गन्स एंड गुलाब ट्रेलर में सुमित अरोड़ा के अविस्मरणीय वन-लाइनर्स से आश्चर्यचकित होने के लिए तैयार रहें।

0
112

टुडे  एक्सप्रेस न्यूज़। रिपोर्ट मोक्ष वर्मा। फिल्म निर्माण की दुनिया में, संवाद केवल शब्दों से कहीं अधिक है – यह एक कला है जो किसी दृश्य को बना या बिगाड़ सकता है। आने वाली सीरीज गन्स एंड गुलाब के साथ, जिसने अपनी शुरुआत से ही पूरे देश में हलचल मचा रखी है, संवाद लेखक सुमित अरोड़ा ने एक बार फिर शब्दों को जादू में पिरोने की अपनी अद्वितीय क्षमता साबित की है। और बहुप्रतीक्षित फिल्म के ट्रेलर में एक-लाइनर इसका प्रमाण है! तो, आइए गन्स एंड गुलाब्स ट्रेलर के शीर्ष तीन वन-लाइनर्स पर नज़र डालें जो इतने अच्छे हैं कि उन्हें नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता।

ट्रेलर की शुरुआत गहन मोंटेज के बवंडर के साथ होती है, जो एक रोमांचक यात्रा के लिए मंच तैयार करता है। एक मोंटाज के बीच, राजकुमार राव का पाना टीपू, गंभीरता से भरी आवाज के साथ, एक विचारोत्तेजक पंक्ति छोड़ता है: “कहते हैं हर इंसान के अंदर एक शैतान होता है। और कसम पैदा करनेवाले की, वो शैतान को अंदर ही रहना चाहिए।” इन शब्दों की गूंज निर्विवाद है, जो एक जटिल चरित्र चाप की ओर इशारा करती है जिसे सुमित अरोड़ा का लेखन कला तलाशने का वादा करता है।

मनोरंजक नाटक के बीच में, हास्य का एक क्षण उभरता है जब पाना टीपू का सौम्य व्यवहार एक मरम्मत की दुकान के मैकेनिक का ध्यान आकर्षित करता है। “आज तो गुलाबगंज में आग लगेगी,” मैकेनिक प्रशंसा करते हुए कहता है। अत्यंत आत्मविश्वास के साथ दिया गया टीपू का जवाब शुद्ध सोना है: “आग नहीं – केहर!” यह इस बात का प्रमाण है कि कैसे अरोरा का शब्दों का खेल कुशलतापूर्वक एक सामान्य सी लगने वाली प्रशंसा को बढ़ा देता है।

इसके अतिरिक्त, ट्रेलर में एक विचित्र चरित्र परिचय में, सतीश कौशिक का चरित्र गुलशन देवैया द्वारा निभाए गए रहस्यमय प्रतिपक्षी का परिचय देता है, जिसमें कहा गया है, “चार कट आत्माराम: ये चार चरणों में आत्मा की शुद्धि करता है।” अपने संवादों के माध्यम से हास्य और साज़िश को मिश्रित करने की अरोड़ा की क्षमता इसमें चमकती है।

भारतीय सिनेमा में सुमित अरोड़ा की यात्रा उन प्रतिष्ठित संवादों से चिह्नित है जो क्रेडिट रोल के बाद लंबे समय तक दर्शकों के बीच गूंजते रहे। स्त्री और 83 जैसी फिल्मों से लेकर द फैमिली मैन और दाहाद जैसे वेब शो तक, अरोड़ा ने अपनी कला से हंसी, आंसू और तालियां बटोरी हैं। जैसे-जैसे गन्स एंड गुलाब के लिए प्रत्याशा बढ़ती जा रही है, दर्शक जवान में शाहरुख खान के साथ उनके आगामी सहयोग को देखने के लिए भी उत्साहित हैं।

LEAVE A REPLY