मंत्री विपुल गोयल ने दो दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन एवं फिल्मोत्सव का दीप प्रज्वलित करके शुभारंभ किया

0
255

TODAY EXPRESS NEWS ( REPORT BY AJAY VERMA )  वाईएमसीए साइंस एवं टेक्नॉलजी और विश्व संवाद केंद्र हरियाणा के द्वारा दो दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन एवं फिल्मोत्सव का आयोजन किया गया. इस सम्मलेन में हरियाणा के उद्योग, वाणिज्य तथा पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की. मंत्री विपुल गोयल ने दीप प्रज्वलित करके दो दिवसीय राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन एवं फिल्मोत्सव का शुभारम्भ किया। एनसीआर क्षेत्र में प्रदूषण तथा स्मॉग की समस्या पर गंभीर चिंता जताते हुए पर्यावरण मंत्री ने कहा कि मीडिया तथा फिल्म के माध्यम से दिये जाने वाले संदेश समाज में परिवर्तन लाने में अहम भूमिका निभाते है। उन्होंने हाल में आई शॉर्ट फिल्म ‘कार्बन’ का भी जिक्र किया तथा कहा कि यदि पत्रकारिता के विद्यार्थी पर्यावरण अथवा सामाजिक कुरीतियों के प्रति जागरूकता लाने के लिए ऐसे किसी प्रोजेक्ट पर काम करते है तो उनके प्रोजेक्ट की फंडिंग उनके विभागों के माध्यम से की जायेगी। उन्होंने विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग राष्ट्रीय सम्मेलन के आयोजन पर शुभकामनाएं दी।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए विपुल गोयल ने कहा कि आज वह वाईएमसीए कालेज द्वारा आयोजित ” राष्ट्रीय मीडिया सम्मेलन एवं फिल्मोत्सव ” कार्यक्रम में आये है जिसका मकसद हरियाणा के कल्चर को सवारने का और आज के युग में पत्रकारिता की क्या भूमिका होनी चाहिए इस पर कार्यक्रम आयोजित था. उन्होंने बताया की की मीडिया का कोर्स करने वाले छात्राओं को उन्होंने सन्देश देते हुए कहा की आज कल सोशल और डिजिटल मीडिया का समय है तो उन्हें  समाजिक और राजनिति की पॉजिटिव और निष्पक्षता पत्रकारिता करनी चाहिए वहीँ जो समाज में अच्छे कार्यो के सन्देश को लोगो तक पहुंचने चाहिए। एनसीआर में स्मोग के सवाल पर उन्होंने कहा की यह एक गंभीर बात है जिसके लिए हर व्यक्ति को ब्रांडअंबेस्डर बनकर काम करना होगा वहीँ सरकार पर्यावरण को सुरक्षित करने के लिए प्रयासरत है वहीँ उन्होंने पर्यावरण पर आधारित शार्ट फिल्म कार्बन को देखने के लिए कहा जिसे देखकर लोग जागरूक होंगे।

मंत्री विपुल गोयल ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए डाक्टर सोनिया बंसल का ख़ास धन्यवाद किया। 

वहीँ फरीदाबाद में कही कही स्कूल खुले होने के सवाल पर उन्होंने कहा की फरीदाबाद के सभी स्कूल बंद थे यदि कोई जानकारी के आभाव में खुले भी थे तो उन्हें बंद करवा दिया गया.  वहीँ कार्यक्रम को सम्मेलन के संयोजक डॉ. अभिषेक गोयल ने भी संबोधित किया तथा सम्मेलन के उद्देश्य एवं विषय पर विस्तार से जानकारी दी।

सम्मेलन के संयोजक डॉ. अभिषेक गोयल

CONTACT : AJAY VERMA 9953753769 , 9716316892

EMAIL : faridabadrepoter@gmail.com

LEAVE A REPLY