नरेंद्र मोदी विकास मिशन की कार्यकारणी बैठक संपन्न हुई

0
1130

TODAY EXPRESS NEWS : इस बैठक में राष्ट्रीय महिला कार्यकारिणी अध्यक्ष श्रीमती बबीता देवी ने राष्ट्रीय सचिव व हरियाणा प्रदेश पदाधिकारियों के साथ कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए श्रीमती राखी चौधरी निवासी सेक्टर ३१ फरीदाबाद को उनकी अद्भुत सामाजिक कार्य शैली को देखते हुए हरियाणा प्रदेश महिला अध्यक्ष चुना गया.

श्रीमती राखी चौधरी ने कार्यभार को पूर्ण रूप से स्वीकार करते हुए नरेंद्र मोदी विकास मिशन को यह आश्वासन दिया कि मैं अपनी पूरी सूजबूझ व इमानदारी के साथ इस पद की गरिमा को बनाए रखूंगी. श्रीमती राखी चौधरी ने अपना पद के साथ गोपनीयता की शपथ लेते हुए कहा च्च्मेरा पूर्ण जीवन समाज में महिलाओं के उत्थान के लिए समर्पित हैज्ज् श्रीमती राखी चौधरी मॉडर्न डी. पी. एस. ग्रेटर फरीदाबाद में अध्यापिका है

समाजसेवी के साथ स्नरू रेडियो मैं जागरूक अभियान के तहत मनोरंजन प्रोग्राम प्रस्तुत करती रहती है तथा इसके साथ अनेकों सामाजिक, धार्मिक कार्यक्रम में जुड़ी रहती है.

श्रीमती राखी चौधरी ने सरकारी व गैर सरकारी विकास योजनाओं को जनमानस तक पहुंचाने प्रतिबद्धता जताई और महिलाओं के अधिकारों की लड़ाई के साथ- साथ उनको शिक्षा, खेलकूद में बढ़-चढ़कर भाग लेने के लिए प्रेरित किया. महिलाओं की स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने व सरकार सरकार द्वारा चलाई जा रही महिला विकास की योजनाओं को घर-घर तक पहुंचाने का दृढ़ संकल्प किया

जैसा कि देखा गया है पुरुष प्रधान देश में महिलाओं की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है उनको आत्मनिर्भर करने के लिए व शक्तिशाली होने के लिए उनको आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रोड शिक्षा, सिलाई – कढ़ाई, तकनीकी शिक्षा के साथ-साथ विभिन्न प्रकार की वर्कशॉप इत्यादि के माध्यम से नई जागृति लाने का आश्वासन दिया.

यह कार्यक्रम राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री विनोद कुमार विद्यार्थी के निर्देशानुसार हुआ. इस कार्यक्रम में प्रमोद पाठक हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष, श्री संजय मल्होत्रा उपाध्यक्ष, बी. एस. चौधरी वरिष्ठ समाजसेवी, प्रदेश व जिले के समस्त कार्यकारिणी सदस्यगण उपस्थित रहे. सभी लोगो ने श्रीमती राखी चौधरी को हरियाणा प्रदेश महिला अध्यक्ष का कार्यभार संभालने पर मिठाई खिलाकर बधाईयां दी.

( टुडे एक्सप्रेस न्यूज़ के लिए अजय वर्मा की रिपोर्ट )


CONTACT FOR NEWS : JOURNALIST AJAY VERMA – 9716316892 – 9953753769
EMAIL : todayexpressnews24x7@gmail.com , faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY