‘एक हकीकत गंगा’ की स्टार कास्ट ने राष्ट्रीय राजधानी में किया फिल्म को प्रमोट’

0
499

TODAY EXPRESS NEWS : ब्हुत जल्द परदे पर आकार लेने वाली फिल्म ‘एक हकीकत गंगा’ की अभिनेत्री रचना सुयाल और इस फिल्म के अभिनेता गौरी शंकर ने देश की राजधानी दिल्ली में अपनी फिल्म को प्रमोट किया। राजधानी के कनॉट प्लेस में पीवीआर प्लाजा में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में फिल्म की निर्माता ममता शाह और प्रिंस मूवीज के वितरक राकेश सभरवाल भी मौजूद थे। फिल्म ‘एक हकीकत गंगा’ बाल विधवा जैसे संवेदनशील सब्जेक्ट पर आधारित है। यह एक ऐसी प्राचीन प्रथा है जो अभी भी भारत के कई पिछड़े क्षेत्रों में बरकरार है। फिल्म रितेश बोरा द्वारा लिखित और निर्देशित है, जिन्होंने फिल्म में अभिनय भी किया है।

 
फिल्म क्या संदेश देने की बात करती है, इसके बारे में अभिनेता गौरी शंकर ने कहा, ‘इस फिल्म के माध्यम से हमने भारत में बाल विवाह के खिलाफ एक प्रभाव पैदा करने की कोशिश की है, जो अभी भी देश के कई हिस्सों में हो रहा है। यह गंगा नाम की एक लड़की की सच्ची कहानी है, जो एक बचपन में ही विधवा हो जाती है और उसके बाद जैसा कि कहानी बताती है कि उसे कई तरह की कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है।’
 
फिल्म के लिए बाल विधवा जैसे सामाजिक मुद्दे को चुनने की प्रेरणा के बारे में निर्माता ममता शाह ने बताया, ‘मैंने अपने देश के पिछड़े वर्गों से प्रेरणा ली, जो अभी भी कम उम्र में शादी करके बालिकाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। और दुर्भाग्य से अगर वे बच्चियां विवाह के बाद विधवा हो जाती हैं, तो उनके द्वारा उन्हें कैसे प्रताड़ित किया जाता है, यह देखकर शरीर सिहर जाता है।

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY