ज़ेल एजुकेशन के नए कैम्पेन ने भावी फाइनेंस लीडर्स को प्रेरित किया

0
176

Today Express News | Ajay Varma | ज़ेल एजुकेशन ने अपने नए कैम्पेन “फाइनेंस फॉरवर्ड” के लॉन्च की घोषणा की है। यह पहल फाइनेंस के क्षेत्र में अपना कॅरियर बनाने के इच्‍छुक युवा प्रोफेशनल्स को मजबूत करेगी। समाज के लिए कुछ करने और फाइनेंस के बारे में युवाओं को जानकारी देने की चाहत के साथ “फाइनेंस फॉरवर्ड” में इंडस्ट्री के दिग्‍गज लोगों के प्रेरणादायक सफर और उनकी बहुमूल्य बातों की जानकारी दी गई है।

अनंत बेंगानी, को-फाउंडर एवं डायरेक्टर, ज़ेल एजुकेशन इस कैम्पेन को लेकर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने अपनी बात रखते हुए कहा, “ज्ञान तथा मेंटरशिप की ताकत पर हमारे भरोसे ने इस पहल को जन्म दिया। “फाइनेंस फॉरवर्ड” का लक्ष्य फाइनेंस के युवा उत्साहियों की महत्वाकांक्षा और उपलब्धि के बीच मौजूद अंतर को कम करना है। हम जाने-माने फाइनेंस प्रोफेनल्स की प्रेरणादायक कहानियों और व्यवहारिक समझ के बारे में बताना चाहते हैं। हमें उम्मीद है कि इससे भावी लीडर्स को आगे बढ़ने के लिए जरूरी मार्गदर्शन और प्रेरणा मिलेगी।’’

पूर्व रेलवे मंत्री और ऋषिहुड विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर, सुरेश प्रभु के साथ हाल के फाइनेंस फॉरवर्ड एपिसोड में उन्होंने अपनी जानकारियों और व्यक्तिगत अनुभवों के बारे में बताया। शिक्षा तथा व्यवहारिकता के बीच महत्वपूर्ण कड़ी पर जोर देते हुए, श्री प्रभु ने शैक्षिक तथा वास्तविक परिस्थितियों के बीच ऐतिहासिक अलगाव की तरफ ध्यान दिलाया। पिछले तीन दशकों से विश्वविद्यालयों के साथ सक्रिय रूप से जुड़े रहने वाले प्रभु ने विद्यार्थियों को पारंपरिक शिक्षा से बाहर निकलने की वकालत की है। साथ ही उन्‍होंने क्लासरूम की चारदीवारियों से बाहर आकर वास्तविकता को जानने के लिए प्रेरित किया। भारत में नई शिक्षा नीति के सकारात्मक प्रभाव की सराहना करते हुए, श्री प्रभु ने सैद्धांतिक ज्ञान तथा वास्तविक दुनिया में उनके प्रयोगों आसानी से एक साथ मिलाने की जरूरत पर भी ध्‍यान आकर्षित किया।

यह एपिसोड एजुकेशन सिस्टम के लिए एक प्रेरणा की तरह है, जोकि स्टूडेंट्स को शिक्षा से इतर जीवन की जटिलताओं को समझने के लिए तैयार कता है। “फाइनेंस फॉरवर्ड” में इसी तरह फाइनेंस प्रोफेशनल्स नजर आते रहेंगे, जो अलग-अलग जानकारी, सलाह और सफलता की कहानियां पेश करते रहेंगे। यह कैम्पेन फाइनेंस लीडर्स की भावी पीढ़ी को प्रेरित करने के साथ ही उन्‍हें शिक्षित कर उनका मार्गदर्शन करना चाहता है, ताकि वे सफलता की दिशा में अपना सफर शुरू कर सकें।

फाइनेंस फॉरवर्ड कैम्पेन के बारे में जानने के लिए, https://www.youtube.com/watch?v=W99Y0-b_ZXA पर जाएं
ज़ेल एजुकेशन के विषय में:
उद्यमशील प्रोफेशनल्स, प्रथम बारोट और अनंत बेंगानी द्वारा साल 2015 में स्थापित ज़ेल एजुकेशन, शैक्षिक उत्कृष्टता और व्यवहारिक कौशल विकास के बीच की खाई को कम करने का काम करता है। एक अत्याधुनिक लर्निंग प्लेटफॉर्म के रूप में ज़ेल, उभरते फाइनेंस तथा अकाउंटिंग स्टूडेंट्स को व्यापक ट्रेनिंग की पेशकश करता है। ज़ेल एजुकेशन एक अग्रणी संस्थान है जोकि आज की प्रतिस्पर्धी दुनिया में फाइनेंस तथा अकाउंटिंग के क्षेत्र में निखरने के लिए आवश्यक ज्ञान तथा कौशल के साथ स्टूडेंट्स को तैयार करने पर फोकस करता है।

LEAVE A REPLY