केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल में आयोजित भूमि पूजन में नई इमारत का शिलान्यास किया

0
651
Union Minister of State Krishan Pal Gurjar laid the foundation stone of the new building in the Bhoomi Pujan organized at Fortis Escorts Hospital.

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । रिपोर्ट अजय वर्मा । फरीदाबाद, 17 सितंबर 2021: फरीदाबाद का फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल मरीज़ों के इलाज के लिए 60 बिस्तरों की सुविधा और बढ़ाएगा। इसके बाद अस्पताल में बिस्तरों की कुल संख्या 210 से बढ़कर 270 हो जाएगी। इन अतिरिक्त बिस्तरों के लिए अस्पताल में नई इमारत बनाने का काम जारी है। इस इमारत के निर्माण के लिए अस्पताल में भूमि पूजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। केंद्रीय भारी उद्योग और विद्युत राज्य मंत्री,  कृष्ण पाल गुर्जर इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि थे। इस कार्यक्रम में फरीदाबाद के उपायुक्त जितेंद्र यादव और एमसीएफ आयुक्त,  यशपाल भी उपस्थित थे।

अस्पताल में बिस्तरों की संख्या और चिकित्सा से जुड़े संसाधनों को बढ़ाया जा रहा है, ताकि फरीदाबाद और आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले सभी मरीज़ों को गुणवत्तापूर्ण देखभाल, इमरजेंसी व ट्रॉमा सर्विस, सुपर-स्पेशलिटी और इलाज की अत्याधुनिक सुविधा मिल सके। नई इमारत एक साल के भीतर बनकर पूरी हो जाएगी। अस्पताल में 60 बिस्तरों के अलावा अत्याधुनिक ऑपरेशन थियेटर और आईसीयू भी बनाया जाएगा। इसका उद्देश्य है कि कार्डियोलॉजी, न्यूरोसर्जरी, जनरल सर्जरी, ऑर्थोपेडिक्स, यूरोलॉजी, क्रिटिकल केयर, पल्मोनोलॉजी, और अन्य बीमारियों के इलाज के लिए फरीदाबाद और आसपास के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को उच्च स्तर की चिकित्सा सुविधाएं मिलें ताकि उन्हें इलाज के लिए दूसरे शहरों में न जाना पड़े।

इस मौके पर केंद्रीय भारी उद्योग और विद्युत राज्य मंत्री, श्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा, “मैं फरीदाबाद लोकसभा का प्रतिनिधित्व करता हूं। मुझे इस क्षेत्र में हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर में हो रही बढ़ोतरी देखकर बहुत गर्व हो रहा है। आज के समय में यह बहुत ज़रूरी है कि अस्पताल मरीज़ों को बेहतर इलाज देने के लिए हेल्थकेयर इंफ्रास्ट्रक्चर की समीक्षा करें

और उसे बेहतर बनाएं। मैं फोर्टिस एस्कॉर्ट्स, फरीदाबाद को इस दिशा में सक्रिय कदम उठाने के लिए बधाई देता हूं। इससे एनसीआर और आसपास के राज्यों के नागरिकों को बहुत फायदा मिलेगा। बीमारियों को दूर करने, सही निदान, समय पर इलाज, क्रिटिकल केयर और ज़्यादा से ज़्यादा संख्या में मरीजों को ठीक करने के लिए इस तरह के प्रयासों की बहुत ज़रूरत है।”

