासिल करने वाली  अनीका गुप्ता, शूटिंग में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर आंचलप्रीत कौर  को सम्मानित किया गया।  मुख्य अतिथि ने विभिन्न खेलों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त छात्रों को पुरस्कार वितरित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। प्रधानाचार्या श्रीमती कृष्णा मिश्रा ने कार्यक्रम के समापन पर धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।

LEAVE A REPLY