यप्‍पटीवी ने टाटा आईपीएल 2022 के लिये प्रसारण अधिकार प्राप्‍त किये

0
614

टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ । अजय वर्मा,  हैदराबाद, 30 मार्च 2022 : भारत और दुनिया भर के अधिकांश लोग 26 मार्च से अपने टेलीविजन स्‍क्रीन्‍स से चिपक गये हैं, क्‍योंकि बहुप्रतीक्षित टाटा आईपीएल 2022 की शुरूआत हो चुकी है। आईपीएल के इस सीजन में होने वाले मै चों को 99 देशों में स्‍ट्रीम करने का अधिकार यप्‍पटीवी को मिला है।

यप्‍पटीवी के दर्शक घर पर ही आराम एवं सुरक्षा के साथ बैठकर 26 मार्च से 29 मई 2022 तक इन मैचों को देखने का आनंद उठा सकते हैं और अपनी पसंदीदा टीमों एवं खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा सकते हैं। इस सीजन में दो नये फ्रेंचाइजी- गुजरात टाइटन्‍स (जीटी) और लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) का डेब्‍यू होने जा रहा है। इसके साथ ही अन्‍य मौजूदा फ्रैंचाइजीज- चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (सीएसके), दिल्‍ली कैपिटल्‍स (डीसी) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर), मुंबई इंडियन्‍स (एमआई) पंजाब किंग्‍स (पीबीकेएस), राजस्‍थान रॉयल्‍स (आरआर), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) भी इसमें भाग लेंगे।

श्री उदय रेड्डी, संस्‍थापक एवं सीईओ- यप्‍पटीवी ने कहा, “क्रिकेट हमेशा ही लोगों का पसंदीदा खेल रहा है और आईपीएल ने इसके फॉर्मेट एवं इससे जुड़े रोमांच की पुनर्कल्‍पना की है। क्रिकेट को ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्‍य के अनुरूप, हमें दुनिया भर के 99 देशों में क्रिकेट को पहुंचाने का जरिया बनकर बेहद खुशी महसूस हो रही है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि हमारी मजबूत बैकेंड टेक्‍नोलॉजी से हमें एक ऐसे खेल की बाधारहित स्‍ट्रीमिंग में मदद मिलेगी, जिसने भारत को अंतरराष्‍ट्रीय लीगों के नजरिये के विश्‍व के मानचित्र पर ला दिया है।”

हैरी ग्रिफिथ, हेड, एक्विजिशन एवं सिंडिकेशन-र्स्‍पोट्स, डिज्‍नी स्‍टार ने कहा, “यप्‍पटीवी के साथ लंबे समय से चली आ रही हमारी साझेदारी को जारी रखते हुये हमें बेहद खुशी हो रही है। यह आगे भी दुनिया भर में बसे भारतीयों को विश्‍व-स्‍तरीय कंटेंट उपलब्‍ध कराता रहेगा। टाटा आईपीएल 2022 अपनी शुरूआत से लेकर अब तक का सबसे बड़ा और सबसे रोमांचक संस्‍करण होने वाला है।”

लीग मैचों का आयोजन मुंबई में वानखेड़े स्‍टेडियम, ब्रैबोन स्‍टेडियम और डीवाय पाटिल स्‍टेडियम में और पुणे में एमसीए इंटरनेशनल स्‍टेडियम में किया जायेगा। इस सीजन में टूर्नामेंट में 74 मैच शामिल हैं।

यप्‍पटीवी पर मैचों का प्रसारण निम्‍नलिखित क्षेत्रों में किया जायेगा :
• आस्‍ट्रेलिया
• कॉन्टिनेंटल यूरोप
• दक्षिण पूर्व एशिया (सिंगापुर छोड़कर)
• मलेशिया
• मध्‍य एवं दक्षिण अमेरिका
• मध्‍य एशिया
• श्रीलंका
• पाकिस्‍तान
• जापान
• नेपाल
• भूटान
• मालदीव्‍स

यप्‍प टीवी के विषय में
यप्‍पटीवी दक्षिण एशियाई कंटेंट के लिये दुनिया का एक सबसे बड़ा इंटरनेट आधारित टीवी और ऑन-डिमांड सेवा प्रदाता है। इसके द्वारा 14 भाषाओं में 250 से ज्‍यादा टीवी चैनलों, 3000 से ज्‍यादा फिल्‍मों और 100 से ज्‍यादा टीवी शोज की पेशकश की जाती है।

यप्‍पटीवी को वर्तमान में विदेशों में रह रहे दक्षिण एशियाई लोगों के लिये नंबर 1 इंटरनेट पे टीवी प्‍लेटफॉर्म का दर्जा प्राप्‍त है और यह भारत में उपलब्‍ध प्रीमियम कंटेंट का सबसे बड़ा इंटरनेट टीवी प्‍लेटफॉर्म है। यप्‍पटीवी सबसे ज्‍यादा डाउनलोड किया गया भारतीय स्‍मार्ट टीवी ऐप है और 4.0 यूजर रेटिंग के साथ इसे 13 मिलियन बार मोबाइल पर डाउनलोड भी किया जा चुका है।

अधिक जानकारी के लिये वेबसाइट https://www.yupptv.com/cricket पर देखें।

LEAVE A REPLY