फोर्टिस हेल्थकेयर के जीसीओओ, श्री अनिल विनायक ने कहा, “स्वास्थ्य सेवा देने वाले प्रमुख संस्थान के तौर पर हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं कि हम मेडिकल प्रोग्राम, अत्याधुनिक मेडिकल टैक्नोलॉजी व उपकरण, इंफ्रास्ट्रक्चर और क्लिनिकल टेलेन्ट के मामले में पूरी तरह सुसज्जित रहें ताकि हम आम जनता की पूरी सेवा कर सकें। फरीदाबाद हमेशा से हमारे लिए बहुत खास रहा है। यह हमारे शुरुआती अस्पतालों में से एक है। इसे किफायती दरों पर बेहतरीन स्वास्थ्य सेवा देने के लिए जाना जाता है। यही कारण है कि हमने फोर्टिस एस्कॉर्ट्स अस्पताल, फरीदाबाद में अपनी विस्तार परियोजना की नींव रखी। यह दर्शाता है कि हम सभी स्पेशलिटीज़ में बेहतरीन स्वास्थ्य सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

फोर्टिस हेल्थकेयर के फैसिलिटी डायरेक्टर, डॉ. अजय डोगरा ने कहा, “यह हमारे लिए सम्मान और गर्व की बात है कि आज केंद्रीय भारी उद्योग और विद्युत राज्य मंत्री, श्री कृष्ण पाल गुर्जर जी, फरीदाबाद के उपायुक्त, श्री जितेंद्र यादव और एमसीएफ आयुक्त, श्री यशपाल भूमि पूजन के मौके पर यहां मौजूद हैं। हमें अपनी स्वास्थ्य सुविधाओं को बढ़ाने की शुरुआत करते हुए खुशी हो रही है। हम आशा करते हैं कि हम मरीज़ों को हर संभव बेहतरीन स्वास्थ्य सेवा देने में सक्षम होंगे और उन्हें स्वास्थ्य सुविधा के लिए दूसरे शहरों में नहीं जाना पड़ेगा। फोर्टिस एस्कॉर्ट्स, फरीदाबाद हमारे सभी मरीज़ों को सुलभ और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा देने के लिए प्रतिबद्ध है। हमें उम्मीद है कि आने वाले महीनों में टैक्नोलॉजी के लिहाज के बेहद अडवांस सुविधाओं के साथ-साथ हमारे अस्पताल में सभी स्पेशलिटीज़ के सर्वश्रेष्ठ विशेषज्ञ मौजूद होंगे।”

फोर्टिस हैल्‍थकेयर लिमिटेड के बारे में
फोर्टिस हैल्‍थकेयर लिमिटेड, जो कि आईएचएच हैल्‍थकेयर कंपनी है, भारत में अग्रणी एकीकृत स्‍वास्‍थ्‍य सेवा प्रदाता है। यह देश के सबसे बड़े स्‍वास्‍थ्‍यसेवा संगठनों में से एक है जिसके तहत् 36 हैल्‍थकेयर सुविधाओं समेत (इनमें वे परियोजनाएं भी शामिल हैं जिन पर फिलहाल काम चल रहा है), 4000 बिस्‍तरों की सुविधा तथा 400 से अधिक डायग्‍नॉस्टिक केंद्र (संयुक्‍त उपक्रम सहित) हैं। फोर्टिस का भारत के अलावा संयुक्‍त अरब अमीरात (यूएई) तथा श्रीलंका में भी परिचालन है। कंपनी भारत में बीएसई लिमिटेड तथा नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) पर सूचीबद्ध है। यह अपनी ग्‍लोबल पेरेंट कंपनी आईएचएच से प्रेरित है तथा मरीज़ों की विश्‍वस्‍तरीय देखभाल एवं क्‍लीनिकल उत्‍कृष्‍टता के उनके ऊंचे मानकों से प्रेरणा लेती है। फोर्टिस के पास 23,000 कर्मचारी (एसआरएल समेत) हैं जो दुनिया में सर्वाधिक भरोसेमंद हैल्‍थकेयर नेटवर्क के तौर पर कंपनी की साख बनाने में लगातार योगदान देते हैं। फोर्टिस के पास क्‍लीनिकल से लेकर क्‍वाटरनरी केयर सुविधाओं समेत अन्‍य कई एंसिलियरी सेवाएं उपलब्‍ध हैं।

LEAVE A REPLY