एनएसयूआई ने डूसु चुनाव के लिए किया प्रचार, आज होगी वोटिग – 26 लाख के बजट में से 22 लाख रुपये की चाय पी गई एबीवीपी – प्रदीप धनखड़

0
195

TODAY EXPRESS NEWS (  REPORT BY AJAY VERMA ) 

दिल्ली युनिवर्सिटी में मंगलवार को छात्र संघ के चुनावों के लिए वोटिंग होनी है। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन एनएसयूआई की टीम ने फरीदाबाद में जमकर प्रयास किया। इस दौरान मेट्रो स्टेशनों पर एनएसयूआई के बैलेट नंबर स्टूडेंट्स को बांटे और अपने पक्ष में वोटिंग करने की अपील की।

इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप धनखड़ ने बताया कि इस बार एनएसयूआई को 9, 3, 4 और 2 बैलेट नंबर मिला है। फरीदाबाद में हमारी टीम ने पूरे जोर शोर से प्रचार किया। वो खुद पिछले एक सप्ताह से दिल्ली के कालका जी क्षेत्र में पड़ने वाले कॉलेजों में एनएसयूआई के लिए प्रचार कर रहे हैं। प्रदीप धनखड़ ने बताया कि पिछली बार डूसु में एबीवीपी की टीम ने जीत दर्ज की थी। साल 2016 – 17 के लिए डूसु का कुल बजट 26 लाख रुपये था, जिसमें से एबीवीपी ने 22 लाख रुपये चाय पीने व फोटो कॉपी कराने पर ही खर्च कर दिए। इससे एक बड़े घोटाले का संकेत मिलता है। उन्होंने कहा कि इससे पहले एनएसयूआई ने अपने कार्यकाल में यूटर्न सब सेवा शुरू कराई थी। इस सेवा के अनुसार बस जिस जगह से स्टूडेंट्स को लेकर आती है, छुट्टी होने पर वहीं वापस भी छोड़कर आती है। एबीवीपी ने चुनाव जीतने के बाद इस सेवा को बंद करा दिया, जिससे एनसीआर के हजारों स्टूडेंट्स को परेशानी है। एनएसयूआई ने कई हास्टल बनाए थे, लेकिन एबीवीपी इनका मेंटिनेंस करने में पूरी तरह से विफल रही है। उन्होंने बताया कि इस बार एनएसयूआई का मुख्य एजेंटा दिल्ली यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों की फीस को एक समान कराना है। जब सभी कॉलेज एक यूनिवर्सिटी में आते हैं, तो सभी की फीस भी एक जैसी होनी चाहिए। एनएसयूआई के नेहरू कॉलेज अध्यक्ष सन्नी बदाल ने बताया कि सोमवार को उन्होंने व उनकी टीम ने फरीदाबाद के सभी मेट्रो स्टेशनों पर जाकर यहां से दिल्ली यूनिवर्सिटी जाने वाले स्टूडेंट्स से संपर्क किया। साथ ही उन्हें बैलेट नंबर की जानकारी भी दी। इसके अलावा दिल्ली की तरफ जाने वाले अन्य वाहनों में भी स्टूडेंट्स से संपर्क किया गया। उन्होंने कहा कि हमने सभी स्टूडेंट्स से अपील की है कि एनएसयूआई पैनल के पक्ष में अधिक से अधिक वोटिंग कर उन्हें विजयी बनाएं। मौके पर गौरव नारग, रीतिक चिंडालिया, तरुण टिके, वीर नागर, मनीष, जेबी चिंडालिया, सागर जाखड़ आदि मौजूद थे।

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY