मंत्री विपुल गोयल ने दिया किसानों को 184 करोड का मुआवजा – किसानो के चेहरों पर ख़ुशी

0
208
TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA )  फरीदाबाद के सैकडों किसानों को आज उस वक्त राहत मिली जब उन्हें आईएमटी द्वारा कांग्रेस सरकार में अधिकृत की गई अपनी जमीन का मुआवजा केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने सेक्टर 12 हुडा कंवेंशन हॉल में वितरित किया, लंबे समय से धरना प्रदर्शन के जरिये मांग कर रहे किसानों को हाई कोर्ट के निर्देश पर 184 करोड़ का मुआवजा दे दिया गया, जो कि 350 किसानों को वितरित किया गया, इसके साथ – साथ किसानों की सभी मांगों को भी मान लिया गया, शेष बचा हुआ करीब ढाई सौ करोड़ का मुआवजा अगले चरण में वितरित किया जाएगा।

बर्षो से लंबित पडी हुई आईएमटी के किसानों की मुआवजा को आखिरकार आज वितरित कर ही दिया गया,, जिसके किसान पिछले कई सालों से संघर्ष करते हुए नजर आ रहे थे, कांग्रेस सरकार में आईएमटी के लिये अधिकृत हुई जमीन के बाद किसानों को तीन साल तक बीजेपी सरकार से भी लडना पडा तब जाकर आज उन्हें हाई कोर्ट के आदेशों के बाद केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने चैक वितरित किये। फरीदाबाद के सैक्टर 12 स्थित हुडा कन्वेंशन हॉल में केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने करीब 350 किसानों को 184 करोड रूपये के चैक दिये और साथ – साथ वायदे के अनुसार जमीन अधिकृत करते समय दी गई सुविधाओं को भी पूरी करने का अश्वासन दिया। विपुल गोयल ने कहा कि वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का धन्यवाद करते है कि उन्होंने कांग्रेस सरकार में किसानों से ली गई जमीन के पैसे दिये हैं, साथ ही मंत्री ने कहा कि जिन किसानों की मुआवजा राशि रह गई है उन्हें भी जल्द दे दी जायेगी। 
किसान
वहीं किसानों की माने तो उन्हें आज अपनी जमीन का पैसा मिला है वो आज बहुत खुश हैं क्योंकि कांग्रेस ने तो अपने शासनकाल में उनकी जमीन अधिकृत करके उन्हें पैसा नहीं दिया था मगर आज भाजपा ने उन्हें उनका मुआवजा दिया है इसके लिये वो धन्यवाद करते हैं।

 

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892
EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY