*दमा के रोगियों के लिए शरद पूर्णिमा के अवसर पर महाऔषधि का निःशुल्क वितरण

0
315

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA ) खंडाल विप्र सभा रजि फरीदाबाद एवं मारवाड़ी युवा मंच, नोएडा* अग्रवाल मित्र मंडल के सहयोग से आगामी *6 अक्टूबर को शरद पूर्णिमा के दिन, फरीदाबाद के इतिहास में पहली बार एक अद्भुत एवं सराहनीय कार्य* करने जा रहा है। इस बार संस्था *दमा के रोगियों के लिए शरद पूर्णिमा के अवसर पर वैद्यनाथ की बनी कई दवाइयों के सम्मिश्रण से निर्मित, रोगियों पर जांची-परखी महाऔषधि का निःशुल्क वितरण करने जा रही है, जिससे दमा के रोगियों को अद्भुत लाभ मिलेगा।

युवा अध्यक्ष विमल खण्डेलवाल ने बताया कि शरद पूर्णिमा के दिन चंद्रमा एवम पृथ्वी की दूरी न्यूनतम होती है, फलस्वरूप चंद्रमा की 16 कलाओं से निकलने वाली *अद्भुत प्रभावशाली किरणें* सम्पूर्ण सृष्टि पर एक स्कारात्मक प्रभाव डालती हैं। यह दवाई वर्ष में एक बार ही खिलाई जाती है।
वैद्यनाथ से विशेष रूप से पधारे वैद्य आशीष मिश्रा ने बताया कि यह महाऔषधि शरद पूर्णिमा की चांदनी रात से प्रकाशित खीर में मिला कर दी जाती है। इस महाऔषधि को 5 वर्ष तक सेवन करना चाहिए। रोगी को यह *महाऔषधि प्रातः काल मे बिना कुछ खाये सेवन करवाया जाता है।*

अध्यक्ष मधुसुदन माटोलिया ने बताया कि इस महाऔषधि के पश्चात गरिष्ठ भोजन, मांस, मछली, तला-भुना, मिर्च, नशीले पदार्थ, सिगरेट, बीड़ी, पान-तंबाकू आदि का काम से कम एक सप्ताह तक सेवन निषेध है। यह महाऔषधि पहले से चल रही अंग्रेजी, आयुर्वेदिक या होमियोपैथिक दवाओं के साथ भी सेवन की जा सकती है।

सत्यप्रकाश शर्मा ने बताया कि यह महाऔषधि *6 अक्टूबर को (प्रातः 4 बजे से 6.30 बजे (सूर्योदय से पहले)* तक ही सेवन करने पर *अद्भुत, अपेक्षीय, अकल्पनीय* लाभ देती है। अतः रोगी आने से पहले कुल्ला-मंजन करके तथा दैनिक कार्य से निवृत हो कर ही इस महाऔषधि का सेवन करना चाहिए। यह फरीदाबाद में माता वैष्णव देवी मंदिरा में सुबह 4 से साढे छह बजे तक वितरित की जाएगी।
शरद पूर्णिमा के दिन 6 अक्टूबर को यह महाऔषधि मारवाड़ी युवा मंच की नोएडा शाखा के साथ-साथ *मारवाड़ी युवा मंच की विभिन्न शाखाओं जैसे कि दक्षिण दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, फरीदाबाद एवम रोहिणी शाखाओ*ं के माध्यम से भी वहां पर निःशुल्क वितरित की जाएगी।

इस अवसर पर  खंडाल विप्र सभा रजि फरीदाबाद के अध्यक्ष मधुसूदन माटोलिया,युवा अध्यक्ष विमल खण्डेलवाल, सत्यप्रकाश शर्मा,अग्रवाल मित्र मंडल के अध्यक्ष बलराज गोयल, महासचिव पवन गुप्ता, राजस्थान कल्याण परिषद के अध्यक्ष पवन शर्मा, खाण्डल विप्र समाज (शाखा सभा) दिल्ली के अध्यक्ष रामनिवास माटोलिया, सत्यनारायण चोटिया, दक्षिणी दिल्ली शाखा से सुनिल अग्रवाल आदि उपस्थित थे।

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY