डायकिन इंडिया ने मानव रचना यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू किया साइन – मानव रचना में स्थापित होगा डायकिन सेंटर ऑफ एक्सीलैंस

0
507

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) मानव रचना यूनिवर्सिटी (एमआरयू) व डायकिन एयर कंडिशनिंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (डीएआईपीएल) के बीच डायकिन सेंटर ऑफ एक्लीलैंस मानव रचना यूनिवर्सिटी में स्थापित करने के लिए एमओयू साइन किया गया है। मानव रचना कैंपस में यह एमओयू मानव रचना यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर (डॉ.) संजय श्रीवास्तव व डीएआईपीएल के सर्विस व ट्रनिंग एंड डिवेलपमेंट के जीएम श्री एपीएस गांधी के बीच साइन किया गया। इस मौके पर मानव रचना शिक्षण संस्थान के वाइस प्रेसिडेंट डॉ. अमित भल्ला व डीएआईपीएल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ऑप्रेशन्स श्री केडी विरमानी मौजूद रहे।

इस एमओयू के पीछे के उद्देश्य के बारे में बताते हुए श्री एपीएस गांधी ने कहा कि एयर कंडिशनिंग क्षेत्र के कुशल युवा बहुत ही कम मिलते हैं। यह टाइअप इस इडस्ट्री के लिए कुशल युवाओं को तैयार करेगा। इस सेंटर की मदद से स्टूडेंट्स इस क्षेत्र से जुड़ी बारीकियों को सीख पाएंगे और नई तकनीक के बारे में जानकारी प्राप्त कर पाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि इंडस्ट्री की मांग और चारदीवारी में मिलने वाले नॉलेज में बहुत गैप है। इस गैप को दूर करने के लिए इस तरह के सेंटर की बहुत जरूरत है।

स्टूडेंट्स व फैकल्टी मैंबर को बधाई देते हुए डॉ. अमित भल्ला ने कहा कि मानव रचना हमेशा अपने स्टूडेंट्स को आधुनिक तकीनीक की जानकारी देकर इंडस्ट्री की मांग के अनुसार तैयार करने की कोशिश करता है ताकि मानव रचना से निकलने स्टूडेंट्स फ्यूचर लीडर्स के रूप में तैयार हो सकते। इसी सोच के साथ मानव रचना कैंपस में कई सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्थापिक किए गए हैं। डायकिन के साथ किए गए एमओयू की मदद से स्टूडेंट्स को एयर कंडीशनिंग के क्षेत्र की हर तकनीक की जानकारी इस सेंटर में ही प्राप्त हो पाएगी, जो कि स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री के लिए तैयार कर पाएगी।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY