एनजीटी के आदेश पर हरियाणा के 12 जिलों में बंद किये गए 705 क्रैशर 4 दिसंबर से खुलेंगे – क्रैशर मालिकों ने पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल के घर पहुंचकर किया धन्यवाद

0
260

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) बीते दिनों हरियाणा में स्मोग को देखते हुए 8 नवम्बर को एनजीटी के आदेशों पर  बंद कर दिए गए थे जिसके चलते निर्माण कार्यो को पूरा करने के लिए समस्याएं खड़ी हो गयी थी. लेकिन आज पर्यावरण मंत्री के आदेश पर आगामी चार दिसंबर से इन क्रैशरों पर लगी रोक हटा ली गयी है जिसको लेकर आज फरीदाबाद क्रैशर मालिकों ने पाली क्रैशर जोन के प्रधान धर्मबीर भड़ाना के नेतृत्व में मंत्री के आवास पर पहुंचकर उन्हें पौधा और बुके भेंट कर उनका धन्यवाद किया और आश्वासन दिया की वह पर्यावरण को ध्यान में रखकर अपने क्रैशर चलाएंगे और धुल नहीं उड़ने देंगे। इस मौके पर मंत्री ने भी उन्हें एनजीटी के आदेशों की पालना के तहत काम करने की अपील की और कहा की आगामी 17 दिसंबर को वह क्रैशर जोन का दौरा करेंगे और उनकी समस्याओ का मौके पर ही समाधान करेंगे।  

पत्रकारों से बातचीत करते हुए पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने बताया की एनजीटी के आदेशों के चलते 12 जिलों के 705 क्रैशर बंद कर दिए गए थे लेकिन अब इन सभी क्रैशरों को चार दिसंबर से खोल दिया जाएगा और क्रैशर फिर से चलने लग जाएंगे। उन्होंने क्रैशर मालिकों से अपील की – कि वह पर्यवरण का ध्यान रखते हुए एक ज़िम्मेवार नागरिक के रूप में अपने क्रैशर चलाये ताकि उनकी वजह से कोई प्रदूषण ना फैले। उन्होंने कहा की क्रैशर जोन  नियमो के अनुसार काम करें ताकि उन्हें आगे से बंद करने की जरुरत ही ना पड़े. उन्होंने कहा की वह आगामी 17 दिसंबर को वह क्रैशर जोन का दौरा करेंगे और उनकी समस्याओ का मौके पर ही समाधान करेंगे।  
 
वहीँ पाली क्रैशरजोन के प्रधान धर्मबीर भड़ाना ने कहा की एनसीआर में आठ नवम्बर से उनके क्रैशर बंद थे और अब मंत्री जी के आदेश पर आगामी चार दिसंबर को क्रैशर फिर से चलने लगेंगे जिसके लिए वह मंत्री जी का धन्यवाद करने आये है. उन्होंने कहा की वह मंत्री जी को आश्वासन देते है की वह क्रैशर चलाते समय पर्यावरण का पूरा ध्यान रखेंगे और धुल नहीं उड़ने देंगे। 
 
हरियाणा में क्रैशर बंद होने के कारण हरियाणा में निर्माण कार्य लगभग ठप  हो गए थे लेकिन अब क्रैशरों पर लगी रोक हटा ली गयी है जिसके चलते अब निर्माण कार्यो में भी तेजी आएगी।।।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY